Whatsapp Online Notification Kaise Paye

4.3/5 - (55 votes)

How to Get Notification When Someone is ONLINE on Whatsapp
“whatsapp online notification kaise karen किसी नंबर का व्हाट्सएप ऑनलाइन नोटिफिकेशन कैसे पाएं” : दोस्तों आजकल व्हाट्सएप का इस्तेमाल बढ़ता जा रहा है। हर कोई इस ऐप का इस्तेमाल कर रहा है। ऐसे में कई बार हम लोग जानना चाहते हैं कि कोई विशेष व्यक्ति जब ऑनलाइन आए तो हमको मैसेज आ जाए। यह आपको कैसे पता चलेगा। इसकी पूरी जानकारी हम आपको इस लेख में देंगे।

किसी नंबर का व्हाट्सएप ऑनलाइन नोटिफिकेशन कैसे पाएं – How to Get Notification When Someone is ONLINE on Whatsapp

यहां पर हम आपको व्हाट्सएप पर जब कोई भी ऑनलाइन आए तो उसका नोटिफिकेशन नंबर तुरंत कैसे मिले इसके बारे में जानकारी प्रदान करने वाले हैं।अक्सर जिनके गर्लफ्रेंड और बॉयफ्रेंड होते हैं वह सोचते हैं जब कोई भी ऑनलाइन व्हाट्सएप पर आया तो उसका नोटिफिकेशन गर्लफ्रेंड को या फिर बॉयफ्रेंड को प्राप्त हो जाए। यहां पर हम आपको कम से कम 3 तरीके बताने वाले हैं और सभी 3 तरीके बहुत ही कारगर होने वाले हैं। चलिए आगे उन तरीकों के बारे में जानते हैं जिसकी जानकारी नीचे विस्तार पूर्वक से बताई गई है।

Method 1 : WhatsApp Par Kisi Bhi Friends Ki Online Notification Kaise Paye

हमारे इस पहले तरीके में आपको गूगल के प्ले स्टोर से Solta online last seen app नाम का एक एप्लीकेशन डाउनलोड करना होगा तो चलिए क्यों ना हम इसकी पूरी प्रोसेस को ही समझ लेते हैं जो कि नीचे बताई गई है। 

Whatsapp Online Notification Kaise Paye

1- जैसा आप उपर फोटो में देख सकते है गूगल प्ले स्टोर से अपने फोन में Solta online last seen app इंस्टाल करिये।

Whatsapp Online Notification Kaise Paye

2- इस तरह का इंटरफ़ेस आपके सामने खुलेगा। सबसे उपर right side में + के निशान पर क्लिक करिये।

Whatsapp Online Notification Kaise Paye

3- उपर फोटो में आप देख सकते है Telegram, Whatsapp, Vk।com का ऑप्शन आ रहा है। Whatsapp पर क्लिक करिये।

Whatsapp Online Notification Kaise Paye

4- जिस number की आप whatsapp online notification पाना चाहते है वो डालिए। शुरू में +91 जोड़िये, क्यूंकि यह इंडिया का इंटरनेशनल कोड है। ok पर क्लिक करिये।

Whatsapp Online Notification Kaise Paye

4- वो नम्बर आप किस नाम से save करना चाहते है उसे डालिए। ok पर क्लिक करिये।

Whatsapp Online Notification Kaise Paye

4- ऊपर फोटो में देख सकते हैं जो नंबर मैंने Sotla में save किया था वह सेव है। उस पर क्लिक करेंगे तो वह ऑन हो जाएगा। उसके बाद जब वह नंबर व्हाट्सएप पर ऑनलाइन होगा तो मुझे तुरंत ही मैसेज आया था।

Whatsapp Online Notification Kaise Paye

5- उपर की फोटो में देख सकते है की जैसे ही वो नम्बर ऑनलाइन हुआ है मुझे मेसेज आया है। दोस्तों इस तरह आप किसी भी नम्बर का whatsapp online notification पा सकते है।

Method 2 : Notification when someone comes online on whatsapp In Hindi

नीचे हमने अपने पहले मेथड के बारे में डिस्कस किया है जो कि स्टेप बाय स्टेप बताया गया है। आप उन्हें स्टेप को फॉलो करके बड़ी ही आसानी से जब कोई आपके कांटेक्ट लिस्ट में से व्हाट्सएप पर लाइव आएगा तो उसका आपको तुरंत ही नोटिफिकेशन मिल जाएगा।

