Tagged एप क्या है और इसका इस्तेमाल क्यों एवं कैसे करें।

Tagged app kya hai 2021 : दोस्तों अगर आप सिंगल हैं और आपका कोई भी दोस्त नहीं है, तो आपको निराश होने की आवश्यकता भी नहीं है। अगर आप अपने लिए कोई गर्लफ्रेंड बनाना चाहते हैं या फिर सिर्फ गर्ल्स को ही दोस्त बनाना चाहते हैं, तो आप घर बैठे ही अपनी गर्लफ्रेंड का अपनी दोस्त आसानी से बना सकते हैं।

वैसे भी कोरोना वायरस की वजह से बाहर निकलना मुश्किल है और नए लोगों से मिलना तो बड़े दूर की बात है। आज के इस आधुनिक जमाने में जब सब कुछ ऑनलाइन और इंटरनेट की सहायता से किया जा रहा है, तो हम ऐसे में घर बैठे दोस्त भी बना सकते हैं और वह भी अपने मोबाइल फोन के माध्यम से एवं इंटरनेट की सहायता से।

आज हम आपको एक ऐसी ऐप के बारे में बताने वाले हैं, जहां पर आप नई-नई ढेर सारी लड़कियों को अपना दोस्त बना सकते हैं और यहां तक की आप अपनी गर्लफ्रेंड भी बना सकते हैं।

इस बेहतरीन एप्लीकेशन के जरिए आप लड़कियों से लाइव चैट वीडियो कॉल और भी बहुत कुछ कर सकते हैं। तो चलिए दोस्तों लेख में आगे बढ़ते हैं और आपको बताते हैं, आज की इस बेहतरीन एप्लीकेशन के बारे में पूरी जानकारी को।

Tagged App Kya Hai ?


यह भी अन्य सोशल नेटवर्किंग एप्लीकेशन और वेबसाइट के जैसे ही है। इस प्रकार से डेटिंग एप और अन्य सोशल नेटवर्किंग वेबसाइट कार्य करती हैं ठीक प्रकार से किया, यह भी कार्य करती है।

अगर आप सिंगल हो तोऔर आपकी कोई गर्लफ्रेंड नहीं है और आप अकेले बोर होते हैं और ऐसे में कोई दोस्त बनाना चाहते हैं, तो दोस्तों आप इस बेहतरीन एप्लीकेशन का इस्तेमाल कर सकते हैं।

इसमें बहुत ही खूबसूरत खूबसूरत लड़कियां आपको मिल जाएगी और आप उनसे बातें कर सकते हैं, लाइव वीडियो कॉलिंग कर सकते हैं और इतना ही नहीं आप चाहे, तो उनसे चैट भी कर सकते हैं और यहां पर आपको एक नहीं, दो नहीं, तीन नहीं बल्कि बहुत सारी लड़कियां दोस्त बनाने के लिए मिल जाएगी।

लड़कों के साथ साथ सिंगल लड़कियों के लिए भी यह एप्लीकेशन काफी उपयोगी है। ऐसी लड़कियां जिनका अभी कोई बॉयफ्रेंड नहीं और ना ही कोई दोस्त है, ऐसे में इस एप्लीकेशन को आप अपने फोन में इंस्टॉल कर सकती है और अपने लिए एक अच्छा सा बॉयफ्रेंड या फिर दोस्त तलाश कर सकती हैं।

इस एप्लीकेशन को आप डेटिंग एप्लीकेशन भी कह सकते हैं और इसका इस्तेमाल करने के लिए आपको सर्वप्रथम इसे डाउनलोड करके इसमें अपना अकाउंट बनाना होगा और इसके बाद ही आप इस बेहतरीन ऐप का इस्तेमाल कर पाएंगे।

Tagged app के टॉप फीचर्स कौन-कौन से हैं ?

