Tharki Meaning In Hindi – ठरकी का क्या मतलब होता है

आजकल नव युवकों के मुख से आपने एक शरारती शब्द ठरकी अवश्य सुना होगा आखिर इसका क्या मतलब होता है इसे समझाते हुए Tharki Meaning In Hindi के बारे में संक्षिप्त रूप से संपूर्ण जानकारी आपके समक्ष प्रस्तुत की जा रही है। 

यह शब्द एक शरारती शब्द इस वजह से है क्योंकि इस शब्द का तात्पर्य विपरीत यौवन वाले व्यक्ति के ओर आकर्षित होना अगर कोई पुरुष बहुत अधिक महिलाओं की ओर आकर्षित होता है या फिर कोई महिला बहुत अधिक पुरुष की ओर आकर्षित होती है तो उसे एक ही शब्द से संबोधित किया जाता है आम बोलचाल की भाषा में यह शब्द एक मजाक के रूप में बन चुका है मगर आपको ठरकी को हिंदी में क्या कहते हैं? के बारे में जानकारी होनी चाहिए ताकि समाज में चार लोगों के बीच इस तरह की वार्तालाप के दौरान अब चुप ना रहे। 

Tharki Meaning In Hindi – ठरकी का हिंदी में मतलब 

आजकल नव युवक और युवतियों के बीच यह शब्द बहुत लोकप्रिय बन चुका है इसका इस्तेमाल है मजाक के रूप में बहुत अधिक किया जा रहा है मगर बहुत कम लोग है, जिन्हें इस शब्द का वास्तविक अर्थ मालूम हो। 

यह एक शरारती शब्द है इसका हम साधारण बोलचाल की भाषा के दौरान हर जगह इस्तेमाल नहीं कर सकते हैं इस शब्द का इस्तेमाल आमतौर पर मजाक के दौरान किया जाता है मगर इसका अर्थ किसी व्यक्ति के खास व्यक्तित्व को दर्शाता है। सरल शब्दों में कहें तो कोई ऐसा पूर्व जो बहुत अधिक महिलाओं की ओर आकर्षित होता है या फिर कोई ऐसी महिला जो बहुत अधिक पुरुषों की ओर आकर्षित होती है तो ऐसे लोगों को संबोधित करने के लिए ठरकी शब्द का इस्तेमाल किया जाता है। 

हमारे आसपास ऐसे बहुत सारे लोग हैं जो अपनी संभोग करने की उत्तेजना को सरल भाषा में हर किसी के समक्ष व्यक्त नहीं कर पाते मगर उनकी यह उत्तेजना उनकी हरकत से झलकती है। इस तरह के लोगों को संबोधित करने के लिए इस शब्द का इस्तेमाल किया जाता है। 

आपको यह भी मालूम होना चाहिए कि बहुत सारे लोगों को केवल ऐसा लगता है कि पुरुष में ही ठरकी होते है। मगर बता दे ऐसा बिल्कुल नहीं है जितनी उत्तेजना एक पुरुष में होती है स्त्री की ओर आकर्षित होने के उतनी ही अधिक उत्तेजना एक स्त्री की होती है कि वह पुरुष की ओर आकर्षित हो। तो पुरुष और स्त्री दोनों में बराबर मात्रा में ऐसे लोग है जिनके अंदर संभोग उत्तेजना बहुत अधिक होती है और हम उन्हें ठरकी शब्द से संबोधित कर सकते हैं। 

इसे भी पड़े – Tadipaar Kisse Kahate Hai – तड़ीपार शब्द का कानूनी मतलब

ठरकी शब्द का इस्तेमाल कहां करते है

ठरकी शब्द एक विशेषण की तरह इस्तेमाल होता है। अर्थात किसी खास व्यक्तित्व वाले व्यक्ति की विशेषता बताते हुए हमें शब्द का इस्तेमाल करते हैं ऐसा नहीं है कि इस शब्द का इस्तेमाल केवल लड़का के लिए या फिर केवल लड़की के लिए किया जाता है हर वह व्यक्ति जो दूसरे जेंडर की तरफ कामुकता से या संभोग के इरादे से आकर्षित होता है और उनके बारे में गंदे विचार रखता है तो हम उसे “ठरकी” शब्द से उसे संबोधित करते हैं। 

