Migo app kya hai 2021 . मिगो एप का इस्तेमाल कैसे करें।

2.8/5 - (5 votes)

Migo app kya hai 2021 : दोस्तों जैसा कि आप सभी जानते हैं, 2020 के प्रारंभ में ही कोरोना वायरस की महामारी ने पैर पसारना प्रारंभ कर दिया था और शीघ्र ही कई सारे देशों में इस महामारी को नियंत्रण में रखने के लिए लॉकडाउन लगा दिए गए। लॉकडाउन के वजह से लोगों को अपने घरों में रहना पड़ता था और काफी समय तक चलता रहा, अब ऐसे में लोगों को कुछ नया और कुछ अलग करने की चाह जागृत होने लगेगी।

तभी इसी वर्ष लोगों की समस्याओं को देखते हुए कई सारे अविष्कार में हुए और कई सारे एप्लीकेशन भी इस महामारी के दौरान लांच किए गए। दोस्तों आज हम आपको एक ऐसी एप्लीकेशन के बारे में बताने वाले हैं, जो आपको लाइव वॉइस चैट और वॉइस रूम क्रिएट करके लोगों के समक्ष अपनी बातों को रखने का एक अच्छा प्लेटफार्म प्रदान कर रही है।

दोस्तों अगर आप कुछ अलग और यूनिक ट्राई करना चाहते हैं, तो मिगो एप क्या है  ( migo app kya hai 2021) ? और मिगो एप में कैसे अकाउंट बनाएं ( migo app me account kaise banaen 2021) ?, इस विषय पर आधारित आज के हमारे इस लेख को अंतिम तक अवश्य पढ़ें।

Migo एप क्या है ?

दोस्तों अगर आप घर पर बैठे-बैठे बोर हो रहे हैं और आप चाहते हैं, कि आपको कुछ यूनिक और डिफरेंट टास्क मिले तो आपको कैसा लगेगा ? । स्वाभाविक सी बात है, हर किसी को बोरिंग में कुछ अलग करने की चाहत जागृत होती है और यही एप्लीकेशन आपके इसी चाह को पूरा करने के लिए सबसे बेहतरीन एप्लीकेशन है।

Migo app kya hai 2021 . मिगो एप का इस्तेमाल कैसे करें।

कई लोग सोचते हैं, कि वह अपने खाली समय में किसी से और अनजान लोगों से दोस्ती करके वॉइस चैटिंग या फिर वॉइस रूम क्रिएट करके बातचीत करें और यह लगभग 1 लोगों के साथ नहीं आप कई लोगों के साथ कर सकते हैं। इस एप्लीकेशन के अंदर आपको वॉइस चैट करने के साथ-साथ लाइव वॉइस क्रिएट रूम का भी एक अच्छा विकल्प मिल जाता है।

अगर आप चाह रहे हैं, कि आप किसी से बातचीत करें और उससे दोस्ती करें तो यह एप्लीकेशन आपके लिए काफी बेहतरीन है। इसमें आप अपने दोस्त को गिफ्ट भी शेयर कर सकते हैं और इसके अतिरिक्त इसमें लोकप्रियता हासिल करके आप पैसे भी कमा सकते हैं।

अगर दोस्तों आपके अंदर कोई टैलेंट है और आप उस टैलेंट को लोगों के साथ साझा करना चाहते हैं, ताकि लोग भी आप की प्रतिभा को समझे और उसकी कदर करें, तो ऐसे में आप इस एप्लीकेशन का इस्तेमाल बिना किसी एक एक्स्ट्रा चार्ज के कर सकते हैं। गूगल के प्ले स्टोर पर इस एप्लीकेशन को 4.1 की स्टार रेटिंग प्राप्त है। यह एप्लीकेशन भी आम सोशल मीडिया एप के जैसे ही है और आप इसका बेहिचक इस्तेमाल कर सकते हैं।

Migo app 2021 के बेहतरीन फीचर कौन-कौन से हैं ?

