2022 Top 5 Pubg Players In India – 5 सर्वश्रेष्ठ भारतीय शीर्ष पब्जी प्लेयर की लिस्ट

क्या आप भी Top 5 Pubg Players In India के लिस्ट के बारे में जानना चाहते हो अगर आप गेमिंग के दीवाने हो तो आप इस प्रश्न का उत्तर जरूर जाना चाहोगे। जैसा कि हम सभी लोग जानते हैं कि हमारे देश में पब्जी गेम के आने के बाद गेमिंग के प्रति लोगों का क्रेज काफी ज्यादा बढ़ गया और हर एक व्यक्ति यहां तक कि बच्चा एवं नौजवान व्यक्ति पब्जी गेम को खेलने का दीवाना बन गया। 

आज हमारे देश में BGMI और PUBG गेम के बहुत सारे बेहतरीन प्लेयर मौजूद है जो अपने प्ले इस्किल और बेहतरीन गेम प्ले के लिए जाने जाते हैं। अगर आपको भी जानना है कि हमारे देश में BGMI और PUBG गेम का बड़ा प्लेयर कौन है? तो आपको हमारा यह महत्वपूर्ण लेख शुरू से अंतिम तक जरूर पढ़ना चाहिए।

Top 5 Pubg Players In India In Hindi – 5 सर्वश्रेष्ठ भारतीय पब्जी प्लेयर की 2022 लिस्ट

दोस्तों जैसा कि आप सभी लोग जानते हैं पब्जी और कुछ इसी प्रकार के अन्य गेम का नेशनल एवं इंटरनेशनल लेवल पर टूर्नामेंट किया जाता है और इस टूर्नामेंट में कई सारे राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय गेम प्ले करने वाले प्लेयर पार्टिसिपेट करते हैं। जो लोग ऐसे टूर्नामेंट में पार्टिसिपेट कर के टूर्नामेंट को जीतने उन्हें भारी अमाउंट भी जीतने का मौका मिलता है। 

इसी के बाद सभी विनिंग प्लेयर को दुनिया का सर्वश्रेष्ठ प्लेयर माना जाता है। हमारे देश में कई सारे प्लेयर ऐसे हैं जो अपने बेहतरीन प्लेइंग स्किल और गेम प्ले के लिए जाने जाते हैं। अगर हम प्लेयर की लिस्ट तैयार करने बैठे तो हमारा आज का यह लेख काफी ज्यादा छोटा पड़ जाएगा क्योंकि प्लेयर की संख्या हमारे देश में कई गुना ज्यादा है जो अपने बेहतरीन गेम प्ले और  गेमिंग स्किल इसके लिए जाने जा रहे हैं। तो चलिए आज हम आपको इस महत्वपूर्ण लेख में भारत के सर्वश्रेष्ठ पांच पब्जी प्लेयर और बीजीएमआई  प्लेयर की लिस्ट को देख लेते हैं जो नीचे हमने विस्तार पूर्वक से बताई हुई है।

Ajay Nagar – CarryisLive

जैसा कि हम सभी लोग जानते हैं अजय नागर उर्फ कैरीमीनाटी हमारे इंडिया के सबसे मोस्ट पॉपुलर स्काईबर एंड मोस्ट फेमस युटुब क्रिएटर है। इन्होंने बेहद कम उम्र में अपना यूट्यूब करियर स्टार्ट किया और आज यह सफल युटुब क्रिएटर के रूप में जाने जाते हैं। इन्हें गेमिंग करने का बेहद शौक था और इसीलिए इन्होंने आज उनके इस यूट्यूब चैनल पर 10.7 मिलियन सब्सक्राइबर हो चुके हैं। 

जो अपने आप में एक गेमिंग के चैनल में रिकॉर्ड बनाया हुआ है इन्होंने। यह अपने चैनल पर प्रोफेशनल पब्जी गेम प्ले की वीडियो तो डालते ही है साथ में यह पब्जी की लाइव स्ट्रीमिंग भी करते हैं। जब यह लाइव स्ट्रीमिंग करते हैं तो इनके लाइव स्ट्रीमिंग को देखने के लिए हजारों की संख्या में लोग लाइव रहते हैं और इतना ही नहीं इनकी इनकम सुपर चैट के माध्यम से काफी अच्छी खासी हो जाती है। यह एक पर्सनल और प्रो लेवल के पब्जी प्लेयर हैं।