इस शब्द का इस्तेमाल आप अपने बोलचाल की भाषा में कहीं पर भी कर सकते है आमतौर पर इस तरह के शब्द को सही नहीं माना जाता है इस वजह से आप इसे किसी बड़े व्यक्ति के समक्ष इस्तेमाल नहीं कर सकते मगर दोस्तों के बीच इस शब्द का बहुत अधिक इस्तेमाल किया जाता है। 

ठरकी को इंग्लिश में क्या कहते हैं

जैसा कि हमने आपको बताया ठरकी एक साधारण शब्द है जिसका इस्तेमाल आप अपने बोलचाल की भाषा में कर सकते है। तो जिस प्रकार हिंदी के अन्य शब्दों का अंग्रेजी अनुवाद होता है उसी प्रकार इस शब्द का भी अंग्रेजी में तात्पर्य बनता है। 

ठरकी को अंग्रेजी में – lustful, lecherous, virile, pervert, lascivious, wanton, या Lewd कहते है। 

ऊपर बताए गए सभी शब्दों का तात्पर्य उस व्यक्तिगत विशेषता से है जिसका तात्पर्य व्यक्ति का दूसरे जेंडर के प्रति संभोग के इरादे से अति आकर्षण होता है। जब कोई ऐसा व्यक्ति संभोग के इरादे से दूसरे जेंडर के प्रति प्रति आकर्षित होता है तो उसे संबोधित करने के लिए हम ऊपर बताए गए किसी भी शब्द का इस्तेमाल अपने अंग्रेजी बोलचाल के दौरान कर सकते हैं। 

क्या ठरकी और परवर्ट बुरा शब्द है

यह शब्द बुरा है या नहीं या है अलग-अलग लोगों के लिए अलग-अलग धारणा रख सकता है साधारण शब्दों में तो यह केवल एक खास किस्म के व्यक्तित्व वाले इंसान की विशेषता बताते है। मगर हमारे समाज में इन शब्दों का इस्तेमाल किसी व्यक्ति की बुराई करने के लिए इस्तेमाल किया जाता है। 

यह सब कुछ हद तक बुरा भी है क्योंकि इन शब्दों से एक व्यक्ति की ऐसी विशेषता सबके समक्ष आती है जिसे समाज में सही नहीं माना जाता। केवल सामाजिक नजरिया ही इस शब्द को बुरा नहीं बनाता बल्कि आप किस तरीके से अपने ऑपोजिट जेंडर को देखकर व्यवहार करते है ये इस शब्द से परिभाषित होती है। 

इस शब्द का मुख्य तौर पर एक ही मतलब है कि अगर आप अपने ऑपोजिट जेंडर की इज्जत नहीं करते और उसे केवल संभोग करने वाली एक वस्तु के रूप में देखते है तो यह पूरी तरह से गलत है और उसके आधार पर हम इस शब्द को बुरा शब्द कह सकते है। मगर बहुत जगहों पर मजाक के तौर पर भी दोस्तों के बीच इस शब्द का इस्तेमाल किया जाता है वह आपको इस शब्द से बुरा मानने की जरूरत नहीं है। 

इसे भी पड़े – Alhamdulillah Meaning In Hindi – अल्हम्दुलिल्लाह को हिंदी में क्या कहते हैं

ठरकी कौन होता है

अब तक आपने ठरकी के मतलब और अंग्रेजी में इसके अन्य शब्दों के बारे में जानकारी प्राप्त की अब हम आपको कुछ खास विशेषताएं बताने जा रहे हैं जिसे पढ़ने के बाद आप पूरे अच्छे तरीके से यह समझ पाएंगे कि किन व्यक्तियों को ठरकी से संबोधित किया जाए और किसे ना किया जाए। 