STEP 1. सबसे पहले आपको गूगल के प्ले स्टोर पर चले जाना है और उसके होम पेज को ओपन कर लेना है और अब आपको सर्च के बॉक्स में ‘whatsagent’ लिखकर सर्च बटन पर क्लिक कर देना है।

STEP 2. अब आपके सामने इसी नाम की एक एप्लीकेशन आ जाएगी और आपको उस एप्लीकेशन को अपने स्मार्टफोन में इंस्टॉल कर लेना है।

STEP 3.   एप्लीकेशन इंस्टॉल हो जाने के बाद आपको इसे ओपन करना है और आपको इसे ओपन करने के बाद तुरंत ही एक पॉप अप प्राप्त होगा और इस पॉपअप में आपको प्राइवेसी पॉलिसी को एक्सेप्ट करना होगा।

STEP 4. याद रहे आप यह सभी काम जब कर रहे हो तब आपके मोबाइल फोन का डाटा ऑन होना चाहिए और अब आगे आपको एक नया इंटरफ़ेस दिखाई देगा।

STEP 5. अब आप जिसके व्हाट्सएप को ट्रैक करना चाहते हैं मतलब की जिसके व्हाट्सएप नंबर पर लाइव आने का नोटिफिकेशन प्राप्त करना चाहते हैं, उसका नंबर कंट्री कोड के साथ खाली बॉक्स में दर्ज करें।

STEP 6. अब आगे आपको एक ‘फॉलो’ नामक विकल्प दिखाई देगा और आपको इस विकल्प पर क्लिक कर देना होगा।

STEP 7. अगर आपके इंटरनेट की स्पीड अच्छी होगी तब यहां पर आपका यह रजिस्ट्रेशन पूरा हो जाएगा अगर आपको रजिस्ट्रेशन में कोई प्रॉब्लम आती है तो इसे बैक कर ले और फिर दोबारा से ट्राई करें आप का रजिस्ट्रेशन जरूर पूरा हो जाएगा। 

STEP 8. रजिस्ट्रेशन पूरा हो जाने के पश्चात आपको यहां पर  ‘डाटा कलेक्टिंग’ नामक एक नोटिफिकेशन प्राप्त होगा और आपको अब वापस एप्लीकेशन को बंद करना है और फिर से इसे ओपन कर लेना है। 

STEP 9. अब यहां पर आपको एप्लीकेशन ओपन करने के बाद इसके होम पेज पर ‘रिफ्रेश’ का एक ऑप्शन दिखाई देगा और आपको इस ऑप्शन पर क्लिक कर देना है। 

STEP 10. इस प्रकार से हम आपका सारा काम कंप्लीट हो चुका है और जब भी सामने वाला जब भी व्हाट्सएप पर ऑनलाइन आएगा तो आपको इसका नोटिफिकेशन मिल जाएगा और आपको पता चल जाएगा कि जिसके लिए आपने यह तरीका पूरा किया है वह आज व्हाट्सएप पर आखिरकार  ऑनलाइन आ गया।

Method 2 : WhatsApp Par Kisi Bhi Friends Ki Online Notification Kaise Paye

अब चलिए हम आपको यहां पर दूसरा तरीका समझाने का प्रयास करते हैं और दूसरे तरीके के अंतर्गत भी आपको कुछ स्टेप फॉलो करने होंगे जो कि इस प्रकार से नीचे निम्नलिखित रुप में विस्तार पूर्वक से बताए गए हैं।

STEP 1. अब आपको गूगल के प्ले स्टोर पर नहीं जाना है बल्कि किसी भी वेब ब्राउज़र की सहायता से आपको अपने स्मार्ट फोन में गूगल के वेबसाइट पर चला जाना है और फिर वहां पर आपको सर्च बॉक्स में ‘Whatsdog App’ इसे लिख कर सर्च कर देना है।

STEP 2. अब आपको एप्लीकेशन का एपीके लिंक मिल जाएगा और आप एपीके लिंक के माध्यम से इस एप्लीकेशन को अपने स्मार्टफोन में इंस्टॉल कर ले।

