Free video Chat App Detail In Hindi Tumile 

जो लोग अकेले होते है और उनके जीवन में उनका कोई भी पार्टनर नहीं होता है ऐसे लोग ज्यादातर एक से बढ़कर एक डेटिंग एप के बारे में जानना चाहते है और उसका उपयोग करना चाहते है अगर आप भी किसी डेटिंग एप की तलाश कर रहे हो तो आज हम आपको अपने इस लेख में Free video chat app detail in Hindi TumMile के बारे में विस्तार पूर्वक से बताने वाले हैं।

अगर आपको इस एप्लीकेशन के बारे में विस्तार पूर्वक से जानकारी जानना है और साथ ही साथ आपको इसके यूज करने के तरीकों के बारे में भी जानना है तो ऐसे में आपको आज हमारी इस महत्वपूर्ण लेख को शुरुआत से लेकर अंतिम तक ध्यान पूर्वक पढ़ना होगा क्योंकि हमने इस बेहतरीन दोस्त बनाने वाले ऐप में सभी प्रकार के आवश्यक फीचर्स की भी जानकारी दी है और अगर आपने इस लेख को मिस कर दिया तो आज आपको हमारी महत्वपूर्ण जानकारी के बारे में पता नहीं चल पाएगा और ना ही हमारा लेख समझ में आएगा।

Tumile ऐप क्या है

तुम मिले एक डेटिंग ऐप है और इसका इस्तेमाल करके आप घर बैठे ऑनलाइन किसी भी लड़के या फिर लड़की के साथ आसानी से डेटिंग स्टार्ट कर सकते हो। एप्लीकेशन में आपको फ्री और प्रीमियम सब्सक्रिप्शन के हिसाब से अलग-अलग फीचर्स देखने को मिल जाएंगे।

इसके अलावा इस एप्लीकेशन में हमें अपने देश की ही नहीं बल्कि बाहरी देशों के लोगों के साथ भी दोस्ती करने का विकल्प मिल जाता है क्योंकि उसके यूज़र नेशनल लेवल के साथ-साथ इंटरनेशनल लेवल पर भी मौजूद है। इस एप्लीकेशन का इस्तेमाल करना बेहद आसान है। 

और आप इसे सिर्फ अपने फोन में अकाउंट बनाकर के इस्तेमाल करना शुरू कर सकते हो। आगे हम आपको एप्लीकेशन के इस्तेमाल के तरीकों के बारे में भी नीचे विस्तार से जानकारी देंगे और इसीलिए नीचे दी गई जानकारी को ध्यान से जरूर पढ़ें।

Tumile ऐप डाउनलोड करने के लिए रिक्वायरमेंट 

अगर आपको इस बेहतरीन तुम मिले ऐप को डाउनलोड करना है तो सबसे पहले आपको कुछ आवश्यक रिक्वायरमेंट के बारे में जान लेना चाहिए और इसके लिए आप नीचे दी गई जानकारी को ध्यानपूर्वक से पढ़े ताकि जब भी आप इस एप्लीकेशन को अपने फोन में इंस्टॉल करने जाओ तब आपको किसी भी प्रकार की समस्या का सामना ना करना पड़े और आप इसे आसानी से इंस्टॉल करके इसका इस्तेमाल करना शुरू कर सकें।

  • सबसे पहले आपके पास एक स्मार्टफोन होना चाहिए।
  • इसके बाद आपके मोबाइल फोन में तुम मिले का ऑफिशल एप्लीकेशन होना चाहिए।
  • आपके पास तुम मिले एप्लीकेशन के अंदर अपना अकाउंट होना अनिवार्य है। 
  • आपके पास इंटरनेट कनेक्शन होना जरूरी है।
  • आपको एप्लीकेशन यूज़ करने का तरीका मालूम होना चाहिए।

Tumile ऐप डाउनलोड कैसे करें 

अगर आपको इस बेहतरीन डेटिंग ऐप का इस्तेमाल करना है तो सबसे पहले आपको इसे अपने फोन में इंस्टॉल करना होगा और अगर आपको एप्लीकेशन को डाउनलोड करने का प्रोसेस नहीं मालूम है तो कोई बात नहीं अब हम आपको आगे तुम मिले ऐप को डाउनलोड करने के स्टेप बाय स्टेप गाइड के बारे में आपको जानकारी देंगे और इसके लिए आपको नीचे दी गई जानकारी को ध्यानपूर्वक से पढ़ना है और बताए गए सभी आवश्यक  स्टेप्स को फॉलो करना है ताकि आपको एप्लीकेशन को डाउनलोड करने का तरीका मालूम चल जाए और आप इसका यूज कर सको।