दोस्तों इस एप्लीकेशन में अकाउंट बनाने के बाद ही आपको इसके फीचर इस्तेमाल करने के लिए मिलेंगे, परंतु अभी हम इसके फीचर्स के बारे में जान लेते हैं और फिर आगे अकाउंट बनाने से लेकर इस एप्लीकेशन को डाउनलोडिंग कैसे करते हैं, इस पर भी विस्तार से जानकारी देंगे तो चलिए आगे बढ़ते हैं और जानते हैं, tagged एप्लीकेशन फीचर्स कौन-कौन से हैं।

  • अकाउंट बनाने के बाद आपको इसमें कई सारे फीचर्स देखने को मिलेंगे और उनमें से आप को सबसे पहला फीचर आपको एक्सप्लोरर का मिलता है और यहां पर सभी टॉप हाइलाइटेड और लोकप्रिय लोगों की प्रोफाइल दिखाई देती है और आप चाहे तो उन प्रोफाइल पर क्लिक करके उन्हें फॉलो कर सकते हैं और उन्हें फ्रेंड बनाने के लिए रिक्वेस्ट को सेंड कर सकते हैं।

  • एप्लीकेशन का बहुत ही शानदार और साधारण इंटरफेस तैयार किया गया है और इसी के साथ आपको दूसरे फीचर्स में चैट का विकल्प मिल जाता है। यहां पर अगर किसी ने आपको मैसेज किया होगा तो दिखाई देगा और यहां पर आप किसी से भी चैट भी कर सकते हैं। इस फीचर्स में आपको आपकी पूरी चैट हिस्ट्री दिखाई देगी।

  • इसके बाद आपको तीसरा विकल्प go-live का मिल जाएगा और इसमें जितने भी लोग लाइव रहेंगे उनकी प्रोफाइल दिखाई देगी और साथ ही में आप खुद को लाइक करना चाहते हैं, तो इस विकल्प का इस्तेमाल करके खुद को लाइक कर सकते हैं और लोगों के साथ लाइव वीडियो चैट कर सकते हैं।

  • अभी आपको इस एप्लीकेशन के अंदर मीट मी का एक पिक्चर मिल जाता है और इसके अंदर आपको कई सारे और फीचर्स इस्तेमाल करने के लिए मिलते हैं, आप उनको चेक आउट कर सकते हैं।

  • एप्लीकेशन का दावा करती है क्या दोस्त बनाने के साथ-साथ लोगों को पैसे कमाने का भी मौका प्रदान करती है, परंतु इस बात में कितनी सच्चाई है, इसका हम आपको एक सटीक विवरण प्रदान नहीं कर सकते हैं, परंतु आप इसे एक एंटरटेनमेंट और दोस्त बनाने के उद्देश्य से अवश्य इस्तेमाल कर सकते हैं।

Tagged App Download को कैसे करें ?

Tagged App Download
Tagged App Download

दोस्तों अगर आप इस एप्लीकेशन का इस्तेमाल करना चाहते हैं, तो आपको इस एप्लीकेशन को सर्वप्रथम अपने फोन में डाउनलोड करना होगा और फिर इसमें अकाउंट बनाना होगा, तब आप इस्तेमाल कर पाएंगे।चलिए सबसे पहले जान लेते हैं, कि आप टैग्ड एप्लीकेशन के अंदर अपना अकाउंट कैसे बनाएं ? और इसकी जानकारी को नीचे आप स्टेप बाय स्टेप फॉलो करके इसे डाउनलोड कर सकते हैं।

Step . 1 एप्लीकेशन को डाउनलोड करने के पहले आपको गूगल प्ले स्टोर में जाना है और वहां पर इस एप्लीकेशन का नाम लिखकर सर्च कर देना है।

Step . 2 अब आपके सामने एप्लीकेशन दिखाई देगी और इसे डाउनलोड करने के लिए आपको उस पर क्लिक करना होगा।

Step . 3 अब आपको यहां पर इनस्टॉल का विकल्प दिखाई देगा और इस विकल्प पर क्लिक करने के बाद आपकी एप्लीकेशन आपके फोन में इंस्टॉल होना शुरू हो जाएगी।

Step . 4 जितनी अच्छी आपके इंटरनेट की स्पीड होगी, उतने ही जल्दी यह एप्लीकेशन आपके फोन में डाउनलोड हो जाएगी। कितने पदों को पूरा करने के बाद एप्लीकेशन आपके फोन में बड़ी आसानी से इंस्टॉल हो जाती है।
DOWNLOAD

Tagged app में अपना अकाउंट या प्रोफाइल कैसे बनाएं ?

