Mintpro App क्या है – What Is Mintpro App?

Rate this post

Mintpro App Kya Hai :- नमस्कार दोस्तों आज मैं आपके लिए एक बहुत ही Intresting Topic लेकर आया हूं जिस Intresting टॉपिक में Mintpro App के बारे में बात करेंगे कि mintpro app क्या है, What is mintpro app और इससे पैसे कैसे कमाये जाते है। इसके अलावा आप यह भी जानेंगे कि इसमें Reselling Business से पैसे कैसे कमाए जाते है।

जैसे कि अपने अक्सर देखा होगा आज के समय मे सभी लोग सरल तरह से पैसे कमाने के लिए एक अच्छे app की तलास कर रहे है लेकिन उनके लिए एक अच्छा App नही मिल पता है जिससे कि वे अच्छे पैसे नही काम पाते है लेकिन आज आप इस Mintpro App से निम्म प्रकार से पैसे कमा सकते है बिना किसी भी Investment के तो इस mintpro app पैसे कैसे कमाये जाते है।

यदि आप भी एक सरल तरह से पैसे कमाने की सोच रहे है तो आप इस लेख के तहत आसानी से जान सकते है की mintpro app क्या है और Mintpro App से पैसे कैसे कमाये जाए है। तो आप इस लेख के लिए अंत तक अवश्य पढ़ें।

Mintpro App क्या है – What Is Mintpro App?

अगर Mintpro app की बात करें तो जे एक एंड्राइड एप्लीकेशन है जो एक Fully Insurance App है और निम्म प्रकार के Insurance की सुविधा उपलब्ध करता है। आज के समय मे सभी दुनिया डिजिटल हो गई हों आपके लिए पता ही होगा निम्न प्रकार के Insurance चल रहे है जैसे कि Care Insurance , Bike Insurance और Life Insurance होते है लेकिन आपके लिए यह पता है कि यह पता है कि आप जे insurance करते है तो उस insurance ( Sale बेचता ) है।

उस Insurance Advisor को क्या मिलता है तो वह आपसे पैसे कमाता है लेकिन आपको नही पता है। अब आपके मन मे यह सवाल आता होगा कि हम इस app से पैसे कमा सकते है तो आप इस app से पैसे कमा सकते है लेकिन आप COT, MDRT, TOT Advisor या Insurance Advisor के लिए यह सुविधा है।

यदि आप भी अपने घर बैठे ही एक अच्छा Business Free में करना चाहते है और अपने मोबाइल की मदद से एक अच्छा खासा पैसा कमाना चाहते है तो आप इस प्लेटफार्म की मदद से अच्छा Business कर सकते है। तो आपको बीम व्यवसाय को शुरू करने के लिए आपको Mintpro App को Use करना होगा।

Mintpro App Download कैसे करते है-

अगर आप mintpro app में Account बनाना चाहते है और आप इस app को डाउनलोड करना चाहते है तो आप इस आप को भय ही आसानी से डाउनलोड कर सकते है और इस app की रेटिंग भी चेक कर सकते है। app Download करने के लिए नीचे दिए गए step को Follow करें।

Step1. Mintpro app को डाउनलोड करने के लिए सबसे पहले आपको प्ले स्टोर पर विजिट करना होगा।

Step2. प्ले स्टोर के सर्च बार मैं आपके लिए mintpro लिखना होगा सर्च ऑप्शन पर क्लिक करना होगा इसके बाद आपके सामने ऐप आ जाएगा।

Step3. App को Download करने के लिए आपको नीचे दिए गए Install के ऑप्शन पर क्लिक करना होगा।

Step4. इसके बाद में mintpro app आपके मोबाइल में Install हो जाएगा।

इसे भी पड़े

Clubhouse app kya hai. क्लब हाउस ऐप में अकाउंट कैसे बनाएं।

Mintpro App अकाउंट कैसे बनाएं – How to create Account In Mintpro App

अगर यदि आप आप इस ऐप में अकाउंट बनाना चाहते हैं तो इस ऐप में अकाउंट बनाने की प्रक्रिया बहुत ही आसान है। तो हमने नीचे उस प्रक्रिया के बारे में बताया है, आप उस प्रक्रिया को अपनाकर आसानी से इस ऐप में अकाउंट बना सकते हैं तो अकाउंट बनाने की प्रक्रिया कुछ इस प्रकार से है।

Step1. Mintpro app में account बनाने के लिए सबसे पहले आपको play Store से यह app Download करना होगा।

Step2. जैसे ही app Download हो जाता है बैसे ही आपके लिए app को ओपन करना है ओपन करने के बाद में आपके Create an Account / Sign in के ऑप्शन पर क्लिक करना है।

