Whatsapp Message Ko Mobile Phone Ki Home Screen Par Kaise Show Kare In Hindi

Whatsapp Message Ko Mobile Phone Ki Home Screen Par Kaise Show Kare In Hindi:- नमस्कार दोस्तो आज हम आप सभी के लिए whatsapp की एक बहुत ही कमाल की ट्रिक के बारे में जानकारी देने वाले है। इस ट्रिक की जानकारी प्राप्त करने के लिए आर्टिकल को शुरू से लास्ट तक जरूर पढ़ें।  जैसा की आप जानते हैं कि whatsapp का use लगभग सभी इंटरनेट use करने वाले लोग अपने स्मार्टफोन या लैपटॉप में करते हैं।

whatsaap में आपको कई सारे फीचर उपलब्ध कराए जाते हैं। इसमें आपकी पर्सनल जानकारी को सिक्योर रखने के लिए बहुत से सिक्योरिटी प्रिवीसी फीचर दिए जाते हैं। लेकिन अभी भी whatsapp में कुछ ऐसे फीचर्स की कमी है जो अभी आने बाकी है। जब हम फेसबुक का use करते हैं तो facebook पर आने वाले सभी मैसेज की नोटिफिकेशन हमे अपने मोबाइल फोन के हेड पर show होने लगते हैं।

लेकिन whatsapp में आने वाले मैसेज का नोटिफिकेशन हमारे मोबाइल फोन के हेड पर show नही होती है। पर यदि आप whatsapp पर आने वाले मैसेज को अपने मोबाइल स्क्रीन पर शो करवाना चाहते हैं तो आपको इस आर्टिकल को last तक ध्यानपूर्वक पढ़ना होगा इस आर्टिकल में हम आपको बतायेगे की आप Whatsapp message ko mobile phone ki home screen par kaise show करवा सकते हैं।

Online Bank Account Kaise Transfer Kare In Hindi- बैंक अकाउंट ट्रांसफर कैसे करे?

Whatsapp message ko mobile phone ki home screen par kaise show kare-

आपको यह जान लेना चाहिए कि अभी तक whatsapp में ऐसा कोई भी फीचर लाँच नही किया है। इस तरह का फीचर का use फेसबुक आदि अन्य सोशल मीडिया पैलेटफॉर्म में आपको आसानी से कर सकते हैं।

लेकिन यदि आप फिर भी अपने Whatsapp message ko mobile phone ki home screen par show करना चाहते हैं तो हम आपको इसकी पूरी डिटेल step by step विस्तार से देने जा रहे हैं।

Whatsapp message ko mobile phone ki home screen par show कराने के लिए आप नीचे दिए गए आसान स्टेप्स को फॉलो कर सकते हैं। इन स्टेप्स की मदद से आप Whatsapp message ko mobile phone ki home screen par show कर पाएंगे।

Step1. Whatsapp message ko mobile phone ki home screen par show करने के लिए आपको एक एप्लिकेशन की आवश्यकता होगी।

Step2. जिसके लिए आपको सबसे पहले अपने फोन के प्लेस्टोर में जाना है, प्लेस्टोर में आपको Dashdow what Aap को सर्च करना होगा।

Step3. सर्च करने के बाद आपको Dashdow what app को डाऊनलोड करना होगा। Aap डाऊनलोड होने के बाद आपको इस एप को ओपन कर लेना है।

Step4. यहाँ आपको एक नोटिफिकेशन का ऑप्शन दिखाई देगा जिसका आपको turn on कर देना है।

Step5. Dashdow what app के नोटिफिकेशन सेट अप करने के बाद अब आपके whatsapp पर आने वाले मैसेज आपके मोबाइल की होमस्क्रीन पर show होने लगेगा।

Dashdow whatsapp क्या है-

Dashdow what app एक बहुत ही usefull Aap है। जिसकी मदद से आप फेसबुक मैसेंजर के जैसे अपने whatsapp मैसेज को अपने मोबाइल की होम स्क्रीन पर show करा सकते हैं। और लॉक्सकर्रें पर ही आप अपने कॉन्टेक्ट के मैसेज को देखकर तुरन्त reply कर सकते हैं। और आसानी से whatsapp में enter कर सकते है।

दोस्तो आज की हमारी पोस्ट कैसी लगी में आप लोगो से उम्मीद करता हूँ। की आपके लिए हमारी पोस्ट Whatsapp Message Ko Mobile Phone Ki Home Screen Par Kaise Show Kare In Hindi जानकारी पूरी तरह समझ मे आ गई होगी। यदि आपके लिए किसी प्रकार की प्रोब्लेम्स हो तो आप हमें कमेंट बॉक्स कंमेंट कर के जरूर पूछे हम आपकी पूरी तरह से मदद करेंगे। यह पोस्ट की जानकारी अपने रिश्तेदारों और दोस्तों को facebook ,whatsapp par ज़रूर शेयर करें ताकि आपके दोस्त और रिश्तेदार भी इस Whatsapp Message Ko Mobile Phone Ki Home Screen Par Kaise Show Kare In Hindi लाभ का उठा सके ।।धन्यवाद

Leave a Comment