Sis ka full form – सिस का मतलब क्या होता है

आजकल sis नाम का एक शब्द काफी प्रचलन में आया है। अगर आप भी Sis ka full form पता करना चाहते है तो आप बिल्कुल सही जगह पर है इस लेख में हम आपको आसान तरीके से बताएंगे कि sis का क्या अर्थ होता है और उसका इस्तेमाल कहां किया जाता है।   आजकल लोग फेसबुक और इंस्टाग्राम जैसे विभिन्न प्रकार के सोशल मीडिया साइट पर अपनी बहन को sis शब्द से संबोधित करते है।

Sis क्या होता है 

एक महिला संतान जिसके माता-पिता अन्य संतान के लिए समान है तो वह अन्य संतान इसे sis कहेंगे। सरल भाषा में कहें तो sis का अर्थ बहन होता है। आजकल जमाना बड़ी तेजी से बदल रहा है और हर चीज का शॉर्ट फॉर्म बनाने का एक फैशन बन चुका है इसी फैशन में आगे बढ़ते हुए कुछ बुद्धिजीवियों ने बहन का शॉर्ट sis बनाया है। 

अगर आपकी कोई बहन है क्या आप किसी लड़की को अपनी बहन समझते है तो आप उसे शब्द से संबोधित कर सकते है आमतौर पर इस शब्द का इस्तेमाल फेसबुक ट्विटर और इंस्टाग्राम जैसे सोशल मीडिया साइट पर किया जाता है अगर आप चाहे तो बोलचाल में भी इसका इस्तेमाल कर सकते है। 

Sis ka full form

Sis का फुल Sister होता है। किसी को अगर आप बहन मानते है या जिसे भी आप सिस्टर शब्द से संबोधित करते है उसके लिए सिस शब्द का इस्तेमाल कर सकते है। sister को शॉर्ट में sis कहते है और इस शब्द का इस्तेमाल सोशल मीडिया साइट पर विभिन्न ना तरीकों से किया जाता है। 

इसे भी पड़े – DP full form क्या है? | व्हाट्सएप पर डीपी अपलोड कैसे करें।

Sis शब्द से जुड़े कुछ वाक्य

अगर आप इस वाक्य का कुछ उपयोग समझना चाहते हैं तो नीचे कुछ उदाहरण प्रस्तुत किए गए है उन्हें ध्यानपूर्वक पढ़ें – 

तुम मेरी प्यारी बहन हो। 

You are my cute SIS

वह तुम्हारी बहन है। 

She is your sis

मेरी बहन बहुत सुंदर है। 

My sis is beautiful

Frequently asked questions (FAQ)

Q. Sis शब्द का इस्तेमाल कहां करते हैं?

Sis शब्द का इस्तेमाल आमतौर पर सोशल मीडिया साइट्स पर अपनी बहन को संबोधित करने के लिए करते हैं। 

Q. Sis का क्या अर्थ होता है?

Sis का अर्थ बहन या सिस्टर होता है। 

Q. Sis ka full form kya hota hai?

Sis का full form sister होता है। 

निष्कर्ष

उम्मीद करते हैं इसलिए को विस्तार पूर्वक पढ़ने के बाद आप Sis ka full form के साथ-साथ इस शब्द का इस्तेमाल कहां करते है और किस प्रकार करते है इस बात को भी अच्छे से समझ पाए होंगे अगर इस लेख से आपको लाभ हुआ है तो इसे अपने मित्रों के साथ साझा करें और अपने विचार हमें कमेंट करके बताना ना भूलें। 

Leave a Reply

Your email address will not be published.