दोस्तों जब आप इस एप्लीकेशन को अपने फोन में इंस्टॉल कर लेंगे और इसका इस्तेमाल करना चाहेंगे, तब आपको यहां पर अपना अकाउंट बनाना होगा और बिना अकाउंट बनाएं आप इस एप्लीकेशन का इस्तेमाल नहीं कर सकते हैं। इसमें आप अपना अकाउंट फेसबुक जीमेल आईडी और मोबाइल नंबर के सहायता से बना सकते हैं।

चलिए दोस्तों आगे हैं, हम आपको इस एप्लीकेशन में मोबाइल नंबर के जरिए अकाउंट बनाने की प्रक्रिया को विस्तार से बताते हैं और आप नीचे बताए गए आसान इस पेज को फॉलो करके अपना अकाउंट बड़ी ही सरलता से बना सकते हैं।

Step . 1
एप्लीकेशन को डाउनलोड करने के बाद आपको इसे सबसे पहले ओपन करना है और फिर यहां पर आपको कुछ इस प्रकार से इंटरफ़ेस दिखाई देगा।

Step . 2 अब यहां पर आपको जीमेल आईडी, फेसबुक और मोबाइल नंबर का विकल्प दिखाई देगा।

Step . 3 आप जीमेल आईडी कार्ड बनाने के लिए इस पर क्लिक कर सकते हैं और फिर सीधे जीमेल आईडी पर जाकर आपको इसे एक्सेस प्रदान करने के लिए allow करना होगा और फिर आप ईमेल आईडी बना पाएंगे, ठीक इसी प्रकार से फेसबुक के जरिए अकाउंट बनाने के लिए आपको इसी प्रक्रिया को दोहरानी होगी।

Step . 4 मोबाइल नंबर से अकाउंट बनाने के लिए आपको मोबाइल नंबर के रजिस्ट्रेशन वाले विकल्प का चयन करना है।

Step . 5 अब यहां पर आपको अपना मोबाइल नंबर दर्ज करना है और फिर submit के विकल्प क्लिक कर देना है।

Step . 6 इतना करने के बाद आपके द्वारा दर्ज किए गए मोबाइल नंबर पर वेरिफिकेशन के लिए ओटीपी सेंड किया जाएगा और फिर आपको उसको ओटीपी को खाली बॉक्स में दर्ज करके वेरीफाई करना है।

Step . 7 ओटीपी को वेरीफाई करने के बाद आपका इसमें सफलतापूर्वक से अकाउंट बन जाता है।

Step . 8 अब इसमें अपनी प्रोफाइल को चेकअप करने के लिए आपको ऊपर एप्लीकेशन के टॉप लेफ्ट साइड कॉर्नर में 3 डॉट का विकल्प मिलता है।

Step . 9 अब आप अपनी यहां पर प्रोफाइल डिजाइन कर सकते हैं और यहां पर अपनी कुछ पर्सनल जानकारी को दर्ज करके अपनी अच्छी प्रोफाइल क्रिएट कर सकते हैं।

Step . 10 इतनी प्रक्रिया को पूरा करने के बाद आपका बड़े ही आसानी से एप्लीकेशन के अंदर अकाउंट बन जाता है और आप इस एप्लीकेशन का इस्तेमाल कर पाते हैं।

Tagged app के के अंदर लाइव वीडियो चैट या टैक्स चेक कैसे करें ?