Step3. अब आपके सामने अगला पेज ओपन होगा यहा पर आपको अपना मोबाइल नंबर Enter करना है। और continue पर क्लिक करना है।

Step4. इसके बाद में आपके मोबाइल नंबर पर एक OTP जाएगी उस OTP के लिए OTP के Box में Enter करके Verify OTP के ऊपर क्लिक करना है।

Step5. अब आपके सामने अगला पेज खुल कर आ जायेगा यहा पर आपसे यह पूछा जाएगा कि Selling Insurance, mutual Funds में आपको कितना Experience है। आपके लिए अपने हिसाब से सेलेक्ट करना है। यहा पर आप Beginner या Professional को सकते है।

Step6. इसके बाद में आपके लिए अगले पेज में Name , Email Id, Language को भरना है। और Create an Account पर क्लिक करना है। अब आपका account बन गया है।

नोट- आपकी जानकी के लिए बता दे इस आप मे अभी आपका Account बना है इसमें आपको KYC को Complete करना होगा तो KYC को कैसे करते है इसके लिए नीचे दी गई स्टेप्स को फॉलो करें।

KYC Complete कैसे करे-

Step1. KYC को Complete करने के लिए आपको Complete Your verification by pendin basic details पर क्लिक करना है।

Step2. अगले पेज पर आपको अपना एक फोटो upload करनी है और merital Status , और मोबाइल नंबर को enter करके Save and Continue के ऊपर क्लिक करना है।

Step3. इसके बाद में आपको अपने Pan card की फ़ोटो को upload करना है। उसके बाद में आपके लिए Save and continue के ऊपर क्लिक करना है।

Step4. अब आपके लिए अपने Aadhaar Card की फ़ोटो Upload करनी होगी दोनों तरफ की उसके बाद में Save And Continue के ऊपर क्लिक करना है।

Step5. अब आपके लिए अपनी Bank की जानकारी देनी होगी उसमे आपके लिए Bank Passbook या Bank स्टेटमेंट का फोटो Upload करना है। इसके बाद में Save And Continue के ऊपर क्लिक करना है।

Step6. अब आपके लिए अपनी Education Details की जानकारी देने होगी उसके लिए आपको अपना Education Certificate का फोटो Upload करना होगा। अपने हिसाब से Education Certificate upload करे। इसके बाद में Save and Continue के ऊपर क्लिक करे।

Step7. इसके बाद में आपके लिए Business Information को सेलेक्ट करना है अपनी हिसाब से ही Income को सेलेक्ट करने अगर आप बिल्कुल भी income नही करते है तो आपके लिए Unemployed पर क्लिक करना है।

Step8. अब आपको Additional information को सेलेक्ट करना होगा अपने ही हिसाब से सेलेक्ट करे और फिर Save and Continue के ऊपर क्लिक करें।

Step9. अब आपकी Application Submit हो जायेगे इसके बाद में आपकी Application को दो दिन के अंदर Verify किया जाएगा उसके बाद आप किसी भी Insurance की बेच सकते है।

Mintpro app से पैसे कैसे कमाये- How to earn money from Mintpro app

अगर आप Mintpro app से पैसे कमाना चाहते है तो इस प्लेटफार्म से आप अलग अलग तरीके से पैसे को कम सकते है लेकिन हम आपको नीचे 3 तरीके से पैसे कमाने की प्रक्रिया के बारे में बताने जा रहे है।

1- Refer and Earn

2- Offer Section

3- Sell Policies

Refer and Earn से पैसे कैसे कमाए-

Mintpro app में Referral करके पैसे कमाने के लिए आपको क्या करना होगा उसके लिए नीचे दी गई स्टेप्स को फॉलो करके पैसे कमा सकते है।

Step1. Referral करके पैसे कमाने के लिए आपको ससे पहले Mintpro app को open करना होगा।

Step2. इसके बाद में आपके लिए Profile के ऑप्शन पर क्लिक करना होगा।

Step3. अब आपके लिए Refer and Earn का ऑप्शन मिल जाएगा।

Step4. Refer and Earn के ऑप्शन पर क्लिक करके अपने फ्रेंड या रिश्तेदार या सोशल मीडिया पर Invite या शेयर करना है।

Step5. इसके बाद में अगर कोई उस लिंक पर क्लिक करके Sign Up करता है और Complete Account बना लेता है।

Step6. इसके बाद में आपका दोस्त या अन्य कोई किसी भी Policies को sell करता है अगर आप अपने दोस्त से 3 Policies को Sell करा देते है तो आपको 1500 रुपये मिलेंगे मतलब की हर एक Policies पर 500 RS मिलेंगे।

