Lemeet App Kaise Use Kare | Online girlfriend making apps

1.9/5 - (9 votes)

Lemeet App Kaise Use Kare 2021: अगर आप घर बैठे बोर हो रहे हैं और चाहते हैं, कि काश आपकी कोई गर्लफ्रेंड हो तो आपको निराश होने की आवश्यकता नहीं है। आप घर बैठे बड़ी ही आसानी से अपनी इच्छा के अनुसार अपनी मनपसंद गर्लफ्रेंड बना सकते हैं। आप ऑनलाइन गर्लफ्रेंड बना कर उनके साथ वीडियो कॉल करने के साथ-साथ चैटिंग एवं वॉइस कॉल आदि की सुविधा का भी आनंद ले सकते हैं।

आज के इस महत्वपूर्ण लेख में हम आप सभी लोगों को ऑनलाइन गर्लफ्रेंड मेकिंग एप 2021 के बारे में बताने वाले हैं और Lemeet online girlfriend making app 2021 को कैसे यूज करें?, इस विषय पर विस्तार पूर्वक से जानकारी देने वाले हैं अर्थात यह लेख आपके लिए काफी महत्वपूर्ण होने वाला है।

Lemeet app 2021 kya hai?

मुख्य रूप से एप्लीकेशन एक मैसेजिंग ऐप है और इसमें आप ग्लोबल फ्रेंड बना सकते हैं। इसमें आप दुनिया भर के अलग-अलग देशों के लड़के एवं लड़कियों के साथ दोस्ती कर सकते हैं। 

आप इस बेहतरीन एप्लीकेशन के माध्यम से वीडियो कॉल, ऑडियो कॉल और टेक्स्ट चैटिंग का भी आनंद ले सकते हैं और भी कई सारे इसके लाइव स्ट्रीमिंग के फीचर आपको इस एप्लीकेशन को इस्तेमाल करने के लिए मजबूर कर देंगे। 

आप इस एप्लीकेशन का इस्तेमाल बिल्कुल फ्री में कर सकते हैं।

Lemeet app 2021 ke top features

जब इस एप्लीकेशन को लॉन्च किया गया था तब इसे इस्तेमाल करने के लिए लोगों को सदस्यता लेनी पड़ती थी, परंतु इसकी लोकप्रियता इतनी ज्यादा बढ़ चुकी है, कि अब इसे इस्तेमाल करने के लिए आपको किसी भी प्रकार की सदस्यता लेने की आवश्यकता नहीं है। 

अब आइए आगे हम आपको इस एप्लीकेशन के कुछ बेहतरीन फीचर्स के बारे में बताते हैं, जो इस प्रकार के नीचे निम्नलिखित हैं।

  • आपको इस एप्लीकेशन में अलग-अलग देशों के इसके यूजर के लाखो फोटो और वीडियो प्रोफाइल देखने को मिल जाएंगे।
  • आप इसमें बड़ी ही आसानी से अपना सामाजिक चैट रूम बना सकते हैं।
  • आप इस एप्लीकेशन का इस्तेमाल करके फोटो, वीडियो और ऑडियो निशुल्क रूप में अपने दोस्त को भेज सकते हैं।
  • आप अपने मन पसंदीदा फ्रेंड को फॉलो कर सकते हैं और फिर उसके साथ आगे की बातचीत कर सकते हैं।
  • आप चाहे तो इस एप्लीकेशन में किसी स्पेसिफिक कंट्री के लोगों के साथ भी दोस्ती करने का फीचर इस्तेमाल कर सकते हैं।
  • आप केवल मोबाइल फोन और इंटरनेट की सहायता से इस एप्लीकेशन का इस्तेमाल गर्लफ्रेंड या फिर बॉयफ्रेंड बनाने के लिए कर सकते हैं।
  • इन सारे बेहतरीन फीचर्स के अतिरिक्त आप अलग-अलग लोगों के लाइव स्ट्रीमिंग वीडियो को भी इस एप्लिकेशन का उपयोग करते हुए देख सकते हैं।
  • कुल मिलाकर नए-नए दोस्त बनाने वाले लोगों के लिए यह एप्लीकेशन कॉपी बेहतरीन एप्लीकेशन सिद्ध हो रही है।

Lemeet online girlfriend making app ko kaise download Karen 2021?

