12+ Best Ringtone Banane Wala Apps Download 2022

जब हमें कोई गाना पसंद आता है तो हम उस गाने का रिंगटोन अपने फोन में सेट करना चाहते हैं और इसीलिए हम इंटरनेट पर उस गाने का रिंगटोन ढूंढने लगते हैं परंतु हमें एग्जैक्ट उस गाने की जिस लाइन का रिंगटोन बनाना होता है वह रिंगटोन हमें कहीं पर भी इंटरनेट पर नहीं मिल पाता और शायद इसीलिए ज्यादातर लोग इंटरनेट पर Ringtone Banane Wala Apps बेस्ट कौन कौन सा है? के बारे में जानना चाहते हैं।

आज हम आपको अपने इस महत्वपूर्ण लेख के जरिए रिंगटोन बनाने वाले ऐप के बारे में जानकारी देने वाले हैं और हम आपको अपने इस लेख में जिन भी एप्लीकेशन के बारे में बताएंगे वह सभी बिल्कुल फ्री होंगे और आप उन एप्लीकेशन का यूज करके लव सॉन्ग, भजन, रोमांटिक सॉन्ग और भी अपने मन पसंदीदा अनेकों सॉन्ग की रिंगटोन बना सकते हो। 

बस आपको हमारे द्वारा दी गई नीचे इस विषय पर विस्तार पूर्वक से जानकारी को पूरा पढ़ना होगा और एक भी जानकारी को बिल्कुल भी मिस नहीं करना है नहीं तो आपको रिंगटोन बनाने वाले एप्स संबंधित यह लेख समझ में ही नहीं आएगा और आप अपना मन पसंदीदा रिंगटोन नहीं बना पाओगे। 

Ringtone Banane Wala Apps

रिंगटोन बनाने वाले ऐप वह ऐप होते हैं जिनके जरिए हम किसी भी सॉन्ग का आसानी से रिंगटोन बना सकते हैं। उदाहरण के रूप में अगर आपको कोई भी गाने की एग्जैक्ट लाइन पसंद आ गई और आप उसे अपने फोन में रिंगटोन के रूप में सेट करना चाहते हो तो ऐसे में आप इन एप्लीकेशन का सहारा लेकर अपने मन पसंदीदा गाने का रिंगटोन बना सकते हो और उसे अपने फोन में रिंगटोन के रूप में सेट करके यूज़ कर सकते हो। आपको गूगल के प्ले स्टोर पर अनेकों रिंगटोन बनाने वाले एप्स मिल जाएंगे और आपको ज्यादातर ऐप फ्री में ही मिलेंगे। अब चलिए आगे रिंगटोन बनाने वाले एप्स के बारे में नीचे विस्तार से जानकारी को समझ लेते हैं।

1. Mp3 Cutter & Ringtone Maker

Mp3 Cutter & Ringtone Maker app

मार्केट में जितने भी रिंगटोन बनाने वाले ऐप मौजूद हैं उनमें से यह एप्लीकेशन सबसे बेस्ट एप्लीकेशन मानी जाती है क्योंकि इसमें आपको काफी ज्यादा आसान इंटरफ़ेस तो मिलता ही है साथ में आप इसमें अपना तुरंत रिंगटोन बनाकर उसे अपने फोन में इसी एप्लीकेशन के जरिए रिंगटोन सेट कर सकते हो। आपको अलग से अपने फोन में सेटिंग का उपयोग करके रिंगटोन सेट करने की जरूरत नहीं है क्योंकि इस एप्लीकेशन के अंदर ही आपको वे सारे फीचर मिल जाते हैं जो आपको चाहिए होते हैं। आप इस एप्लीकेशन को गूगल के प्ले स्टोर पर जाकर बिल्कुल फ्री में इंस्टॉल कर सकते हो और अपने मन पसंदीदा सॉन्ग को अपने रिंगटोन में परिवर्तित करके उसका यूज़ कर सकते हो।

Features

  • आप इसमें अपने किसी भी सॉन्ग को आसानी से फास्ट ऑडियो कटिंग के फैसिलिटी के साथ अपना रिंगटोन बना सकते हो।
  • आप इस एप्लीकेशन के अंदर लगभग सभी ऑडियो फॉर्मेट के फाइल को आसानी से एडिट कर सकते हो। 
  • आप अपने फोन में से और अपने एसडी कार्ड में से आसानी से ऑडियो फाइल को एक सपोर्ट करके उसमें एडिटिंग कर सकते हो और अपना मन पसंदीदा रिंगटोन बना सकते हो।
  • आप इसमें अपनी मन पसंदीदा रिंगटोन को बनाकर कहीं पर भी शेयर कर सकते हैं। 