Adii Sawant – Dynamo Gaming 

आदि सावंत एक ऐसे पब्जी के प्रो प्लेयर हैं जिनका इंटरेस्ट गेम प्ले करने में बचपन से ही था। जब इनकी उम्र बेहद कम थी तब उन्हें कहीं से भी पैसे प्राप्त होते थे सब यह वीडियो गेम प्लेयर खेलने में या उन्हें खरीदने में अपने पॉकेट मनी को खर्च कर दिया करते थे। जैसा कि आज हम सभी लोग जानते हैं कि डायनेमो गेमिंग गेमिंग चैनल के लिस्ट में अपना नाम बनाए हुए हैं। 

और इनके यूट्यूब चैनल पर अब तक 10 मिलियन से भी अधिक लोगों ने सब्सक्राइब किया हुआ है। आज इन्हें गेमिंग के फील्ड में सब का बाप कहा जाता है। आदि सावंत ने वर्ष 2010 में कुछ पैसे कलेक्ट कर के अपना पहला कंप्यूटर खरीदा और तब से लेकर आज तक गेमिंग के फील्ड में इन्होंने अपना बेहद शानदार कैरियर बनाया है। 

अब आप सोच रहे होंगे कि डायनेमो गेमिंग ऐसा क्यों नाम रखा गया। तो हम आपको इसके पीछे की वजह भी बता देते हैं। इन्हें बचपन से ही फेमस जादूगर डायनेमो बहुत पसंद था और इसीलिए इन्होंने अपने यूट्यूब चैनल का नाम भी डायनेमो गेमिंग रखा।

जब पब्जी गेम हमारे देश में लांच किया गया और धीरे-धीरे इस गेम के बारे में लोग जानने लगे तो आदि सावंत ने भी अपने यूट्यूब चैनल पर पब्जी गेम प्ले का वीडियो अपलोड करना और लाइव स्ट्रीम करना शुरू कर दिया। 

यह पहले ऐसे इंसान थे जिन्होंने पब्जी का गेम प्लीज वीडियो और लाइव स्ट्रीमिंग अपने चैनल पर करना शुरू किया था। आज इनके यूट्यूब सब्सक्राइबर तेजी से बढ़ रहे हैं और ज्यादा से ज्यादा इनके प्रत्येक वीडियो पर व्यू भी आते हैं। अगर आपको इस प्रकार के लाइव स्ट्रीमिंग या गेमिंग वीडियो देखने पसंद है तो आप इनके चैनल पर जरूर विजिट करें।

Jonathan – JONATHAN GAMING 

गेमर के इंडस्ट्री में  जॉनाथन भी अपना नाम दर्ज करवा चुके हैं। यह बहुत ही बेहतरीन पब्जी प्लेयर है और जॉनाथन भाई Team Godlike Esports के तरफ से इंटरनेशनल और नेशनल लेवल पर समय-समय पर पार्टिसिपेट करते हैं और गेमिंग के इंडस्ट्री में इनका नाम बेशुमार हो चुका है। पब्जी मोबाइल टूर्नामेंट में उनकी कई उपलब्धियां हैं। 

जोनाथन को कई भारतीय और विश्व टूर्नामेंटों में Headshot Expert, Best Fragger और Most Kills से सम्मानित किया गया है। Jonathan भारत में 5 Best PUBG Mobile Players की सूची में नंबर 3 पर है। अगर आप पब्जी की लाइव स्ट्रीमिंग या फिर गेमिंग वीडियो देखना पसंद करते हैं तो आप इनके जॉनाथन गेमिंग के ऑफिशियल यूट्यूब चैनल पर विजिट कर सकते हैं। इन्होंने बेहद कम उम्र में गेमिंग के फील्ड में अपना शानदार कैरियर बनाया है। यूट्यूब चैनल पर इनके लगभग 3.7 मिलीयन सब्सक्राइबर्स मौजूद है। 

Naman Mathur – MortaL

नमन माथुर नाम के इस गेमर का करियर पब्जी गेम के साथ और इनके ऑफिशल यूट्यूब चैनल के माध्यम से शुरू हुआ। इनके दमदार और धांसू कंटेंट की वजह से इन्हें अपने ऑफिशियल यूट्यूब चैनल पर लोगों द्वारा काफी ज्यादा सपोर्ट और प्यार मिला। जब कई सारे फेमस युटुब क्रिएटर गेम एम्युलेटर पर गेम प्ले किया करते थे तब यह भाई साहब अपने मोबाइल फोन की मदद से ही लाइव स्ट्रीमिंग और गेम प्ले किया करते थे जो अपने आप में एक हार्ड वर्क ही था।

