Vi Me Caller Tune Kaise Lagaye

Vi Me Caller Tune Kaise Lagaye- अब Vi के कस्टमर्स की संख्या में तेज़ी से बढ़ोत्तरी देखी जा रही है, क्योंकि Vi द्वारा अब अपने ग्राहकों को बेहतर सुविधा और अच्छे नेटवर्क उपलब्ध कराने की कोशिश की जा रही है। जिसमें कंपनी ने अब तक सफ़लता भी हांसिल की है।

लेकिन क्या आप वीआई यूजर है, तो आपने Vi Caller Tune Service के बारे में सुना है और इसे कैसे अपने नंबर पर सेट कर सकते है।इसके बारे में जानकारी रखते है।अगर नहीं!तो आज हमारे द्वारा लेख में दी गयी इनफार्मेशन के बारे में पढ़कर आपको काफी अच्छा लगेगा।

क्योंकि इस लेख में वीआई कैसे सेट करें? और इससे संबंधित सभी बिंन्दुओं पर विस्तार से चर्चा करेंगे।क्योंकि बहुत से ऐसे पाठक है, जो Vi User है और कॉलर ट्यून सर्विस को अपने नंबर पर एक्टिव करना चाहते है।लेकिन उचित जानकारी नहीं होने के लिए कारण कॉलर ट्यून को सेट करने में असमर्थ हैं।

Vi कॉलर ट्यून सेट करने के तरीक़े – Vi Me Caller Tune Kaise Lagaye

कोई भी व्यक्ति जो Vi सिम का उपयोग करता है और वह अपने नंबर पर कॉलर ट्यून को सेट करना चाहता है।तो आसानी से कर सकता है।क्योंकि कंपनी द्वारा Vi Caller Tune को सेट करने के दो बहुत ही आसान तरीके जारी किए है।

जिनका उपयोग करके कोई भी वीआई उपभोक्ता अपने मन पसन्द गाने को अपनी कॉलर ट्यून के रूप में सेट कर सकता हैं।लेकिन आप उन दोनों तरीकों के बारे में नहीं। जानते है तब अंत तक हमारे साथ बने रहें।

क्योंकि हम आपके साथ लेख के माध्यम उन दोनों तरीकों के बारे सम्पूर्ण जानकारी उपलब्ध कराने वाले है।तो चलिए शुरू करते है –

इसे भी पड़े – Online sim card block कैसे करें?|Kisi bhi sim card ko block kaise kare

वेबसाइट द्वारा वीआई कॉलर ट्यून को सेट करें – Set Vi Caller Tune By Website

आप किसी भी अतरिक्त App को डाउनलोड नहीं करना चाहते है, तो आप जिस ब्राउज़र का उपयोग करते है।उसमें Vi द्वारा Hello Tune को सेट करने के लिए लांच की गई वेबसाइट पर विजिट करके भी कॉलर ट्यून को सेट कर सकते है।जिसके लिए नीचे दी गयी स्टेपस को फ़ॉलो कर सकते है।जो कि निन्न प्रकार है –

Setp.1 – इसके लिए आपको सबसे पहले अपने ब्राउज़र को ओपन कर लेना है और Vicallertune.in टाइप करके सर्च करना है।

Step.2 – अब जो पेज आपके सामने Open होगा।वहां आपको अपने Vi Mobile Number को Enter करना है।

Step.3 – मोबाइल नंबर एंटर करने के बाद आपके नंबर पर एक OTP आएगा।जिसे आपको बॉक्स में दर्ज करना है और इस प्रकार आप Vicallertune. in पर लॉगइन हो। जाएंगे।

Step.4 – अब आपके सामने बहुत से Songs की लिस्ट ओपन हो जायेगी।जहां से आपको उस गाने को प्ले कर लेना है।जिसे आप अपनी कॉलर ट्यून बनाना चाहते है और आप चाहे तो ऊपर सर्च बॉक्स में सांग के नाम द्वारा भी अपने पसंदीदा गाने को Play कर सकते है।

Step.5 – सांग प्ले हो जाने के बाद आपको Set का बटन दिखायी देगा।जिस पर आपको क्लिक कर देना है और क्लिक करने के बाद आपको Plan डिटेल्स दिखायी देंगी।

Step.6 – अब जिस भी Plan को Buy करना चाहते है। उसे सलेक्ट कर देना है और फिर Set के ऊपर क्लिक कर देना है।इस प्रकार आप Vi कॉलर ट्यून को वेबसाइट के माध्यम से सेट कर सकेंगे।