Lemeet App kaise use kare
Lemeet App kaise kya hai

अगर आप इस एप्लीकेशन को इस्तेमाल करना चाहते हैं, तो इसे सर्वप्रथम आपको डाउनलोड करना होगा और उसके बाद इसमें आपको अपना रजिस्टर्ड अकाउंट बनाना होगा। आइए अब आगे जानते हैं, कि आखिर आप कैसे ले मीट ( Lemeet ) एप्लीकेशन को डाउनलोड कर सकते हैं?। इसके नीचे बताए गए आसान स्टेट को कॉल करें।

Step 1. सबसे पहले आप अपने फोन में गूगल प्ले के एप्लीकेशन को ओपन कर ले।

Step 2. एप्लीकेशन को ओपन करने के बाद आपको गूगल सर्च बॉक्स में एप्लीकेशन का नाम लिखना है और फिर सर्च बटन पर क्लिक कर देना है।

Step 3. अब आपके सामने एप्लीकेशन दिखाई देने लगेगी और आपको इस पर क्लिक कर देना है।

Step 4. अब एप्लीकेशन ओपन होगा और यहां पर आपको इंस्टॉल का विकल्प दिखाई देगा और आपको इस विकल्प पर क्लिक कर देना है।

Step 5. कुछ ही देर में एप्लीकेशन आपके फोन में इंस्टॉल हो जाएगी और आप इसका इस्तेमाल रजिस्ट्रेशन करने के बाद कर पाएंगे।

Lemeet online girlfriend making app me registration kaise karen 2021?

इसके इस्तेमाल के लिए आपको इसमें सर्वप्रथम अपना अकाउंट बनाकर खुद को रजिस्ट्रेशन करना होगा। आप इस एप्लीकेशन के अंदर फेसबुक जीमेल आईडी और आपको क्विक रजिस्ट्रेशन का विकल्प दिखाई देगा और आप अपने सुविधानुसार इनमें से किसी भी विकल्प का उपयोग एप्लीकेशन में रजिस्ट्रेशन करने के लिए कर सकते हैं,

चलिए हम आगे आपको इस एप्लीकेशन में क्विक रजिस्ट्रेशन कैसे करें?, स्टेप बाय स्टेप जानकारी को इस प्रकार से नीचे निम्नलिखित समझाते हैं।

Step 1. एप्लीकेशन को डाउनलोड करने के पश्चात आपको इसे ओपन करना है।

Step 2. अब इसे ओपन करने के बाद आपको फेसबुक 

, जीमेल आईडी और क्विक रजिस्ट्रेशन का विकल्प दिखाई देगा और इनमें से आपको “क्विक रजिस्ट्रेशन” के विकल्प पर क्लिक कर देना है।

Step 3. अब इसके बाद आपके सामने एक नया पेज खुल कर आएगा और यहां पर आपको अपना जेंडर और अपना निक नेम एवं डेट ऑफ बर्थ फिल करना होगा।

Step 4. अब इतनी प्रक्रिया को करने के पश्चात आपको “नेक्स्ट” वाले विकल्प पर क्लिक कर देना है।

Step 5. अब इतनी प्रक्रिया को कर लेने के पश्चात आपके सामने एक नया पेज ओपन होगा और यहां पर आपको एप्लीकेशन में आपकी यूनिक आईडी दिखाई देगी और साथ ही में आप अपने प्रोफाइल पिक्चर को भी यहां से सेट कर सकते हैं।

Step 6. अब आगे आपके सामने अलग-अलग कैटेगरी दिखाई देगी और आप अपने रूचि के अनुसार कैटेगरी का चुनाव कर सकते हैं और फिर अंतिम में “ओके” के बटन पर क्लिक कर सकते हैं।
Step 7. इतनी सारी प्रक्रिया को पूरा कर लेने के पश्चात आपका एप्लीकेशन में सफलतापूर्वक अकाउंट बंद कर तैयार हो जाता है और फिर इसका इस्तेमाल करने वाला इंटरफ़ेस आपको दिखाई देने लगता है।

Alive dating app details in hindi | how to download 2020

Lemeet app me girlfriend se online video calling kaise karen 2021?