2. Ringtone Maker – Mp3 Editor & Music Cutter

Ringtone Maker – Mp3 Editor & Music Cutter

आपको गूगल के प्ले स्टोर पर यह एप्लीकेशन में बिल्कुल फ्री में उपलब्ध मिल जाएगी। आपको जो भी गाने का रिंगटोन बनाना है उस गाने को आपको इस एप्लीकेशन में इंपोर्ट कर लेना है और आप कुछ आसान स्टेप को पूरा करके अपने मन पसंदीदा रिंगटोन को बना सकते हो।

इतना ही नहीं आप अपने रिंगटोन में कहां पर जमीन और कहां पर जूम आउट चाहते हो इसकी भी सेटिंग को करने का फीचर्स हमें एप्लीकेशन के अंदर देखने को मिल जाता है। इसके अलावा इस एप्लीकेशन में आप पहले से ही कई सारे गाने की रिंगटोन देख सकते हो और अगर आपको वहां से कोई रिंगटोन पसंद आती है तो आप उसे डायरेक्ट अपने फोन में लगा भी सकते हो। यह एप्लीकेशन बिल्कुल फ्री है और आप इसे एक बार जरूर ट्राई करें।

Features

  • आप इस एप्लीकेशन के अंदर अपनी ऑडियो फाइल या फिर अपनी कोई भी म्यूजिक फाइल को आसानी से एडिट कर सकते हो।
  • यह एप्लीकेशन भी लगभग सभी ऑडियो फाइल के फॉर्मेट को सपोर्ट करता है।
  • आप इसमें ऑडियो फाइल को एडिट करने के साथ-साथ वॉइस रिकॉर्डिंग भी कर सकते हो।
  • आप इसमें इंस्टेंट रिंगटोन एडिट करने के बाद उसे अपने गैलरी में सेव कर सकते हो या फिर उसे कहीं सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर भी शेयर कर सकते हो। 
  • आप इस एप्लीकेशन को बिल्कुल फ्री में यूज कर सकते हो और इसके सारे एडवांस फीचर का इस्तेमाल कर सकते हो। 

इसे भी जाने

3. Video to MP3 Converter

 Video to MP3 Converter

यह एप्लीकेशन काफी ज्यादा लोगों को पसंद आता है क्योंकि इसमें आपको रिंगटोन बनाने के लिए काफी एडवांस लेवल के और काफी आसान फीचर देखने को मिल जाते हैं। जिसके माध्यम से आप एक ही ऐप का यूज करके आप अपने बहुत सारे कामो को बड़ी ही आसानी से कर सकते हो।

इस  ऐप में आपको Video To Audio , Audio To MP3 Cutter ,  और जितना ही नहीं आप इसमें किसी भी ऑडियो को रिंगटोन में परिवर्तित कर सकते हो। इस एप्लीकेशन में जैसे ही आप अपनी फेवरेट रिंगटोन बना लेते हो वैसे ही आप एप्लीकेशन का यूज करके डायरेक्ट इसे रिंगटोन के रूप में सेट कर सकते हो और आपको अपने फोन में किसी अन्य सेटिंग को छेड़ने की भी बिल्कुल भी आवश्यकता नहीं है। यह एप्लीकेशन भी मेरा काफी ज्यादा फेवरेट है क्योंकि मैंने इस एप्लीकेशन का यूज करके अपने कई सारे बॉलीवुड सॉन्ग को रिंगटोन में परिवर्तित करके यूज किया हुआ है। आप इसे गूगल के प्ले स्टोर पर जाकर बिल्कुल फ्री में इंस्टॉल कर सकते हो।

Features

  • इसका सिंपल साधारण यूजर इंटरफेस आपको अपने मन पसंदीदा रिंगटोन बनाने में काफी हेल्प करने वाला है। 
  • इसमें आप अपने वीडियो फाइल के साथ साथ ऑडियो फाइल को भी आसानी से एडिट कर सकते हो और इतना ही नहीं अपने वीडियो को ऑडियो में कन्वर्ट करके उस का रिंगटोन बना सकते हो। 
  • इस एप्लीकेशन के अंदर लगभग सभी प्रकार के ऑडियो फाइल के साइज को आप एक्सपोर्ट करके एडिट कर सकते हो।
  • आप इसमें अपने रिंगटोन को बनाकर उसका प्रीव्यू भी देख सकते हो और उसे इंसटेंट अपने फोन में रिंगटोन के रूप में यूज भी कर सकते हो। 

4. Ringtone Maker – MP3 Cutter

Ringtone Maker - MP3 Cutter

इस एप्लीकेशन में आप अपने रिंगटोन को अनेक ऑडियो फॉर्मेट में परिवर्तित कर सकते हो जैसे कि MP3, WAV, AAC, AMR, 3GPP, 3GP, M4A आदि फॉर्मेट में आप अपने किसी भी रिंगटोन को बना सकते तो। इसके अलावा इस एप्लीकेशन में आपको अपने मन पसंदीदा सॉन्ग को ब्राउज़ करने की भी फैसिलिटी मिलती है।

