Mx Player me movie language kaise badle

Mx Player me movie language kaise badle एमएक्स प्लेयर में फिल्म की भाषा कैसे बदले: Mx Player एक OTT (over the top)प्लेटफॉर्म और ग्लोबल ऑफलाइन वीडियो प्लेयर है। वर्तमान में यह काफी प्रसिद्ध है। बहुत से लोग इसका इस्तेमाल करते हैं। Mx Player पर जाकर आप कोई भी फिल्म फ्री में देख सकते हैं। धीरे-धीरे इसका इस्तेमाल बढ़ता जा रहा है, क्योंकि यह किसी प्रकार का शुल्क नहीं लेता है। इस पर बहुत तरह के सीरियल, वेब सीरीज, शोज, फिल्में देखी जा सकती हैं। Mx Player में फिल्म की भाषा कैसे बदलते हैं यह आपको हम इस लेख में बताएंगे।

Mx Player का परिचय

Mx Player को Times Internet (The Times Group) ने शुरू किया है।  इसके पास 350 मिलियन से भी अधिक का यूजर बेस है। Mx Player एक तरह का वीडियो प्लेयर है। शुरू में इसे साउथ कोरिया की कंपनी J2 की मदद से बनाया गया है। 20 अगस्त 2019 को The Times Group में एम एक्स प्लेयर को 140 मिलियन डॉलर में खरीद लिया है। इसे फिर से ऑडिटी प्लेटफार्म  OTT platform  पर लांच किया गया है। भारत के बाहर यह offline video player की तरह काम करता है।

1- सबसे पहले आपको गूगल प्ले स्टोर से Mx Player अपने फोन में डाउनलोड कर लेना है। 

2- Mx Player को खोलिए और जिस folder में आप की फिल्म पड़ी हुई है उसे खोलिए। 

3- ऊपर की फोटो में आप देख सकते हैं कि मेरे पास Alpha movie पड़ी हुई है। अब मुझे इसे प्ले करना है। 

4- ऊपर की फोटो में आप देख सकते हैं जिस alpha movie को मैंने प्ले किया था, उसका सबटाइटल english में दिख रहा है। अब मैं आपको बताऊंगा कि इसे हिंदी में कैसे देख सकते हैं। 

5- अब आपको movie को पास (रोकना) करना है। दाएं तरफ आपको थ्री डॉट्स दिखाई दे रहे हैं। उस पर क्लिक करिए।

6- थ्री डॉट्स पर क्लिक करने के बाद आपको कुछ ऑप्शन दिखाई देंगे। अब आपको Subtitle पर क्लिक करना है। उसके बाद कुछ ऑप्शन दिखाई देगा। अब Online Subtitle पर क्लिक करिये। फिर कुछ ऑप्शन दिखाई देगा। अब आपको Search पर क्लिक करना है। 

7- बॉक्स में आपको English दिखा दे रहा है। उस पर क्लिक करिये। आपके सामने बहुत सारी भाषा (language) खुलेगी। आपको Hindi पर क्लिक करना है। उसके बाद Ok  पर क्लिक करिए। एक बार फिर से okपर क्लिक करिये। 

8- उपर फोटो में आप देख सकते हैं कि जिस movie को मैं देख रहा था अब वह Hindi लैंग्वेज में दिखाई दे रही है। इस तरह आप भी Mx Player पर किसी भी फिल्म की भाषा बदल सकते हैं। अपनी मनचाही भाषा का चयन करके और उस भाषा में फिल्म देख सकते हैं। 

निष्कर्ष (Conclusion)

इस लेख में हमने आपको Mx Player me movie language kaise badle एमएक्स प्लेयर में फिल्म की भाषा कैसे बदले  के बारे में विस्तार से जानकारी दी है। आशा है कि यह पोस्ट आपको अच्छी लगी होगी। यदि आपको Mx Player में भाषा बदलने में कोई दिक्कत होती है तो कमेंट करके पूछिए। आपकी तुरंत मदद की जाएगी। यह जानकारी अच्छी लगी तो अपने दोस्तों को भी शेयर करिए। धन्यवाद।

Share on:
About Ashish Kumar

1 thought on “Mx Player me movie language kaise badle”

Leave a Comment