1. गूगल प्ले स्टोर ऐप ओपन करें

तुम मिले ऐप को डाउनलोड करने के लिए सबसे पहले आपको अपने मोबाइल फोन में गूगल के प्ले स्टोर के ऑफिशल एप्लीकेशन को ओपन कर लेना है और इसके होम इंटरफ़ेस पर चले जाना है ताकि आप इस एप्लीकेशन को अपने फोन में डाउनलोड कर सको।

2. सर्च बॉक्स ओपन करें

आपको सबसे पहले गूगल प्ले स्टोर की ऑफिशियल एप्लीकेशन को अपने मोबाइल फोन में ओपन कर लेने के पश्चात आपको यहां पर एक सर्च बॉक्स का आइकन दिखाई देगा और आप इस वाले आइकन पर क्लिक कर दीजिए। अब आपको टाइपिंग का ऑप्शन दिखाई देने लगेगा।

3. एप्लीकेशन का नाम टाइप करें 

इतना प्रोसेस कंप्लीट कर लेने के पश्चात अब आपको आगे अपने एप्लीकेशन का नाम दिए गए सर्च बॉक्स में टाइप करना होगा और आप यहां पर तुम मिले एप्लीकेशन का नाम लिख दीजिए।

4. सर्च बटन पर क्लिक करें

एप्लीकेशन का नाम लिख लेने के पश्चात अब आपको आगे सर्च बटन पर क्लिक कर देना है और जैसे ही आप सर्च बटन पर क्लिक करोगे वैसे ही आपके सामने ऑफिशियल एप्लीकेशन दिखाई दे जाएगी हालांकि आपको यहां पर कई अन्य एप्लीकेशन दिखाई देगी परंतु आपको सिर्फ उसी एप्लीकेशन पर ध्यान देना है।

5. तुम मिले ऐप पर क्लिक करें

अब आपको तुम मिले की ऑफिशियल एप्लीकेशन दिखाई देगी और उसके बाद आपको इस एप्लीकेशन पर क्लिक कर देना है और जैसे ही आप एप्लीकेशन के ऊपर क्लिक कर दीजिए और उसके बाद जैसे ही आप इस पर क्लिक करेंगे वैसा ही आपके सामने इसका एक नया इंटरफ़ेस दिखाई देगा।

6. इंस्टॉल के ऑप्शन पर क्लिक करें

अब इतना कर लेने के पश्चात आपको यहां पर इंस्टॉल नामक एक ऑप्शन दिखाई देगा और आप इस वाले ऑप्शन पर क्लिक कर दीजिए जैसे ही आप इस वाले ऑप्शन पर क्लिक करोगे वैसे ही आपके फोन में एप्लीकेशन इंस्टॉल होना शुरू हो जाएगी और यह आपके इंटरनेट की स्पीड के आधार पर ही डाउनलोड होगी।

7. अब Tumile ऐप ओपन करें

Free-video-chat-app-detail-in-hindi-tumile
Free video chat app detail in hindi, tumile

दोस्तों अगर आपके मोबाइल में इंटरनेट कनेक्शन के स्पीड काफी अच्छी रहेगी तो यह कुछ ही सेकंड में आपके मोबाइल फोन में डाउनलोड हो जाएगी और आप इसे इस्तेमाल करना शुरू कर पाओगे। इस प्रकार से आप बड़ी ही आसानी से बताए गए इन सभी स्टेप्स को फॉलो करते हुए तुम मिले ऑफिशियल डेटिंग एप को अपने फोन में डाउनलोड कर सकते है और इसका इस्तेमाल कर सकते हैं।

इसे भी जाने –

Tumile को कैसे चलाते हैं 

चलिए अब हम आप सभी लोगों को आगे तुम मिले ऐप को कैसे चलाया जाता है या फिर यूं कहें कि कैसे इस्तेमाल किया जाता है इसके बारे में जानकारी दे देते है और आप इसके लिए नीचे दी गई जानकारी को ध्यानपूर्वक से पढ़े और साथ ही साथ उसे फॉलो भी करें ताकि आपको एप्लीकेशन चलाने का तरीका मालूम चल सके। 