मतलब आप अपने गाने को इस एप्लीकेशन में ब्राउज़ कर सकते हो और उसी को रिंगटोन में भी परिवर्तित कर सकते हो। इतना ही नहीं आपको इस बेहतरीन एप्लीकेशन के अंदर अपने वॉइस को रिकॉर्ड करके उसकी भी रिंगटोन बनाने की फैसिलिटी मिलती है और आप डायरेक्ट इस एप्लीकेशन का यूज करके अपने फोन में रिंगटोन भी सेट कर सकते हो। इस एप्लीकेशन को भी आप गूगल के प्ले स्टोर पर जाकर डाउनलोड कर सकते हो और इसका बिल्कुल फ्री इस्तेमाल कर सकते हो।

Features

  • आप इसमें अपने म्यूजिक फाइल को आसानी से कट करके उसमें अपने मन पसंदीदा रिंगटोन को एडिट कर सकते हो। 
  • आप बड़ी ही आसानी से अपनी ऑडियो फाइल को भी इसमें रिकॉर्ड कर सकते हो और उसका रिंगटोन बना सकते हो और यह सब कुछ बिल्कुल फ्री में हो सकता है।
  • आप इस एप्लीकेशन का यूज बिल्कुल फ्री में कर सकते हैं और अपने मन पसंदीदा रिंगटोन बना सकते हो।

5. Ringtone Maker: Music Cutter, Custom Ringtone

Ringtone Maker Music Cutter Custom Ringtone

हमने आपको अब तक जितने भी रिंगटोन बनाने वाले ऐप के बारे में जानकारी दिए उनमें से यह एप्लीकेशन भी काफी ज्यादा बेस्ट माना जाता है। इस एप्लीकेशन के अंदर आपको गाने को कट करने की फैसिलिटी मिल जाती है मतलब आप गाने कि किसी भी लाइन को आसानी से काटकर उसका रिंगटोन बना सकते हो। इसके अलावा अपने द्वारा बनाया गया रिंगटोन का आफ इंस्टेंट प्रीव्यू भी उसी जगह पर सुन सकते हो।

आपके अनुसार रिंगटोन बन गई है तो आप उसे उसी जगह पर सेव भी कर सकते हो और  अगर आपके अनुसार रिंगटोन सही नहीं बनी है तो आप तुरंत ही उसी जगह पर दोबारा इसे एडिट कर सकते हो और जब सही बन जाए तो उसे इंसटेंट सेव कर सकते हो। इस एप्लीकेशन के अंदर आपको रिंगटोन बनाने के लिए कई और महत्वपूर्ण फीचर्स भी मिल जाते हैं और इसका आसान इंटरफ़ेस यूजर को काफी ज्यादा पसंद आता है। इस एप्लीकेशन को आप गूगल के प्ले स्टोर पर जाकर बिल्कुल फ्री में इंस्टॉल करके यूज़ कर सकते हो।

Features

  • आप इस एप्लीकेशन में एक ऑडियो फाइल से दूसरी ऑडियो फाइल को आपस में मर्ज कर सकते हो या फिर उसे जॉइंट कर सकते हो।
  • इसमें अलग-अलग गानों का एक मिक्सर तैयार कर सकते हो और उसकी रिंगटोन बना सकते हो।
  • किसी भी गाने को उसे MP3 में कन्वर्ट कर सकते हो और उसकी रिंगटोन बना सकते हो। 
  • अगर आपको किसी गाने की कोई लाइन पसंद आ जाती है और आप उसे रिंगटोन में बदलना चाहते हो तो आपको इसमें ऑडियो कटर का भी ऑप्शन मिल जाता है जो आपको अपना मन पसंदीदा रिंगटोन बनाने में हेल्प करता है। 

6. Music Trimmer

Music Trimmer

आप इस बेहतरीन एप्लीकेशन का यूज करके अपने लिए रिंगटोन, अलार्म और इतना ही नहीं ऑडियो भी रेट कर सकते हो। मतलब की अगर आपको कोई भी ऑडियो रिकॉर्ड करना है और उस दौरान काफी नॉइस बीच-बीच में आ रही है तो आप उसे इस एप्लीकेशन का यूज करके रिमूव कर सकते हो। आपको जिस भी गाने का रिंगटोन बनाना है उस गाने को आपको इस एप्लीकेशन के अंदर इंपोर्ट करना होगा और उसके बाद आपको यहां पर ऑडियो एडिटिंग का सेक्शन खुलकर दिखाई देगा।

ऑडियो एडिटिंग के सेक्शन में जाकर अपने रिंगटोन को आसानी से बना सकते हो और इतना ही नहीं आप डायरेक्ट रिंगटोन बनाने के बाद उसे अपने फोन में या फिर अपने एसडी कार्ड में भी सेव कर सकते हो। गूगल के प्ले स्टोर पर इस एप्लीकेशन को यूज करने वाले यूजर ने काफी अच्छा फीडबैक दिया है और इससे अच्छी रेटिंग भी प्राप्त है। आप इस एप्लीकेशन को बिल्कुल फ्री में गूगल प्ले स्टोर पर जाकर इंस्टॉल करके यूज़ कर सकते हो। 