इसे भी जाने – Free Home Delivery Of New Sim Online | ऑनलाइन फ्री मोबाइल की सिम घर कैसे मंगवाए 2021

वीआई कॉलर ट्यून ऐप द्वारा सेट करें – Set VI Caller Tune By App

आप चाहे तो एप्लीकेशन द्वारा भी Vi Caller Tune को सेट कर सकते है।जिसके लिए आपको प्लेस्टोर से ऐप को डाउनलोड करना होगा और इसकी पूरी प्रक्रिया को नीचे विस्तार से साझा किया गया है। जो कि कुछ निम्न प्रकार है –

Vi Caller Tune App
Vi Caller Tune App

Step.1 – आपको सबसे पहले Vi Caller Tune App को गूगल प्ले स्टोर से डाउनलोड और इनस्टॉल कर लेना है।

Step.2 – अब आपको इस App में Vi Number को एंटर करके OTP के माध्यम से Login हो जाना है।

Step.3 – App में Login हो जाने के बाद आपको उस गाने को प्ले कर लेना है।जिसे आप अपनी Caller Tune बनाना चाहते है।आप चाहे तो सर्च करके भी अपने पसंदीदा गाने को प्ले कर सकते है।

Step.4 – सांग प्ले होने के बाद आपको Set का के बटन पर क्लिक करके Plan को सलेक्ट कर लेना है औए फिर कन्फर्म करने के लिए Set के बटन पर क्लिक कर देना है।इस प्रकार आपके नंबर पर आपकी मन पसंद कॉलर ट्यून सेट हो जायेगी।

वीआई कॉलर ट्यून प्लान

PriceCaller TuneValidity
₹495030 Days
₹69Unlimited30 Days
₹991003 Months
₹249251 Year

Vi कॉलर ट्यून कैसे डिएक्टिवेट करें – How To Deactivate Vi Caller Tune

यदि आपके Number पर Caller Tune Service एक्टिव है।लेकिन आपके Caller Tune प्लान की वैलिडिटी समाप्त हो गयी है, तो ऐसी स्थिती में आपके Main Account से बैलेंस कट सकता है।लेकिन आप चाहे तो इससे बचने के लिए Caller Tune Service को डिएक्टिवेट कर सकते है।जिसके लिए आपको मैसेज बॉक्स में जाकर STOP करना है और 155223 पर सेंड कर देना है।इस प्रकार आप कॉलर ट्यून सर्विस को बंद कर सकेंगे।

वीआई कॉलर ट्यून से संबंधित सवाल – जबाब

Q. क्या वीआई कॉलर ट्यून को प्रीपेड और पोस्टपेड दोनों प्रकार के उपभोक्ता लगा सकते हैं?

जी हां! वीआई कॉलर ट्यून को प्रीपेड और पोस्टपेड दोनों प्रकार के उपभोक्ता लगा सकते है।

Q. वीआई कॉलर ट्यून सर्विस के लिए चार्ज लेती है?

जी हां! Vi caller Tune सर्विस के लिए आपको चार्ज देना होगा।जिसकी अधिक जानकारी के लिए वेबसाइट पर विजिट करें।

Q. Vi Caller Tune साइट द्वारा कैसे सेट करें?

वीआई कॉलर ट्यून को वेबसाइट द्वारा सेट करने का बहुत आसान तरीका है।जिसकी पूरी प्रक्रिया को ऊपर विस्तार से साझा किया गया है।

Q. वीआई कॉलर ट्यून कोडिएक्टिवेट करने के लिए किस नंबर पर मैसेज करना होता है?

वीआई कॉलर ट्यून को डिएक्टिवेट करने के लिए 155223 पर STOP लिखकर सेंड करना होता है।

Q. Vi Caller tune एक महीने का प्लान कितने रुपये का है?

वीआई कॉलर ट्यून एक महीने का प्लान मात्र ₹49 रुपये का है।

निष्कर्ष –

हमने आज इस लेख मेंVi Me Caller Tune Kaise Lagaye के बारे में सम्पूर्ण जानकारी उपलब्ध करायी।उम्मीद करते है कि अगर आप वीआई सिम उपभोक्ता है।तो आपको इस Usefull इनफार्मेशन के बारे में पढ़कर आपको काफी अच्छा लगा होगा।इसके अलावा अगर आप लेख से संबंधित कोई विशेष सुझाव प्रस्तुत करना चाहते है या फिर लेख में कोई बदलाव चाहते हैं।तो कमेंट बॉक्स में कमेंट कर सकते हैं।हमारी टीम द्वारा आपकी कमेंट पर बहुत जल्द प्रतिक्रिया करने की कोशिश की जायेगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published.