दोस्तों अब आप सोच रहे होंगे कि आखिर इस एप्लीकेशन के अंदर हमें कौन-कौन से बेहतर इस्तेमाल करने के लिए मिलेंगे और हम उनका इस्तेमाल कैसे कर सकते हैं, तो दोस्तों इसके लिए नीचे दी गई विस्तृत जानकारी को पढ़ें।

  • दोस्तों अगर आप किसी लाइव वॉइस चैट के रूम में ज्वाइन होना चाहते हैं और आप चाहते हैं, कि आप अपने पसंदीदा कैटेगरी का इस्तेमाल करके ज्वाइन हो तो दोस्तों यह भी संभव है। दोस्तों इसमें आपको बॉयज, गर्ल और भी अनेकों प्रकार की कैटेगरी लाइव रूम को ज्वाइन करने के लिए मिल जाते हैं और आप अपने पसंदीदा कैटेगरी में से किसी भी रूम में ज्वाइन होने के लिए रिक्वेस्ट कर सकते हैं।
  • अगर आप खुद करूं क्रिएट करना चाहते हैं, तो अपना खुद का रूम इस एप्लीकेशन के अंदर अपने कैटेगरी को यूज करने के बाद और उसका एक नाम देने के बाद बना सकते हैं और उसमें लोगों के साथ वॉइस चैट कर सकते हैं और कोई भी इंपॉर्टेंट डिस्कशन कर सकते हैं या फिर अपना टैलेंट अपने वॉइस चैट के जरिए सुना सकते हैं।
  • इस एप्लीकेशन के अंदर आपको चल रहे सप्ताहिक इवेंट मिल जाते हैं और आप उस इवेंट में पार्टिसिपेट होकर कुछ प्राइस भी जीत सकते हैं।
  • इसमें आपको एक डिस्कवर का विकल्प दिखाई देगा और इस डिस्कवर के विकल्प का इस्तेमाल करके आप रेंडम वॉइस और केवल टेक्स्ट चैट का भी आनंद ले सकते हैं और जिसे चाहे उसे बातें कर सकते हैं।
  • यहां पर आप खुद का ग्रुप क्रिएट कर सकते हैं या फिर दूसरे के ग्रुप को ज्वाइन कर सकते हैं।
  • इसमें आप सामने वाले की प्रोफाइल को चेक कर सकते हैं और आप चाहे तो उसे गिफ्ट भी सेंड कर सकते हैं।
  • मैसेज के विकल्प के अंदर आपको भेजे गए मैसेज दिखाई देंगे और आप चाहे तो इसमें अपने फ्रेंड की भी लिस्ट को आसानी से देख सकते हैं।
  • इसमें आप अपने पसंदीदा फ्रेंड को फॉलो कर सकते हैं और आप अपने फॉलोअर्स की संख्या को भी देख सकते हैं।
  • अगर आपके फॉलोवर्स आपको कुछ पॉइंट सेंड करेंगे तो आपको उसके बदले में पैसे प्राप्त होते हैं और कलेक्ट करने के बाद उसे रिडीम करने पर आप अपने कमाए हुए पैसे को बैंक में ट्रांसफर कर सकते हैं।
  • आप चाहे तो अपने पसंदीदा फ्रेंड को भी कॉइन सेंड कर सकते हैं और अगर आपके पास कॉइन नहीं है, तो आप यहां पर कॉइन को परचेज कर सकते हैं और फिर उसे सेंड कर सकते हैं।
  • वायलेट के विकल्प पर जाकर आप अपने क्वाइन और डायमंड की संख्या को देख सकते हैं।
  • इसके अंदर लेबल का विकल्प मिल जाता है और यहां पर आप अपने लेवल की भी जांच कर सकते हैं।
  • अगर आपने कोई मोमेंट सेट किया होगा तो यहां पर आप मोमेंट के विकल्प पर क्लिक करके अपनी मोमेंट को भी देख सकते हैं।
  • अगर आप कुछ पॉइंट खरीदना चाहते हैं, तो यहां पर मॉल का विकल्प आपको मिल जाएगा और आप मॉल के विकल्प पर जाकर कॉइन को खरीद सकते हैं।
  • दोस्तों इन सभी बेहतरीन फीचर के अतिरिक्त अगर आप अपने फ्रेंड को इसमें इनवाइट करना चाहते हैं, तो इसमें आपको फ्रेंड को इनवाइट करने का भी विकल्प मिल जाता है और आप उसे इनवाइट कर के भी कुछ पैसे कमा सकते हैं और अपने लेवल को भी इंक्रीज कर सकते हैं।
  • एप्लीकेशन के अंदर जितना अच्छा आपका लेवल होगा उतना ही ज्यादा आपका प्रोफाइल लोगों के सामने दिखाई देगा और अगर आप ज्यादातर रूम क्रिएट करते हैं, तो आपके रूम को भी लोगों के समक्ष रिकमेंट किया जाएगा।
  • वर्तमान में इस एप्लीकेशन को नए वर्जन में अपडेट कर दिया गया है और अब आप इसमें वॉइस कॉलिंग, वॉइस चैट सुविधा के साथ-साथ वीडियो कॉल की सुविधा भी प्राप्त कर पाएंगे।