अभी कुछ समय पहले ही इन्होंने अपना एक गेमिंग सेटअप तैयार किया है नहीं तो अब तक यह अपने मोबाइल फोन के सहायता से ही गेम प्ले और लाइव स्ट्रीमिंग किया करते थे। नमन माथुर भाई साहब हमारे इंडिया में ही नहीं बल्कि इंटरनेशनल लेवल पर भी पब्जी गेम प्ले के लिए फेमस हो चुके हैं। 

इनके द्वारा अपलोड किए जाने वाले वीडियोस इंटरनेशनल और नेशनल लेवल पर पब्लिक को देखना पसंद करती है और पब्लिक के डिमांड पर ही भाई साहब गेमप्ले का आनंद सबको देते हैं। आज के डेट में इनके ऑफिशियल यूट्यूब चैनल मोर्टल पर लगभग 7 मिलियन से भी अधिक सब्सक्राइबर हो चुके हैं और अगर आपको इस प्रकार के लाइव स्ट्रीमिंग वीडियो दिया फिर गेम प्ले देखना पसंद है तो आप इनके यूट्यूब चैनल पर जरूर विजिट करें।

Ravi Rawat – GameXpro

रवि रावत भाई साहब एक प्रोफेशनल BGMI और PUBG के प्लेयर हैं। इनके ऑफिशियल यूट्यूब चैनल पर लगभग 4 मिलियन से भी अधिक सब्सक्राइबर हो चुके हैं। यह प्रत्येक दिन या फिर 1 दिन रुक कर अपने यूट्यूब चैनल पर गेमप्ले की वीडियो डालते हैं या फिर लाइव स्ट्रीमिंग करते हैं। इनके प्रत्येक वीडियो पर लाखों में व्यूज आते हैं। 

रवि रावत भाई साहब अमृतसर पंजाब के रहने वाले हैं और इन्होंने अपना यूट्यूब चैनल 9 जुलाई वर्ष 2018 को शुरू किया और 20 जुलाई 2018 को उन्होंने अपना पहला वीडियो अपलोड कर दिया। इन्होंने भी अपने गेमिंग करियर की शुरुआत अपने स्मार्टफोन से ही की थी और जैसे-जैसे यह फेमस होते गए और इनके यूट्यूब पर सब्सक्राइब और बढ़ते गए वैसे-वैसे इन्हें कामयाबी हासिल होती गई। 

और फिर इन्होंने आगे चलकर आईपैड में गेमिंग करना शुरू कर दिया और अब इनका अच्छा खासा गेमिंग सेटअप है और वे वहीं से अपनी लाइव स्ट्रीमिंग एवं गेम प्ले की वीडियोस अपने ऑफिशियल यूट्यूब चैनल पर डालते रहते हैं। अगर आपको इस प्रकार के लाइव स्ट्रीमिंग वीडियोस और गेम प्ले देखना पसंद है तो आप एक बार इनके ऑफिशियल यूट्यूब चैनल पर जरूर विजिट करें।

Esports होता है

दोस्तों जब गेमिंग का क्रेज लोगों ने बढ़ गया है तब से Esports काफी पॉपुलर हो गया है।  हम आपकी जानकारी के लिए बता दें कि बहुत सारे प्लेयर और बहुत सारे ऑर्गेनाइजेशन इस फील्ड में आ गए हैं और शायद इसीलिए Esports काफी पॉपुलर हो चुका है। इसमें अलग-अलग प्लेयर अपने मन पसंदीदा गेम को खेलते हैं

और हम आपकी जानकारी के लिए बता दें कि ज्यादातर Esports में फुल टाइम गेमिंग ही की जाती है। इस फील्ड में बहुत सारे प्लेयर अपना करियर बना रहे हैं और आप भी इसमें अपना करियर बना सकते हो हम आपकी जानकारी के लिए बता दें कि पब्जी प्लेयर और बहुत सारे अन्य प्लेयर जो आज काफी फेमस हो चुके हैं इसी फील्ड के वजह से हुए हैं और उनका नाम एवं पापुलैरिटी इसी वजह से हुई है।

टॉप 5 या टॉप 10 इंडियन पब्जी प्लेयर कैसे सिलेक्ट होते हैं

जिस प्लेयर के अंदर गेमिंग करने का हुनर होता है एवं उसे अच्छा स्ट्रेटजी के साथ गेम प्ले करना आता है वह ज्यादातर Esports में पार्टिसिपेट करते हैं ताकि वे अपनी टीम को जिता सके और अपनी पापुलैरिटी बढ़ा सके। जितने भी प्लेयर Esports में पार्टिसिपेट करते हैं वह सभी अपनी अलग अलग टीम बनाकर इसमें पार्टिसिपेट करते हैं। 