Features

  • आप इसमें म्यूजिक को आसानी से ट्रिम कर सकते हो और उसका रिंगटोन बना सकते हो।
  • कॉपी पेस्ट के फीचर के साथ आप इसमें ऑडियो फाइल को एप्लीकेशन में एक्सपोर्ट करके उसका रिंगटोन बना सकते हो।
  • इसका आसान यूजर इंटरफेस पहली बार रिंगटोन बनाने वाले यूजर को बिल्कुल भी नया नहीं लगता है और वह आसानी से अपने मन पसंदीदा रिंगटोन को इस एप्लीकेशन की सहायता से बना सकता है।
  • आप गूगल के प्ले स्टोर पर जाकर आसानी से इस एप्लीकेशन को फ्री में इंस्टॉल करके यूज़ कर सकते हो। 

यह भी पढ़े

7. MP3 Cutter

MP3 Cutter

इस एप्लीकेशन में आप किसी भी फाइल को अपलोड करके उसका रिंगटोन बना सकते हो क्योंकि यह एप्लीकेशन सभी प्रकार के ऑडियो फाइल फॉरमैट को सपोर्ट करता है। इसके अलावा इस एप्लीकेशन का एक बेहतरीन फीचर यह है कि आप इसमें एक साथ अनेकों प्रकार के ऑडियो फाइल को एक्सपोर्ट कर सकते हो और उसे एक दूसरे के साथ मर्ज कर सकते हो और फिर आप एक सॉन्ग मसप रिंगटोन भी बना सकते हो।

इसके अलावा आपको इस एप्लीकेशन के अंदर ऑडियो फाइल के साइज को रिड्यूस करने का पर बेहतरीन फीचर मिल जाता है। कुल मिलाकर रिंगटोन बनाने के लिए यह एप्लीकेशन आपके लिए बेस्ट ऑप्शन हो सकती है और आप इसे गूगल के प्ले स्टोर पर जाकर बिल्कुल फ्री में इंस्टॉल करके यूज़ कर सकते हो।

Features

  • यह एप्लीकेशन लगभग सभी प्रकार के ऑडियो फाइल को सपोर्ट करता है और इसीलिए आप इसमें किसी भी प्रकार की ऑडियो फाइल को अपलोड करके उसका रिंगटोन बना सकते हो।
  • इसमें अलग-अलग ऑडियो फाइल को एक बार में मर्ज कर के उस का रिंगटोन बना सकते हो।
  • इसका साफ सुथरा इंटरफ़ेस आपको काफी ज्यादा पसंद आने वाला है।
  • आप किसी भी ऑडियो फाइल में से कोई भी स्पेसिफिक पार्ट डिलीट कर सकते हो और बाकी पार्ट का यूज करके आप रिंगटोन बना सकते हो।
  • MP3 सॉन्ग का ऑडियो वॉल्यूम इसमें आप अर्जेस्ट कर सकते हो।

8. Ringtone Maker

Ringtone Maker

जैसा कि नाम से ही पता चलता है इस एप्लीकेशन का यूज करके आप अपने मन पसंदीदा सॉन्ग का रिंगटोन बना सके और इतना ही नहीं किसी स्पेसिफिक सॉन्ग की लाइन को भी काट कर आप उसे रिंगटोन में परिवर्तित कर सकते हो। किसी भी गाने की रिंगटोन को बनाने के लिए एप्लीकेशन बेस्ड एप्लीकेशन मानी जाती है। इतना ही नहीं आप इस एप्लीकेशन का यूज करके अपने नाम की रिंगटोन आसानी से बना सकते हो।

अपने नाम की रिंगटोन बनाने के लिए आपको सबसे पहले एप्लीकेशन में दिखाई दे रहेरिकॉर्ड न्यू के बटन पर क्लिक कर देना होगा। इतना करने के बाद आप बड़ी ही आसानी से अपनी आवाज को रिकॉर्ड करके या फिर किसी भी गाने को अपने द्वारा बनाकर उसके रिंगटोन बना सकते हो। इसके अलावा इस ऐप में Mp3, AC3, OGG, FLAC, WAV, MP4, 3GP, AMR Files को  भी आसानी से यूज किया जा सकता है। इस App में Drag (खीचना) से आसानी से किसी भी गाने को रिंगटोन में परिवर्तित कर सकते हैं। इस एप्लीकेशन को आप गूगल के प्ले स्टोर पर जाकर बिल्कुल सही में इंस्टॉल कर सकते हो और इसका यूज कर सकते हो।