दोस्तों अगर आप इसमें किसी भी गर्ल्स के साथ लाइव वीडियो चैट या टैक्स चैट करना चाहते हैं तो नीचे आप को कुछ आसान स्टेप को फॉलो करना होगा और आप उन आसान स्टेप को फॉलो करके बड़ी ही आसानी से किसी भी लड़की के साथ वीडियो चैट या लाइव टेक्स्ट चैट कर सकते हैं।

Step . 1 इसके लिए यहां पर आपको सबसे पहले एप्लीकेशन को ओपन करना है और फिर एप्लीकेशन के अंदर आपको ब्राउज़र का विकल्प दिखाई देगा।

Step . 2 ब्राउज़र के विकल्प पर क्लिक करने के बाद आपको यहां पर ढेर सारी पॉपुलर लड़कियों की लाइव प्रोफाइल दिखाई देगी।

Step . 3 किसी भी लड़की के साथ लाइव वीडियो चैट या फिर टैक्स चैट करने के लिए आपको उसकी प्रोफाइल पर क्लिक करना होगा।

Step . 4 प्रोफाइल पर क्लिक करने के बाद आपको एक नया इंटरफेस दिखाई देगा और यहां पर आपको ऐड फ्रेंड का एक विकल्प दिखाई देगा और इस पर आपको क्लिक करना होगा।

Step . 5 इस विकल्प पर क्लिक करने के बाद सामने वाली प्रोफाइल के ऑनर के पास आपकी फ्रेंड रिक्वेस्ट जाएगी।

Step . 6 अगर आप चाहे तो बिना फ्रेंड रिक्वेस्ट भेजे भी आप उसे सीधा टेक्स्ट मैसेज कर सकते हैं।

Step . 7 जैसे ही आपकी फ्रेंड रिक्वेस्ट स्वीकार कर ली जाएगी वैसे ही आप सामने वाले प्रोफाइल के साथ में लाइव वीडियो चैट या फिर टैक्स चैट कर सकते हैं।

Step . 8 इस प्रकार से आप बड़ी ही आसानी से सामने वाले के साथ वीडियो चैट और ऑडियो चैट कर सकते हैं और साथ ही में टैक्स चैट भी कर सकते हैं।

Tagged app उपयोग करने के फायदे ?


दोस्तों इसे इस्तेमाल करने के बहुत सारे फायदे हैं और उनमें से कुछ इस प्रकार से निम्नलिखित है।

  • आप इसमें फॉलोअर्स और फ्रेंड से वर्चुअल की फ्रेंडशिप कर सकते हैं और फिर उसे रियल कैश में कन्वर्ट कर सकते हैं। यहां पर कई सारे नामी-गिरामी लोगों की प्रोफाइल बनी हुई है और साथ ही में आप अपनी प्रोफाइल को पॉपुलर करने के लिए इंस्टाग्राम का भी इस्तेमाल कर सकते हैं।

  • आप भारतीय लड़के या फिर लड़कियों के साथ दोस्ती करने के अलावा भी करीब 85 विदेशी दोस्तों के साथ दोस्ती कर सकते हैं, क्योंकि इस एप्लीकेशन का इस्तेमाल आज के समय में 85 से भी अधिक देशों में लोग कर रहे हैं और आप उन लोगों के साथ अपनी दोस्ती बना सकते हैं और अपने जीवन में बोरियत को दूर कर सकते हैं।

  • यहां पर सभी लोग आपको खुले विचारों और खुली विचारधारा वाले लोग मिल जाएंगे और इससे आपकी दोस्ती में भी काफी ज्यादा समय नहीं लगेगा और आप एक नए दोस्त बना सकेंगे और साथ ही नहीं बिना किसी रोक-टोक के एक दूसरे के साथ बातचीत कर पाएंगे।

ध्यान दें :-

इस एप्लीकेशन के सारे फीचर्स का इस्तेमाल करने के लिए और इस एप्लीकेशन का आनंद उठाने के लिए आपको कुछ निर्धारित शुल्क देना होगा और यह एप्लीकेशन प्रीमियम एप्लीकेशन की सूची में आती है।