Offer Section से पैसे कैसे कमाए-

Offer Section में आप Quiz खेल कर पैसे कमा सकते है Quiz के सभी सही जबाब देने पर आपको स्क्रेच कार्ड प्राप्त होंगे उनको स्क्रेच करके देखे सकते है कि कितने पैसे मील है।

Play Quiz Win- इसमें आपके लिए अलग अलग Quiz के टूर्नामेंट मिलेंगे जिनको खेल कर आप अच्छे खासे पैसे को Earn कर सकते है। लेकिन आपकी जानकारी के लिए बता दे कि इसमें Quiz खेले का समय तय किया गया है उतने समय मे सभी Quiz के सभी सही उत्तर देने होंगे तभी आपके लिए स्क्रेच कार्ड दिया जाएगा । तो इसमें अलग अलग समय पर Quiz आयोजित किये जाते है और उनका समय तय किया जाता है।

Share and Win- Share and Win से पैसे कमाने के लिए आपको क्या करना होगा है इसमें आपके लिए Content को share करना होता है। कंटेंट को शेयर करने अपर आपके लिए कुछ स्क्रेच कार्ड दिए जाते है उसके माध्यम से पैसे कमा सकते है।

Policies Sell करके पैसे कैसे कमाए-

Mintpro app में आप Policies को Sell करके पैसे कमा सकते है जैसे कि अपने देखा होगा कोई भी व्यक्ति किसी भी Health policies खरीदता है और आप उस Policies को sell करते है तो इसमें आपको 250 रुपये Extra कमाने का मौका मिलता है।

यदि इसके अलावा आप अपनी तरफ से कोई भी एक Commercial Policies को Sell करते है तो एक Policies को Sell करने पर आपको 400 रुपये दिए जायेंगे और एक्स्ट्रा कमा सकते है।

पॉइंट – ऑफ़- सेल्स पर्सन कैसे बने-

यदि आप पॉइंट ऑफ़ सेल्स पर्सन बनना चाहते है तो बहुत ही आसान है बनाना तो किस प्रकार से एक व्यक्ति पॉइंट ऑफ़ सेल्स पर्सन बन सकता है। इसके बारे में हमने आपको नीचे बताया है कुछ स्टेप्स में जो इस प्रकार से है।

Step1. पॉइंट ऑफ़ सेल्स पर्सन बनाने के लिए आपके पास में लाइसेंस होना जरूरी है तो लाइसेंस पाने के लिए आपको Mintpro में ऑनलाइन रागिस्टर करना होगा।

Step2. रजिस्टर करने के बाद में आपके लिए KYC दस्तावेज प्रस्तुत करने होंगे।

Step3. अब 15 घंटे के बाद में आपकी ऑनलाइन ट्रेंनिंग हो गई इसके बाद मे ट्रेंनिंग में वीडियो के द्वारा आपको बहुत ही आसानी से समझाया जाएगा।

Step3. पॉइंट ऑफ़ सेल्स पर्सन परीक्षा के लिए दिलाना और पास करना होगा।

Step4. परीक्षा पास होने के बाद में आपके लिए एक लाइसेंस दिया जाएगा उस लाइसेंस के जरिए से आप घर बैठे पार्ट टाइम काम कर सकते हैं। तथा अलग-अलग कंपनियों के द्वारा चल रहे इंश्योरेंस प्लान को आसानी से बेच सकते हैं।

Mintpro Insurance Care Number?

अगर आप mintpro app को use कर रहे है और इस से जोड़ी आपके लिए कोई भी असुविधा हो रही है या फिर इस से जोड़ी आपके लिए कोई सुझाव या टिप्पणी को देना चाहते है तो इसके द्वारा चलाई जा रही सुविधा का यूज़ कर सकते है।

टिप्पणी या सुझाव के विचारों को बतायने के लिए आप नीचे दिए गए मोबाइल या ईमेल पर संपर्क कर सकते है।

Share on:

मेरा नाम Deepak Yadav है। मैं इस Kaisekarehelp.com Blog और Kaise kare help youtube चैनल का Founder हूँ। हमारा इस kaisekarehelp.com Blog को बनाने का मुख्य उद्देश्य हिंदी भाषी लोगों को Internet से जुड़ी जानकारी प्रदान करवाना है। यहाँ आपको शिक्षा, तकनिकी, कंप्यूटर और मेक मनी से जुड़ी हर तरह की जानकारी अपनी मातृ भाषा Hindi में मिलने वाली है।

Leave a Comment