Features

  • इसमें आप रिंगटोन बनाने के साथ-साथ कोई भी रिंगटोन डाउनलोड भी कर सकते हो जो अपने आप में आपको ऑल इन वन फीचर इस एप्लीकेशन में देखने को मिल जाता है।
  • अगर आप चाहते हो कि आपका रिंगटोन फ्रेंड इन और फ्रेंड आउट के बेहतरीन ऑडियो का आउटपुट के साथ कस्टमाइज हो तो आप इस एप्लीकेशन का यूज फ्री में कर सकते हो और यही आपके लिए बेस्ट ऑप्शन भी हो सकता है।
  • आप MP3 के यूजलेस पार्ट को डिलीट कर सकते हो और चाहो तो नया ऑडियो भी ऐड करके एक यूनिक रिंगटोन एक साइड में बना सकते हो।
  • आप अपने फोन में मौजूद प्रत्येक कांटेक्ट के लिए एक यूनिक रिंगटोन एप्लीकेशन का यूज करके बना सकते हो और उसे फोन में इंस्टेंट सेट करके यूज भी कर सकते हो।

9. Ringtone Creator & Slicer FX

RSFX  Create your own ringtone

यह एप्लीकेशन रिंगटोन बनाने वाले सभी एप्लीकेशन से बेस्ट है और इसीलिए इस एप्लीकेशन को रिंगटोन क्रिएटर और ऑडियो एडिटर के नाम से भी जाना जाता है। इस बेहतरीन एप्लीकेशन प्रयोग करके आप अपने मन मुताबिक कोई भी सॉन्ग का रिंगटोन बड़ी ही आसानी से बना सकते हो क्योंकि इसमें आपको काफी आसानी यूज़र इंटरफ़ेस मिलने वाला है। इसमें आपको रिंगटोन बनाने के लिए काफी एडवांस लेबल के बेहतरीन फीचर प्रदान किए गए हैं।

इतना ही नहीं अगर आप चाहो तो खुद अपने मन पसंदीदा रिंगटोन को क्रिएट कर सकते हो और उसका यूज़ कर सकते हो।  इसके अलावा आप इसमें मल्टीपल डीजे मिक्स सॉन्ग को भी कस्टमाइज करके उसे रिंगटोन के रूप में परिवर्तित करके यूज़ कर सकते हो। मतलब कि इस एप्लीकेशन के अंदर रिंगटोन बनाने की फैसिलिटी काफी अच्छी प्रदान की गई है। आप इस एप्लीकेशन को गूगल प्ले स्टोर पर जाकर बिल्कुल फ्री में इंस्टॉल करके यूज़ कर सकते हो और हम आपकी जानकारी के लिए बता दें कि इसके अब तक जितने भी यूजर हैं उन्होंने इस एप्लीकेशन को यूज करके अपना पॉजिटिव फीडबैक इसके प्रति दिया है।

Features

  • इसका सबसे पहला बेहतरीन फीचर यह है कि यह बिल्कुल फ्री है और इसमें आपको काफी एडवांस लेवल के ऑप्शन देखने को मिल जाते हैं।
  • आप अपने रिंगटोन का इको, बेस और ट्रिबल अर्जेस्ट भी कर सकते हो।
  • इस एप्लीकेशन के जरिए रिंगटोन बनाने के लिए आप इसमें MP3, WAV और AMR ऑडियो फाइल के फॉर्मेट का यूज कर सकते हो क्योंकि एप्लीकेशन इन्हीं फॉर्मेट के ऑडियो फाइल को एडिटिंग करने की अनुमति प्रदान करता है।
  • अपने रिंगटोन को इसमें एडिट करने के बाद आप उसका प्रीव्यू भी सुन सकते हो और इतना ही नहीं आप  इंसटेंट रिंगटोन भी अपने फोन में सेट भी कर सकते हो।

10. Music Editor: Ringtone maker & MP3 song cutter

Music Editor Ringtone maker & MP3 song cutter

अब तक हमने आपको जितने भी रिंगटोन बनाने वाले ऐप के बारे में बताया है उनमें से एप्लीकेशन काफी ज्यादा एडवांस लेवल की एप्लीकेशन है और इसे आप मल्टी पर्पस के लिए यूज कर सकते हो। इस एप्लीकेशन में आप अपने द्वारा क्रिएट किया गया रिंगटोन को सोशल मीडिया पर भी इंस्टेंस शेयर कर सकते हो ताकि लोग आपकी क्रिएटिविटी को देख सकें।

इस एप्लीकेशन के अंदर आपको कई सारे फीचर मिल जाते हैं जैसे कि MP3 कन्वर्टर, रिंगटोन एडिटर, म्यूजिक रिकॉर्डर, ऑडियो मर्जर, म्यूजिक प्लेयर और इतना ही नहीं इस एप्लीकेशन में आप सुपर फास्ट प्रोसेसर रेंडरिंग की फैसिलिटी मिल जाती है मतलब कि आप अपने द्वारा डिलीट किए गए किसी भी ऑडियो फाइल को सुपरफास्ट तरीके रेंडर कर सकते हो।

