Fino Payment Bank Kya Hai In Hindi- Fino Payment Bank में Account कैसे खोले?

Fino Payment Bank Kya Hai In Hindi:- नमस्कार दोस्तों आज का आर्टिकल ऑनलाइन पेमेंट करने वाले लोगों के लिए बहुत ही खास होने वाला है आज हम उनके लिए ऑनलाइन पेमेंट करने का एक नया तरीका बताएंगे। जिसके माध्यम से वह ऑनलाइन Payment बहुत ही आसानी से कर सकते हैं। तो आज हम आपके लिए Fino Payment Bank के बारे में बताने वाले है कि Fino Payment Bank क्या है और Fino Bank में Account कैसे खुलबाये।

आप सभी लोग तो जानते ही कि Bank में पैसे निकालने जाओ तो लाइन में लगना होता है और आपका काफी समय खराब होता है जिससे आपके लिए काफी परेशानियों का सामना करना पड़ता है। अगर आप किसी भी Payment Bank का इस्तेमाल करते है तो आपकी सभी परेशानिया दूर हो जायेगी और आप घर बैठे ही किसी भी व्यक्ति को पैसे ट्रांसफर कर सकते है। अगर आप भी Fino Payment Bank में अपना Account Open करना चाहते है। तो आप इस आर्टिकल के लिए अंत तक अवश्य पढ़े आपके लिए इस आर्टिकल में Fino Payment Bank की पूरी जानकारी साझा की जायेगी।

Fino Payment Bank क्या है-

Fino Payment Bank एक Paytm Payment Bank जैसी Bank है जो अच्छी सुविधा प्रदान करती है यदि आपकी जानकारी के लिए बता दे कि Fino Payment Bank ने 14 राज्य तथा इसके अलावा 410 Branches में 25000 Banking Point open करें है। Fino Payment Bank की Icici Bank के साथ मे Partnership की है Fino Bank ने Icici से इस लिए Partnership की है।

जिससे कि Fino Payment Bank Icici Bank का ATM Card अपनी Branches के लिए उपलब्ध करेगा और Account Open करने वाले लोगो के लिए प्रदान कर सके। अगर आप आपकी जानकारी के लिए बता दे अगर आप account open करते है तो आपके लिए 4% ब्याज Savings Account पर दिया जायेगा

Internet Banking Kya Hai In Hindi- Internet Banking की पूरी जानकारी?

Fino Payment Bank में Account कैसे खोले-

यदि आपकी जानकारी के लिए बता दे कि Fino Payment Bank और सभी Payment Bank से अच्छे Savings Account आफर करती है, जिससे लोगो के लिए काफी सुविधा मिलती है।

  • Pratham Saving Account
  • Saral Salary Account
  • Sanchay Savings Account
  • PMJDY Account
  • PMJDY small Account

Fino Payment Bank में Saving Account की पत्राता-

अगर आप Fino Payment Bank में अपना Account खुलवाना चाहते हैं तो आपके लिए कुछ पत्राता होनी चाहिए तभी आप Fino Payment Bank में अपना अकाउंट खुला सकते हैं।

  • Fino Payment Bank में Account खुलने के लिए आप भारत के निवासी होना चाहिए।
  • Account खुलाने वाले व्यक्ति की आयु 18 वर्ष होनी चाहिए।
  • Fino Bank में Account open करने के लिए आपके लिए आधार कार्ड और पेन कार्ड की आवश्यकता पड़गी।
  • Pratham Savings Account पर जाने के लिए नीचे दी गई लिंक पर क्लिक करें।
  • क्लिक करते ही आपके सामने एक नया पेज ओपन होगा आपके लिए उस नये पेज में अपनी Parsonal Details भरनी होगी।
  • इसके बाद में बैंक के Representative आपसे संपर्क करगे।

दोस्तो आज की हमारी पोस्ट कैसी लगी में आप लोगो से उम्मीद करता हूँ। की आपके लिए हमारी पोस्ट Fino Payment Bank Kya Hai In Hindi- Fino Payment Bank में Account कैसे खोले? जानकारी पूरी तरह समझ मे आ गई होगी। यदि आपके लिए किसी प्रकार की प्रोब्लेम्स हो तो आप हमें कमेंट बॉक्स कंमेंट कर के जरूर पूछे हम आपकी पूरी तरह से मदद करेंगे। यह पोस्ट की जानकारी अपने रिश्तेदारों और दोस्तों को facebook ,whatsapp par ज़रूर शेयर करें ताकि आपके दोस्त और रिश्तेदार भी इस Fino Payment Bank Kya Hai In Hindi- Fino Payment Bank में Account कैसे खोले? का लाभ उठा सके ।।धन्यवाद।।

Leave a Comment