एप्लीकेशन से संबंधित संवैधानिक चेतावनी :-

हम किसी भी ऐसी एप्लीकेशन का इस्तेमाल करने कि आपको सला नहीं देंगे, जिससे आपकी और आपकी प्राइवेसी को खतरा हो।अगर आप बिना किसी जांच-पड़ताल के किसी भी एप्लीकेशन का इस्तेमाल करते हैं और आपको उससे किसी भी प्रकार की हानि होती है, तो उसके पूरे जिम्मेदार आप होंगे। दोस्तों किसी भी एप्लीकेशन का इस्तेमाल करने से पहले उसके रिव्यू और उसके स्टार रेटिंग के बारे में आवश्यक जानकारी हासिल करें और कुछ अन्य महत्वपूर्ण जानकारियों के बारे में भी पता करें और तभी किसी भी एप्लीकेशन का इस्तेमाल करें।

निष्कर्ष :-

आज के इस लेख में हमने आपको बहुत ही लोकप्रिय और इस्तेमाल में ली जाने वाली एप्लीकेशन tagged app kya hai 2021 के बारे में विस्तार पूर्वक से जानकारी दी है और हमें उम्मीद है, कि आज का यह लेख आपके लिए काफी ज्यादा महत्वपूर्ण सिद्ध हुआ होगा। अगर आपको यह लेख पसंद आया हो तो आप इसे अपने मित्र जन और परिजन के साथ अवश्य साझा करें और साथ ही में इस लेख से संबंधित अगर आपके कोई सवाल या सुझाव है, तो आप हमें कमेंट बॉक्स में बता सकते हैं।

FAQ :


  1. Q : tagged app किस देश की ऐप है ?

    ANS :- tagged app सैन फ्रांसिस्को यूनाइटेड स्टेट की एप्लीकेशन है।


  2. Q : tagged app को कहां से डाउनलोड कर सकते हैं ?

    ANS :- इसे आप गूगल के प्ले स्टोर से जाकर डाउनलोड कर सकते हैं ?

  3. Q : tagged app की डाउनलोडिंग साइज क्या है ?

    ANS :- इसे डाउनलोड करने के लिए आपको करीब 56 एमबी खर्च करनी होगी।

  4. Q : tagged app को डाउनलोड करने के लिए रिक्वायर्ड ANDROID वर्जन कौन सा है ?

    ANS :- 4.4 एंड्राइड वर्जन से लेकर इसके ऊपर के एंड्रॉयड वर्जन में आप इसका इस्तेमाल कर पाएंगे।

  5. Q : tagged app की कंटेंट रेटिंग क्या है ?

    ANS :- इस एप्लीकेशन को 18 वर्ष से अधिक उम्र वाले लोग इस्तेमाल कर सकते हैं।

  6. Q : tagged app के कुल डाउनलोडर की संख्या ?

    ANS :- करीब 1 मिलियन से भी अधिक लोगों ने इसे इंस्टॉल किया हुआ है।

  7. Q : tagged app की स्टार रेटिंग क्या है ?

    ANS :- इसे गूगल पर लोगों ने 4.5 की स्टार रेटिंग दी हुई है।

इसे भी पड़े – Migo app kya hai 2021 . मिगो एप का इस्तेमाल कैसे करें।

Top 5 Indian dating app 2021. डेटिंग एप क्या है और डेटिंग एप का इस्तेमाल कैसे करें।

Share on:
About Abhishek Maurya

मैं उत्तर प्रदेश वाराणसी डिस्ट्रिक्ट का रहने वाला हूं और मैं एक दिव्यांग हूं। मुझे अलग-अलग विषयों पर आर्टिकल लिखना बहुत अच्छा लगता है और इसी को मैंने अपना जुनून बनाया है। मैं पिछले 3 वर्षों से आर्टिकल लेखन का कार्य कर रहा हूं। आपको हमारे द्वारा लिखे गए लेख कैसे लगते हैं?, आप हमें कमेंट बॉक्स में अवश्य बताएं। धन्यवाद Gmail ID - [email protected]

Leave a Comment