इतना ही नहीं इस एप्लीकेशन का यूज़ ऑफ म्यूजिक मिक्सर के तौर पर भी कर सकते हो मतलब यह एप्लीकेशन all-in-one के रूप में साबित होती है। इसका उपयोग बिल्कुल फ्री में किया जा सकता है मतलब अगर आप इसके प्रीमियम वर्जन को नहीं भी लोगे तो आपका काम आसानी से हो जाएगा। आप इसे गूगल के प्ले स्टोर पर जाकर बिल्कुल फ्री में इंस्टॉल करके यूज़ कर सकते हो।

Features

  • इस बेहतरीन एप्लीकेशन को आप म्यूजिक प्लेयर के रूप में भी इस्तेमाल कर सकते हो और आपको कोई अन्य म्यूजिक प्लेयर अपने फोन में इंस्टॉल करने की बिल्कुल भी जरूरत नहीं है।
  • इसमें आप लगभग सभी प्रकार के ऑडियो फाइल को और म्यूजिक को एडिट कर सकते हो।
  • अगर कोई फाइल कोई दूसरे फॉर्मेट में है तो आप उसे MP3 फॉर्मेट में भी बिल्कुल फ्री में इस एप्लीकेशन का यूज करके कन्वर्ट कर सकते हो।
  • म्यूजिक एडिटर के बेहतरीन एप्लीकेशन को आप वॉइस रिकॉर्डर के तौर पर भी इस्तेमाल कर सकते हो।
  • अगर आपको एक बेस्ट ऑडियो मर्जर की जरूरत है तो ऐसे में आपको यह एप्लीकेशन इस फील्ड में भी काफी हेल्पफुल साबित होगा क्योंकि इसमें ऑडियो मर्जर का भी फ्री फीचर्स प्रदान किया गया है।
  • इसमें म्यूजिक को एडिट करने के बाद सुपरफास्ट रेंडरिंग देखने को मिल जाती है।
  • इसमें आप अपने क्रिएशन को इंस्टेंट सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर शेयर कर सकते हो और लोगों के लाइक शेयर कमेंट प्राप्त कर सकते हो।
  • हमने आपको इस एप्लिकेशन के जितने भी बेहतरीन फीचर्स अब तक बताए हैं वह सभी फीचर्स बिल्कुल फ्री में एप्लीकेशन प्रदान करता है और आप इसे गूगल प्ले स्टोर पर जाकर फ्री इंस्टॉल कर सकते हो।
  • हमने आपको इस एप्लिकेशन के जितने भी बेहतरीन फीचर्स अब तक बताए हैं वह सभी फीचर्स बिल्कुल फ्री में एप्लीकेशन प्रदान करता है और आप इसे गूगल प्ले स्टोर पर जाकर फ्री इंस्टॉल कर सकते हो।

इसे भी जाने

11. Video Me Se Ringtone Banaye

Video Me Se Ringtone Banaye

आजकल इंटरनेट पर नए-नए वीडियो सॉन्ग रोजाना रिलीज होते रहते हैं और कभी-कभी हमें उन्हीं वीडियो सॉन्ग में से कोई भी गाने की लाइन पसंद आ जाती है और हम उसका रिंगटोन बनाने की कोशिश करने लगते हैं परंतु यह हमें समझ में ही नहीं आता है कि आखिर हम कैसे किसी वीडियो से MP3 रिंगटोन बना सकते हैं। ऐसे में आपको वीडियो में से रिंगटोन बनाने वाला ऐप काफी ज्यादा उपयोगी साबित होने वाला है क्योंकि यह ऐप केवल वीडियोस में से रिंगटोन बनाने के लिए काफी अच्छी तरीके से जाना जाता है। आप इसमें किसी भी वीडियो में से अपनी मन पसंदीदा रिंगटोन को बना सकते हो और उसे इंस्टेंट फोन में रिंगटोन के रूप में यूज कर सकते हो। इस एप्लीकेशन का यूज़ गूगल के प्ले स्टोर पर जाकर इसे फ्री में इंस्टॉल करके कर सकते हैं।

Features

  • इस एप्लीकेशन में आप वीडियो में से ऑडियो को कन्वर्ट कर सकते हो और अपनी मन पसंदीदा रिंगटोन बना सकते हो।
  • आप इसमें MP3 ऑडियो कटर का भी काम कर सकते हो। 
  • इस एप्लीकेशन के अंदर ऑडियो की स्पीड को फास्ट या फिर स्लो कर सकते हैं।।
  • एप्लीकेशन के अंदर सभी ऑडियो एडिटिंग टूल आपको फ्री में मिल जाएंगे।
  • इसमें बहुत ही फास्ट रेंडरिंग होती है। 