  • अगर कोई व्यक्ति अपने अपॉजिट सेंटर से मारपीट करता है उसकी इज्जत नहीं करता और उसे केवल संभोग की एक वस्तु के रूप में देखता है तो ऐसे व्यक्ति को हम ठरकी शब्द से संबोधित कर सकते हैं। 
  • एक ठरकी व्यक्ति जब अपनी प्रेमिका या किसी पार्टनर से बात करता है तो केवल संभोग की बातें करता है। एक अच्छा व्यक्ति संभोग को उतनी ही इज्जत देता है जितनी उसकी आवश्यकता है हर वक्त उसका राग नहीं अलापता मगर एक था कि व्यक्ति अपने 24 घंटे में 24 बार सेक्स की बातें करता है। 
  • एक ठरकी या परवर्ट व्यक्ति किसी पब्लिक जगह पर लड़की से छेड़छाड़ करता है उसे गलत तरीके से छूने की कोशिश करता है। इस तरह के व्यक्ति समाज पर सर आप होते हैं एक अच्छा व्यक्ति पब्लिक जगह में या ट्रेन और बस जैसी भीड़ भाड़ वाली जगह पर लड़की से पर्याप्त दूरी बनाकर रखता है ताकि उसे किसी भी प्रकार की परेशानी ना हो। 

ठरकी को हिंदी में क्या कहते हैं? से संबंधित पूछे जाने वाले कुछ प्रश्न एवं उनके उत्तर

यहां पर हमने ठरकी को हिंदी में क्या कहते हैं? से संबंधित आप लोगों द्वारा पूछे जाने वाले कई अन्य महत्वपूर्ण प्रश्नों के उत्तर दिए हुए हैं और यह प्रश्न आप लोगों द्वारा ही पूछे जाते हैं इसीलिए एक बार इन प्रश्नोत्तर को भी जरूर पढ़ें। 

Q. ठरकी का मतलब क्या होता है?

वह व्यक्ति जो हमेशा ऑपोजिट जेंडर वालों को एक संभोग वस्तु के रूप में देखता है या अप अपोजिट जेंडर वाले व्यक्ति के प्रति गंदा ख्याल रखता है तो हम उसे ठरकी कहते हैं।

Q. क्या ठरकी गाली है?

अगर इस शब्द का इस्तेमाल ऐसी प्रारूप में किया गया है जहां वह व्यक्ति किसी लड़की के साथ गलत व्यवहार कर रहा था तो वहां हम इसे एक गाली समझ सकते है, मगर दोस्तों के बीच अगर इस शब्द का मजाक के रूप में इस्तेमाल किया जाता है तो आपको इसे इग्नोर करना चाहिए।

Q. ठरकी को अंग्रेजी में क्या कहते हैं?

ठरकी को अंग्रेजी में lustful, lecherous, virile, pervert, lascivious, wanton, या Lewd कहते है।

निष्कर्ष

हमने अपने आज के इस महत्वपूर्ण लेकिन आप सभी लोगों को Tharki Meaning In Hindi के बारे में विस्तारपूर्वक जानकारी प्रदान की हुई है और हमें उम्मीद है कि हमारे द्वारा दी गई आज कि यह महत्वपूर्ण जानकारी आपके लिए काफी ज्यादा यूज़फुल और हेल्पफुल साबित हुई होगी।

अगर आपके लिए हमारी यह महत्वपूर्ण जानकारी लाभकारी सिद्ध हुई हो तो आप इसे अपने दोस्तों के साथ और अपने सभी सोशल मीडिया हैंडल पर शेयर करना ना भूले ताकि आप जैसे ही अन्य लोगों को भी इस महत्वपूर्ण जानकारी के बारे में आप के माध्यम से पता चल सके एवं उन्हें ऐसा ही महत्वपूर्ण लेख को पढ़ने के लिए कहीं और बार-बार भटकने की बिल्कुल भी आवश्यकता ना हो।

अगर आपके मन में हमारे आज के इस लेख से संबंधित कोई भी सवाल या फिर कोई भी सुझाव है तो आप हमें कमेंट बॉक्स में बता सकते हो हम आपके द्वारा दिए गए प्रतिक्रिया का जवाब शीघ्र से शीघ्र देने का पूरा प्रयास करेंगे और हमारे इस महत्वपूर्ण लेख को शुरू से अंतिम तक पढ़ने के लिए आपका बहुत-बहुत धन्यवाद एवं आपका कीमती समय शुभ हो।

Leave a Comment