जो टीम कंपटीशन को दी जाती है वही विनर कहलाती है और उस टीम में जितने भी प्लेयर मेंबर होते हैं वह सभी पॉपुलर हो जाते हैं और उन्हें विनिंग प्राइज भी प्राप्त होती है। कुछ इसी प्रकार से हमारे देश में भी टॉप 10 या फिर टॉप 5 इंडियन पब्जी प्लेयर जो टूर्नामेंट को जीतकर पॉपुलर हो जाते हैं उन्हें चुना जाता है और उन्हें उनकी परफारमेंस के हिसाब से इंडिया में रैंक दी जाती है।

Top 5 Pubg Players In India से संबंधित पूछे जाने वाले कुछ प्रश्न एवं उनके उत्तर

पांच सर्वश्रेष्ठ भारतीय पब्लिक प्लेयर कौन-कौन से हैं? से संबंधित पूछे जाने वाले आप लोगों में से यहां पर महत्वपूर्ण प्रश्नों के उत्तर दिए गए हैं।

Q. क्या पब्जी प्लेयर पैसा कमाते हैं?

जी हां बिल्कुल पब्जी प्लेयर पैसा कमाते हैं और थोड़ा मोड़ा नहीं बल्कि अच्छा खासा पैसा कमाते हैं।

Q. पब्जी का बेस्ट खिलाड़ी कौन है?

हमारे देश में पब्जी के बेस्ट खिलाड़ी बहुत सारे हैं जैसे कि नमन मथुर, अजय नागर, डायनेमो गेमिंग और कुछ इसी प्रकार के अन्य प्लेयर है जो हमारे देश में पब्जी के बेस्ट खिलाड़ी कहे जाते हैं।

Q. दुनिया का सबसे बड़ा पब्जी प्लेयर कौन है?

दुनिया का सबसे बड़ा पब्जी प्लेयर एक्सक्यूएफ पैराबॉय को कहा जाता है क्योंकि इन्हें अच्छी रेटिंग प्राप्त है और साथ में उन्होंने 2020 में पब्जी गेम के माध्यम से अच्छी खासी इनकम भी की थी अर्थात इस दृष्टिकोण से इन्हें ही दुनिया का सबसे बड़ा पब्जी प्लेयर माना जाता है।

Q. दुनिया का प्रो प्लेयर कौन है?

White444 YT जो दुनिया की सबसे बड़े Free Fire के Pro Player माने जाते हैं।

Q. भारत का सबसे प्रो गेम कौन सा है?

प्लेयर अननोन बैटलग्राउंड (पब्जी) गेम भारत का सबसे पॉपुलर गेम बन गया है। इसीलिए इसे भारत का सबसे प्रो गेम कहा जाता है। 

निष्कर्ष

हमने अपने आज के इस महत्वपूर्ण लेख में आप सभी लोगों को Top 5 Pubg Players In India के बारे में विस्तृत जानकारी प्रदान की हुई है और हमें उम्मीद है कि हमारे द्वारा प्रस्तुत की गई आज की यह जानकारी आपको पसंद आई होगी और लेख में बताई गई सभी जानकारी आपको आसानी से समझ में भी आई होगी।

अगर आपको आज का हमारा यह महत्वपूर्ण लेख समझ में आया हो या फिर आपके लिए यह जरा सा भी यूज़फुल हुआ हो तो आप इसे अपने दोस्तों के साथ और अपने सभी सोशल मीडिया हैंडल पर शेयर करना ना भूले ताकि आप जैसे ही अन्य लोगों को भी इस महत्वपूर्ण जानकारी के बारे में आप के माध्यम से पता चल सके एवं उन्हें ऐसे ही महत्वपूर्ण जानकारी पढ़ने के लिए कहीं और भटकने की बिल्कुल भी आवश्यकता ना हो।

अगर आपके मन में हमारे आज के इस लेख से संबंधित कोई भी सवाल या फिर कोई भी सुझाव है तो आप हमें कमेंट बॉक्स में बता सकते हो हम आपके द्वारा दिए गए प्रतिक्रिया का जवाब शीघ्र से शीघ्र देने का पूरा प्रयास करेंगे और हमारे इस महत्वपूर्ण लेख को अंतिम तक पढ़ने के लिए आपका बहुत-बहुत धन्यवाद एवं आपका कीमती समय शुभ हो।

Leave a Reply

Your email address will not be published.