12. Name Ringtone Maker Hindi

Name Ringtone Maker Hindi

बहुत सारे लोगों की ख्वाहिश होती है कि वह अपने फोन में अपने नाम की रिंगटोन सेट करें और इसीलिए वे अपने नाम की रिंगटोन बनाने वाले आप की तलाश करते हैं और ऐसे में आपको हमारा आज का यह एप्लीकेशन आपके नाम की रिंगटोन बनाने में काफी हेल्प कर सकता है। इस ऐप में केवल आप अपने नाम की ही रिंगटोन बना सकते है। इसमें आपका नाम चाहे कुछ भी हो यह ऐप किसी भी तरह के नाम का रिंगटोन बनाने में सक्षम है। अगर आपको अपने नाम की रिंगटोन बनाने वाले ऐप की तलाश है तो आप एक बार इस एप्लीकेशन को जरूर ट्राई करें। इस एप्लीकेशन को आप गूगल के प्ले स्टोर पर जाकर बिल्कुल फ्री में इंस्टॉल कर सकते हो और इसका यूज कर सकते हो।

Features

  • इस एप्लीकेशन को आप अपने हिंदी भाषा में यूज कर सकते हो क्योंकि यह हिंदी सपोर्ट करता है और जिन लोगों को हिंदी में एप्लीकेशन को यूज करना पसंद है उन लोगों को यह एप्लीकेशन और भी ज्यादा पसंद आने वाली है।
  • इसका यूजर इंटरफेस काफी ज्यादा आसान है जो यूजर को एप्लीकेशन यूज़ करने में काफी हेल्पफुल हो जाता है। 
  • किस एप्लीकेशन का यूज करके आप जैसा चाहो वैसा अपने नाम का रिंगटोन बिल्कुल फ्री में बना सकते हो और उसे डाउनलोड करके उसका यूज़ कर सकते हो। 

13. Music ringtones for android

Music ringtones for android

इस एप्लीकेशन को रिंगटोन बनाने के साथ-साथ आप रिंगटोन डाउनलोडर के रूप में भी इस्तेमाल कर सकते हो। इस एप्लीकेशन के अंदर आपको सभी प्रकार के अलग-अलग और लेटेस्ट सॉन्ग के रिंगटोन मिल जाएंगे और इतना ही नहीं आपको अलार्म रिंगटोन भी इस एप्लीकेशन के अंदर डाउनलोड करने को मिल जाएगा। इन सभी बेहतरीन फीचर्स के अलावा आप जैसा चाहो वैसा अपना मन पसंदीदा रिंगटोन इस एप्लीकेशन का यूज करके फ्री में बना सकते हो और उसे इंसटेंट अपने फोन में रिंगटोन के रूप में यूज कर सकते हो। आप इस एप्लीकेशन को गूगल के प्ले स्टोर पर जाकर बिल्कुल फ्री में इंस्टॉल कर सकते हैं और इसका यूज कर सकते हैं।

Features

  • इस एप्लीकेशन के अंदर आपको 1000 से भी अधिक सभी लैंग्वेज में रिंगटोन डाउनलोड करने का ऑप्शन मिल जाता है और इतना ही नहीं यह एप्लीकेशन हर हफ्ते नए रिंगटोन अपने अंदर अपडेट करते रहता है।
  • आप मैसेज रिंगटोन, अलार्म रिंगटोन, कांटेक्ट रिंगटोन और फोन की रिंगटोन एप्लीकेशन के अंदर डाउनलोड कर सकते हो और आपको यहां पर ढेरों सारे रिंगटोन डाउनलोड करने के विकल्प मिल जाते हैं।
  • आप इसमें रिंगटोन को डाउनलोड करके उसका प्रीव्यू सुन सकते हो और उसे इंसटेंट रिंगटोन के रूप में यूज कर सकते हो।
  • इसके अलावा आपको एप्लीकेशन के अंदर अपने मन पसंदीदा रिंगटोन को बनाने के आने को ऑडियोटूल फ्री में मिल जाएंगे जिनका यूज करके आप अपनी मन पसंदीदा रिंगटोन को बनाकर उसे डाउनलोड करके यूज़ कर सकते हो।

14. Music ringtones for phone

Music ringtones for phone

एप्लीकेशन के अंदर आपको सैकड़ों और हजारों लेटेस्ट रिंगटोन डाउनलोड करने का विकल्प मिल जाएगा। इतना ही नहीं आपको लगभग सभी लैंग्वेज में लेटेस्ट रिंगटोन डाउनलोड करने का ऑप्शन मिलेगा। इसके अलावा अगर आप चाहते हो कि किसी ऑडियो MP3 में से आप अपनी मन पसंदीदा रिंगटोन बना सको तो आप ऐसी सिचुएशन में इस एप्लीकेशन में MP3 रिंगटोन मेकर एप के रूप में भी इस एप्लीकेशन को फ्री में यूज कर सकते हो। बस इस एप्लीकेशन को यूज करने के लिए आपको गूगल प्ले स्टोर में जाना है और इसे अपने फोन में फ्री में इंस्टॉल कर लेना है और इसका आसान यूजर इंटरफेस और आपको काफी ज्यादा पसंद आएगा।