  • तुम मिले आप को चलाने के लिए सबसे पहले आपको एप्लीकेशन को अपने मोबाइल फोन में ओपन कर लेना है और इसके होम इंटरफ़ेस पर चले जाना है। 
  • अब इतना करने के बाद आपको सबसे पहले ऑफिशल एप्लीकेशन में अपना अकाउंट बनाना है क्योंकि बिना अकाउंट बनाएं आप इसका इस्तेमाल नहीं कर सकते और आप अकाउंट बनाने के लिए अपने मोबाइल नंबर और ईमेल आईडी का इस्तेमाल कर सकते हैं। 
  • अब इसके बाद आपको यहां पर एक स्टार्ट नामक एक ऑप्शन दिखाई देगा और आपको इस वाले ऑप्शन पर क्लिक कर देना है।
  • इतना करने के बाद आपको कंट्री सेलेक्ट करने के लिए कहा जाएगा मतलब कि आप किस कंट्री में लोगों के साथ लाइफ डेटिंग या फिर लाइव वीडियो कॉल पर चैट करना चाहते हो इसका चुनाव करने के लिए कहा जाएगा।
  • आप जैसा ही कंट्री का सिलेक्शन कर लेते हो वैसे ही आपकी चैट स्टार्ट हो जाती है और आप ऑनलाइन हो जाते हो।
  • इतना करने के बाद अब यहां पर आपको अलग-अलग फिल्टर भी मिल जाएगा और आप इन फिल्टर का इस्तेमाल करके आसानी से जिस एज के लोगों के साथ बातें या फिर चैटिंग करना चाहते हो उसका ऑप्शन मिल जाएगा और इतना ही नहीं आप लाइव चैट और लाइव वीडियो कॉल चैट के दौरान अपने वीडियोस को और अट्रैक्टिव बनाने के लिए दिए गए स्पेशल फिल्टर का इस्तेमाल कर सकते हो।
  • इसके बाद आप यहां पर दिए गए अलग-अलग ऑप्शन का उपयोग करके आप इस एप्लीकेशन का इस्तेमाल आसानी से कर सकते हो।

Tumile  ऐप के फीचर्स 

दोस्तों तुम मिले एप्लीकेशन बेहतरीन डेटिंग एप्लीकेशन है और चलिए अब हम आप सभी लोगों को आगे तुम मिले एप्लीकेशन के कुछ बेहतरीन फीचर के बारे में जानकारी को दे देते है और इसके लिए आप नीचे दी गई जानकारी को ध्यानपूर्वक से पढ़ें।

  • एप्लीकेशन में पेड़ सब्सक्रिप्शन और फ्री का भी ऑप्शन उपलब्ध है और हम आपकी जानकारी के लिए बता दें कि फ्री वाले पैकेज में हमें काफी अच्छा एडवांस फीचर मिल जाता है।
  • हमें एप्लीकेशन के अंदर ऐड देखने को नहीं मिलते कई सारे फ्री वाले डेटिंग ऐप के अंदर हमें बार-बार ऐप यूज करने के दौरान बिना मतलब के ढेर सारे ऐड देखने को मिल जाते है जो हमारे ऑनलाइन डेटिंग के एक्सपीरियंस को खराब कर देते हैं।
  • एप्लीकेशन को गूगल के प्ले स्टोर पर से और एप्पल के ऐप स्टोर पर से भी डाउनलोड किया जा सकता है।
  • एप्लीकेशन का यूज़र इंटरफ़ेस काफी ज्यादा आसान है इसीलिए अगर आपने कभी भी इस प्रकार के ऐप का इस्तेमाल नहीं किया है तो आप इसे बेफिक्र होकर इस्तेमाल कर सकते हो।
  • हमें एप्लीकेशन के अंदर चैटिंग के द्वारा और वीडियो चैटिंग के द्वारा डेटिंग करने का भी विकल्प मिल जाता है। 
  • हम आपकी जानकारी के लिए बता दें कि आपको इसमें देसी लड़कियों के साथ और विदेशी लड़कियों के साथ भी चैटिंग करने का ऑप्शन मिल जाता है।
  • आप इस एप्लीकेशन को गूगल के प्ले स्टोर पर से बिल्कुल फ्री में इंस्टॉल कर सकते हो और इतना ही नहीं गूगल के प्ले स्टोर पर इसे अच्छी खासी रेटिंग प्राप्त है और काफी बड़ी संख्या में इसके यूजर भी मौजूद है।