अगर आप सोच रहे हैं कि आखिर हम एप्लीकेशन के अंदर किस तरीके से किसी भी लोगों के साथ वीडियो कॉल या फिर अन्य एक्टिविटी कैसे करें? तो इसके लिए नीचे बताए गए आसान स्टेप को फॉलो करें?।

Step 1. सबसे पहले एप्लीकेशन को ओपन कर ले और फिर आप उस प्रोफाइल पर क्लिक करें जिस पर आप दोस्ती करना चाहते हैं।

Step 2. अब यहां पर आपको सामने वाले दोस्त की प्रोफाइल दिखाई देगी और उसकी सारी जानकारी भी आपको दिखाई देने लगेगी।

Step 3. सामने वाले प्रोफाइल के क्रिएटर को आप फॉलो कर सकते हैं और साथ ही में उसके साथ दोस्ती करने के लिए एक रिक्वेस्ट भी भेज सकते हैं।

Step 4. अब अगर आपके द्वारा भेजी गई रिक्वेस्ट को एक्सेप्ट कर लिया जाता है, तब आपको उस प्रोफाइल पर क्लिक करने के बाद वॉइस कॉलिंग, चैटिंग और वीडियो कॉलिंग का विकल्प दिखाई देने लगेगा।

Step 5. इस प्रकार से आप अपने सामने वाले दोस्त के साथ वीडियो कॉलिंग का आनंद उठा सकते हैं।

Step 6. आप चाहे तो “नियर बाई” नामक विकल्प का इस्तेमाल करके आप अपने नजदीकी लोगों के साथ दोस्ती करके वीडियो कॉलिंग का आनंद ले सकते हैं।

निष्कर्ष :-

इस बेहतरीन एप्लीकेशन को इस्तेमाल करके आप बड़ी आसानी से गर्लफ्रेंड या फिर बॉयफ्रेंड ऑनलाइन घर बैठे बना सकते हैं। आप अलग-अलग देशों के लोगों के साथ इसके जरिए दोस्ती कर सकते हैं।

FAQ:

Q: Lemeet app किस श्रेणी की एप्लीकेशन है?

Ans :- यह एक डेटिंग और मैसेजिंग एप की श्रेणी वाली एप्लीकेशन है।

Q: Lemeet app को किस उम्र वाले लोग इस्तेमाल कर सकते हैं?

Ans :- इस एप्लीकेशन को 19 वर्ष से अधिक वाले लोग इस्तेमाल करें।

Q : Lemeet app को कहां से डाउनलोड कर सकते हैं?

Ans :- इसे आप गूगल के प्ले स्टोर से डाउनलोड कर सकते हैं।

Q: Lemeet app को क्या गर्लफ्रेंड बनाने के लिए उपयोग में ले सकते हैं?

Ans :- जी हां।

Q: इस एप्लीकेशन को अब तक कितने लोगों ने डाउनलोड किया हुआ है?

Ans :- अब तक बहुत ही कम लोगों ने डाउनलोड किया है, क्योंकि यह काफी लेटेस्ट एप्लीकेशन है।

Share on:

मैं उत्तर प्रदेश वाराणसी डिस्ट्रिक्ट का रहने वाला हूं और मैं एक दिव्यांग हूं। मुझे अलग-अलग विषयों पर आर्टिकल लिखना बहुत अच्छा लगता है और इसी को मैंने अपना जुनून बनाया है। मैं पिछले 3 वर्षों से आर्टिकल लेखन का कार्य कर रहा हूं। आपको हमारे द्वारा लिखे गए लेख कैसे लगते हैं?, आप हमें कमेंट बॉक्स में अवश्य बताएं। धन्यवाद Gmail ID - [email protected]

Leave a Comment