Zomato Kaha ki Company Hai – जोमैटो कहा की कम्पनी है

Zomato Kaha ki Company Hai : दोस्तों आजकल ज्यादातर लोग ऑनलाइन शॉपिंग करना पसंद कर रहे है या फिर ऑनलाइन खाना मंगवाना पसंद कर रहे हैं। ज्यादातर लोगों की कोशिश यही रह रही है कि वह घर बैठे ही अपने सारे काम को कर सके और इसलिए वह चाहते है कि घर बैठे ही उन्हें बने बनाए खाने मिल जाए। 

अगर आप घर बैठे बने बनाए खाने मंगवाने चाहते हैं तो आपके लिए सबसे अच्छा कंपनी है जोमैटो। तो अब जोमैटो की बारे में जानकारी प्राप्त करना चाहते होंगे कि जैसे कि जोमैटो क्या है, zomato kaha ki company hai तो अगर आप जोमैटो के बारी में सभी जानकारी प्राप्त करना चाहते हैं तो आप बिल्कुल सही जगह पर है। आज के इस आर्टिकल के माध्यम से हम आपको जोमैटो के बारे में अच्छी तरह बताएंगे। अगर आप हमारे इस आर्टिकल को ऑन टपक पड़ते हैं तो जोमैटो के बारे में सभी जानकारी आपको प्राप्त हो जाएगी।

जोमैटो क्या है 

जोमैटो एक ऐसी कंपनी है जिसके माध्यम से आप ऑनलाइन खाना मंगवा सकते हैं और घर बैठे बने बनाए खाना खा सकते हैं। अगर आसान भाषा में समझी तो जोमैटो एक बहुराष्ट्रीय कंपनी है जो ऑनलाइन रेस्टोरेंट ढूंढने में मदद करती है और आपके घर तक रेस्टोरेंट का खाना पहुंचाती है। 

जोमाटो के माध्यम से आप किसी भी रेस्टोरेंट का मेनू कार्ड देख सकते हैं और यह भी देख सकते हैं कि उस रेस्टोरेंट में कौन से खाने की कितनी प्राइस है। आप अपने अनुसार खाने का ऑर्डर दे सकते हैं और जोमैटो कुछ ही देर में आपको होम डिलीवरी के द्वारा खाना प्रदान कर देगा। जोमैटो कंपनी को 2008 में पंकज चड्ढा और दीपिंदर गोयल के द्वारा स्थापित किया गया था। वर्तमान में यह कंपनी 10,000 से ज्यादा शहरों में चल रही है और 10,000 से ज्यादा शहरों के लोग इस कंपनी के माध्यम से खाने ऑर्डर कर रहे हैं। 

इसे भी पड़े – 2022 में गारंटी के साथ Chehra Saaf Karne Wala Apps जानो यहां सारे फीचर्स

जोमैटो के माध्यम से खाना ऑर्डर कैसे करें 

अगर आप जोमैटो का इस्तेमाल कर ऑनलाइन खाना मंगवाना चाहते हैं तो सबसे पहले आपको जोमैटो के ऐप को अपने स्मार्टफोन में डाउनलोड करना होगा और आप खाना ऑनलाइन आर्डर कर सकते है इसकी विस्तारपूर्वक प्रक्रिया नीचे बताई गई है उन सभी निर्देशों का आदेश अनुसार पालन करें। 

  • जोमैटो एप डाउनलोड करने के लिए सबसे पहले आपको अपने स्मार्टफोन में गूगल प्ले स्टोर को ओपन कर लेना है। 
  • उसके बाद उसके सर्च बॉक्स में जोमैटो लिखकर सर्च करना है। 
  • जैसे ही जोमैटो लिखकर आप सर्च करेंगे वैसे ही आपके सामने जोमैटो एप आ जाएगा। 
  • अब आपको जोमैटो एप के आइकन पर क्लिक कर देना है। 
  • उसके बाद आपको वहां पर एक डाउनलोड का ऑप्शन मिल जाएगा आपको उस डाउनलोड के ऑप्शन पर क्लिक कर देना है। 
  • जैसे ही डाउनलोड के ऑप्शन पर क्लिक करेंगे वैसे ही यह आपके स्मार्टफोन में डाउनलोड होना शुरू हो जाएगा और कुछ देर बाद यह आपके स्मार्टफोन में डाउनलोड भी हो जाएगा। 
  • उसके बाद आप इस ऐप को ओपन करें और अपने मोबाइल नंबर का इस्तेमाल कर लॉगिन करें। 
  • लॉग इन करने के बाद आप इस एप्प में खाना देख सकते हैं और उसका आर्डर भी कर सकते हैं। 

इसे भी जाने – 2022 Best Top 10 Video Calling Baat Karne Wala Apps – फ्री वीडियो कॉल एप्स

zomato kaha ki company hai

आपके मन में यह सवाल उठ रहा होगा कि zomato kaha ki company hai तो हम आपको बता दें कि जोमैटो एक इंडियन कंपनी है यानी कि जोमैटो इंडिया की कंपनी है। 

जोमैटो इंडिया की कंपनी है इसका मतलब यह नहीं कि जोमैटो सिर्फ इंडिया में ही काम करती है बल्कि जोमैटो दुनिया के 10000 शहरों में अपनी सेवा प्रदान कर रही है। 

Frequently Asked Questions (FAQ)

Q. जोमैटो कैसी कंपनी है?

जोमैटो एक ऐसी कंपनी है जो लोगों के लिए खाना डिलीवरी करने का काम करती है।

Q. जोमैटो के अंतर्गत कितने होटल आते हैं?

आपको बता दें कि जो मैं तो खुद का कोई भी होटल नहीं रखा है वह केवल दूसरों के होटल के खाना को लोगों तक पहुंचाने का काम करता है और आज पूरी दुनिया से लगभग 117 देशों से लाखों में होटल इससे कंपनी के साथ जुड़े हुए हैं। 

Q. जोमैटो किस देश की कंपनी है?

जोमैटो एक भारतीय कंपनी है जो आज 10,000 से अधिक शहरों में फैली हुई है। 

निष्कर्ष 

दोस्तों आज की इस आर्टिकल के माध्यम से हमने एक ऐसे ऐप के बारे में जानकारी प्राप्त कि जिस ऐप के माध्यम से हम ऑनलाइन खाना ऑर्डर कर मंगवा सकते हैं। हमने इस आर्टिकल में जोमैटो के बारे में जानकारी प्राप्त की जैसे कि जोमैटो क्या है और zomato kaha ki company hai उम्मीद करते हैं कि आपको यह आर्टिकल पसंद होगा इस आर्टिकल में जो भी जानकारी दी है वह आपको अच्छे से समझ में आया होगा  

अगर आपको यह आर्टिकल अच्छा लगा हो इसमें दी गई सारी जानकारी समझ में आ गई तो आप इसे अपने दोस्तों रिश्तेदारों और अपने सोशल मीडिया पर Share करना ना भूले। आप इस आर्टिकल से संबंधित कोई सवाल हैं तो कमेंट करके पूछ सकते हैं। 

Leave a Reply

Your email address will not be published.