STEP 3.  एप्लीकेशन इंस्टॉल कर लेने के बाद आपको यहां पर स्टार्ट नाम का एक ऑप्शन दिखाई देगा और आपको ऑप्शन पर क्लिक कर देना होगा। 

STEP 4. अब अप्लीकेशन आपके स्मार्टफोन में पूरे तरीके से ओपन हो जाएगा और यहां पर आपको गूगल अकाउंट सेलेक्ट करने के लिए कहा जाएगा और आप अपनी सुविधा और आवश्यकता अनुसार कोई भी गूगल अकाउंट सेलेक्ट कर सकते हैं।

STEP 5. बस इतनी प्रोसेस को पूरा करने के बाद आपका अकाउंट एप्लीकेशन के अंदर बड़ी ही आसानी से बनकर तैयार हो जाता है।

STEP 6. अब यहां पर आपके सामने एक बॉक्स खुल कर आएगा और इस बॉक्स में आपको अपने कंट्री कोड के साथ उस व्यक्ति का नंबर डालना है जिसका आप व्हाट्सएप पर ऑनलाइन आते ही नोटिफिकेशन प्राप्त करना चाहते हैं।

STEP 7. अब आपको मोबाइल नंबर दर्ज करने के बाद यहीं पर एक कंटिन्यू नामक विकल्प दिखाई देगा और आपको इस विकल्प पर क्लिक कर देना होगा। 

STEP 8. बस अब आपकी सारे प्रोजेक्ट कंप्लीट हो जाते हैं और अब जब भी आपने जिसका नंबर इस एप्लीकेशन के अंदर दर्ज किया है वह व्हाट्सएप पर लाइव आएगा तब आपको इसका नोटिफिकेशन मिल जाएगा।

FAQ

1. व्हाट्सएप में कौन कब ऑनलाइन आता है कैसे पता करें?

Ans:-व्हाट्सएप में अगर कोई भी अपना ऑनलाइन कब आता है यह हाइड कर दिया है तो उसे हम पता कर सकते हैं उसके लिए बहुत से ऐप हैं।

2. Gb watsapp से कैसे पता के कि को ऑनलाइन है?

Ans:-ऐप डाउनलोड करने के बाद इसकी Settings में जाएं। यहां दिए गए Main/Chat screen ऑप्शन को चुनें। अब Contact Online Toast विकल्प चुनें। Show contact online toast का चुनाव करें। अब आपके द्वारा चुना गया कॉन्टैक्ट जब भी ऑनलाइन आएगा तो आपको नोटिफिकेशन से पता चल जाएगा।

3. व्हाट्सएप में कौन से ऐप ऑनलाइन पता करने के लिए बेस्ट है?

Ans:-GB WhatsApp कि कोई भी जानकारी लेने के लिए  बेस्ट ऐप है।

निष्कर्ष

हमने आज के इस आर्टिकल में आप सभी लोगों को व्हाट्सएप से संबंधित एक महत्वपूर्ण जानकारी दी है और इस जानकारी में अपने whatsapp online notification kaise karen किसी नंबर का व्हाट्सएप ऑनलाइन नोटिफिकेशन कैसे पाएं? के बारे में जाना और हमें उम्मीद है कि आज की यह जानकारी आपके लिए काफी हेल्पफुल रही होगी।

 अगर आपको हमारी यह जानकारी अच्छी लगी हो तो आप इसे अपने दोस्तों के साथ शेयर करें और अपने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर भी ताकि अन्य लोगों को भी इस जानकारी के बारे में आप के माध्यम से पता चल सके। 

अगर आपके मन में कोई भी सवाल या फिर कोई भी सुझाव है तो आप हमें कमेंट बॉक्स में बता सकते हैं और इतना ही नहीं। अगर आपने आज से पहले यह जानकारी कभी भी कहीं नहीं पड़ेगी तो इसका भी जवाब हमें कमेंट बॉक्स में बताएं और अगर पड़ी थी तो क्या यह जानकारी उससे मिलती-जुलती है या फिर हमने इसमें आपको कुछ नया करके बताया है।

Share on:

7 thoughts on “Whatsapp Online Notification Kaise Paye”

Leave a Comment