Features

  • इस एप्लीकेशन के अंदर आपको स्मार्ट रिंगटोन सर्च का ऑप्शन मिल जाता है जो आपको लेटेस्ट और आपके अनुसार पसंद आने वाले रिंगटोन को सर्च करने में आपकी हेल्प करते हैं।
  • इस एप्लीकेशन को आप एक म्यूजिक प्लेयर के तौर पर भी यूज कर सकते हो और इतना ही नहीं लेटेस्ट रिंगटोन ऑनलाइन या ऑफलाइन सुन सकते हो।
  • एप्लीकेशन के अंदर आपको लगभग सभी प्रकार के ऑडियो फाइल को एडिट करने के टूल बिल्कुल फ्री में मिल जाते हैं इनका यूज करके आप अपने मन पसंदीदा ऑडियो फाइल में से रिंगटोन को बना सकते हो।
  • एप्लीकेशन के अंदर आपको 1000 से भी अधिक लेटेस्ट रिंगटोन अलग-अलग भाषा में डाउनलोड करने का ऑप्शन मिल जाएगा।
  • समय-समय पर एप्लीकेशन के अंदर कांटेक्ट रिंगटोन, मैसेज रिंगटोन, अलार्म रिंगटोन और फोन रिंगटोन फ्री में डाउनलोड करने का ऑप्शन मिल जाएगा। 

रिंगटोन बनाने वाले एप्स प्रश्न

यहां पर हमने रिंगटोन बनाने वाले एप्स से संबंधित आप लोगों द्वारा पूछे जाने वाले कुछ महत्वपूर्ण प्रश्नों के उत्तर दिए हुए हैं एक बार एक इन प्रश्नोत्तर को भी जरूर पढ़ें।

Q. किसी भी गाने की रिंगटोन कैसे बनाएं?

किसी भी गाने की रिंगटोन बनाने के लिए आप रिंगटोन बनाने वाले ऐप का यूज कर सकते हो।

Q. क्या रिंगटोन बनाने वाले एप्स का यूज करने के लिए हमें उसका प्रीमियम सब्सक्रिप्शन लेना पड़ता है?

जी बिल्कुल भी नहीं आप गूगल से प्ले स्टोर पर जाकर अनेकों प्रकार के रिंगटोन बनाने वाले ऐप को फ्री में इंस्टॉल करके यूज़ कर सकते हो।

Q. रिंगटोन बनाने वाले एप्स कहां से डाउनलोड करें?

रिंगटोन बनाने वाले ऐप को डाउनलोड करने के लिए आप गूगल के प्ले स्टोर और एप्पल के एप स्टोर का यूज कर सकते हो और वहां से कोई भी एप्लीकेशन डाउनलोड कर सकते हो।

Q. फ्री में रिंगटोन बनाने वाला एप कौन सा बेस्ट है?

फ्री में रिंगटोन बनाने के लिए आप रिंगटोन मेकर और MP3 कटर जैसे बेहतरीन ऐप का यूज कर सकते हो और इससे ज्यादा है फ्री में रिंगटोन बनाने वाले एप्स को जानने के लिए आप इस लेख को शुरू से अंतिम तक पढ़े।

निष्कर्ष

हमने अपने आज के इस महत्वपूर्ण लेख में आप सभी लोगों को Ringtone Banane Wala Apps के बारे में विस्तार पूर्वक से जानकारी प्रदान की गई है और हमें उम्मीद है कि रिंगटोन बनाने वाले एप्स के बारे में जानकारी आपको काफी ज्यादा हेल्प मिली होगी और आपको हमारा यह लेख पसंद भी आया होगा।

अगर आपके लिए हमारा आज का यह महत्वपूर्ण लेख जरा सा भी यूज़फुल या फिर हेल्पफुल रहा हो तो आप इसे अपने दोस्तों के साथ और अपने सभी सोशल मीडिया हैंडल पर शेयर करना ना भूले ताकि आप जैसे ही अन्य लोगों को भी इस महत्वपूर्ण जानकारी के बारे में आप के जरिए पता चल सके एवं उन्हें ऐसे ही महत्वपूर्ण लेख पढ़ने के लिए चाहिए और बार-बार भटकने की बिल्कुल भी आवश्यकता ना हो।

अगर आपके मन में हमारे आज के इस लेख से संबंधित कोई भी सवाल या फिर कोई भी सुझाव है तो आप हमें कमेंट बॉक्स में बता सकते हो हम आपके द्वारा दिया गया प्रतिक्रिया का जवाब शीघ्र से शीघ्र देने का पूरा प्रयास करेंगे और हमारे इस महत्वपूर्ण लेख को अंतिम तक पाने के लिए आपका बहुत-बहुत धन्यवाद एवं आपका कीमती समय शुभ हो।

Leave a Reply

Your email address will not be published.