आपके सामने इस तरह का पेज खुलेगा। यहां पर बहुत से देसी विदेशी लड़कियों की प्रोफाइल आपको मिल जाएगी। यहां पर लड़के लड़कियों दोनों की प्रोफाइल मौजूद है। आप जिससे भी वीडियो चैट करना चाहे उस पर क्लिक करिए।

इसे भी पढ़े –

Tumile डेटिंग एप के बारे में पूछे जाने वाले कुछ प्रश्न एवं उनके उत्तर

यहां पर हमने आप सभी लोगों द्वारा तुम मिले डेटिंग एप के बारे में पूछे जाने वाले कई अन्य महत्वपूर्ण प्रश्नों के उत्तर दिए हुए हैं।

Q. तुम मिले ऐप क्या एक भारतीय डेटिंग एप है?

जी बिल्कुल भी नहीं है एक भारतीय डेटिंग ऐप नहीं है बल्कि यह एक अंतरराष्ट्रीय डेटिंग ऐप है।

Q. क्या तुम मिले डेटिंग ऐप को यूज करने के लिए कोई सब्सक्रिप्शन लेना होगा?

जी बिल्कुल भी नहीं आपको इस एप्लीकेशन को इस्तेमाल करने के लिए कोई भी सब्सक्रिप्शन लेने की जरूरत नहीं है क्योंकि इसका फ्री वाला प्लान काफी बेहतरीन है जो आपके सब्सक्रिप्शन वाले प्लान से थोड़ा बहुत ही कंपेयर करने पर हमें कम मिलता है।

Q. तुम मिले डेटिंग एप को कौन-कौन इंस्टॉल कर सकता है?

यदि आप तुम मिले डेटिंग एप को इंस्टॉल करना चाहते हो तो आपकी उम्र कम से कम 18 बोतल पीने से ऊपर की होनी चाहिए क्योंकि कोई भी डेटिंग ऐप में 18 वर्ष से ऊपर के व्यक्ति ही अपना अकाउंट बना सकते हैं और उसका इस्तेमाल कर सकते हैं।

निष्कर्ष

हमने अपने आज के इस महत्वपूर्ण लेख में आप सभी लोगों को  Free video chat app detail in Hindi TumMile के बारे में विस्तार पूर्वक से यूज़फुल जानकारी प्रदान की हुई है। हमें उम्मीद है कि आप लोगों को इस बेहतरीन डेटिंग एप के बारे में जानकर काफी अच्छा लगा होगा और आपके लिए यह ऐप काफी उपयोगी साबित हुआ होगा।

यदि आप लोगों को तुम मिले डेटिंग एप पसंद आया हो तो आप इसे अपने दोस्तों के साथ और अपने सभी सोशल मीडिया हैंडल पर शेयर करना ना भूले ताकि आप के जरिए अन्य लोगों को भी इस महत्वपूर्ण डेटिंग एप के बारे में पता चल सके और उन्हें आगे ऐसे ही बेहतरीन एक से बढ़कर एक डेटिंग ऐप और अन्य आवश्यक को पढ़ने के लिए कहीं और बार-बार भटकने की बिल्कुल भी आवश्यकता ना हो।

यदि आप लोगों के मन में हमारे आज के इस डेटिंग एप के बारे में किसी भी प्रकार का सवाल या फिर कोई भी सुझाव है तो आप हमें कमेंट बॉक्स में अवश्य बताएं हम आपके द्वारा दिए गए प्रतिक्रिया का जवाब शीघ्र से शीघ्र देने का पूरा प्रयास करेंगे और हमारे इस महत्वपूर्ण लेख को शुरुआत से लेकर अंतिम तक पढ़ने के लिए आपका बहुत-बहुत धन्यवाद एवं आपका कीमती समय शुभ हो।

47 Comments

  1. mein AIIMSmein job karta tha 2006 Kisi Karan mein suspend ho gaya thaho gaya ab private job kar raha hun meri hobbies mujhe ladkiyon se baat karna sexy bahut achha lagta hai

    jyada ghumna firna achcha Nahin Lagta

Leave a Reply

Your email address will not be published.