Migo एप्स कहां से डाउनलोड करें ?( Migo app ko download kaise karen )

दोस्तों अगर आप इसे डाउनलोड करना चाहते हैं और आप सोच रहे हैं, कि इसे कैसे और कहां से डाउनलोड कर सकते हैं ?, तो नीचे बताए गए आसान स्टेप को फॉलो करें और इस बेहतरीन ऐप को आसानी से अपने फोन में इंस्टॉल करें।

Step . 1 इसे डाउनलोड करने के लिए आपको सर्वप्रथम गूगल के प्ले स्टोर में जाना होगा।

Step . 2 प्ले स्टोर में जाने के बाद आपको सर्च बॉक्स में एप्लीकेशन का नाम लिखकर सर्च कर देना है।

Step . 3 अब आपको यहां पर एप्लीकेशन दिखाई देगी और इस पर क्लिक करके इसे अपने फोन में इंस्टॉल कर लेना है।

Step . 4 इस प्रकार से आप बड़ी ही आसानी से इस एप्लीकेशन को अपने फोन में इंस्टॉल कर सकते हैं।

Migo एप्लीकेशन के अंदर अकाउंट कैसे बनाएं 2021 ?

अगर आपने इसे डाउनलोड कर लिया है और आप चाहते हैं कि इसमें अपना अकाउंट बनाकर इसे इस्तेमाल करें तो दोस्तों इस में अकाउंट बनाना बहुत ही आसान है। इसमें अकाउंट बनाने के लिए नीचे दिए गए आसान स्टेप को फॉलो करें।

Step . 1 इसे डाउनलोड करने के बाद इस एप्लीकेशन को अपने फोन में सर्वप्रथम ओपन कर लेना है।

Step . 2 अब एप्लीकेशन को ओपन करने के बाद आपको यहां पर सर्वप्रथम रजिस्ट्रेशन करने के लिए कहा जाएगा।

Step . 3 यहां पर आप जीमेल आईडी, फेसबुक आईडी और अपने मोबाइल नंबर के माध्यम से अपना अकाउंट बना सकते हैं।

Step . 4 मोबाइल नंबर से रजिस्टर करने के लिए आपको यहां पर मोबाइल पंजीकरण का विकल्प चुनना होगा।

Step . 5 अब आपके सामने नया इंटरफेस खुलेगा और यहां पर आपको मोबाइल नंबर दर्ज करने के लिए कहा जाएगा।

Step .  6 अपना कंट्री कोड सेलेक्ट करने के बाद आप अपना मोबाइल नंबर दर्ज करें।

Step .  7 अब आपके मोबाइल नंबर पर ओटीपी सेंड किया जाएगा और आपको उस ओटीपी को खाली बॉक्स में दर्ज करके वेरीफाई करना होगा।

Step . 8 अब आप का वेरिफिकेशन पूरा होने के बाद अकाउंट आसानी से बन जाता है।

Step . 9 अपनी प्रोफाइल को और अट्रैक्टिव बनाने के लिए आपको यहां पर अपना फोटो अपलोड करना होगा और साथ ही में अपने संबंधित कुछ जानकारियों को भी यहां पर आपको दर्ज करना होगा।

Step . 10 इस प्रक्रिया को पूरा करने के बाद आप का सफलतापूर्वक से एप्लीकेशन के अंदर अकाउंट बन जाता हैं।

निष्कर्ष :-

वर्तमान समय में यह एप्लीकेशन काफी यूनिक कांसेप्ट के साथ अपनी उपभोक्ता को सुविधा प्रदान कर रही है। आज के इस लेख में हमने आप सभी लोगों को मिगो एप क्या है ( Migo app kya hai 2021) ?  और मिगो ऐप में अकाउंट कैसे बनाएं ( Migo app me account kaise banaen 2021) ?, इस विषय पर विस्तार पूर्वक से जानकारी प्रदान की है और हमें उम्मीद है, कि आज का हमारा या लेख आपके लिए काफी ज्यादा सहायक सिद्ध हुआ होगा। लेख से संबंधित अगर आपके कोई सवाल या सुझाव है, तो आप हमें कमेंट बॉक्स में बता सकते हैं।

FAQ :

  1. Q : Migo app किस देश की कंपनी है ?

Ans :- यह सिंगापुर की कंपनी है।

  1. Q : Migo app की डाउनलोडिंग साइज क्या है ?

Ans :- इस एप्लीकेशन के डाउनलोडिंग साइज 39 एमबी की है।

  1. Q : Migo app को डाउनलोड करने के लिए आयु सीमा क्या है ?

Ans :- न्यूनतम 12 वर्ष और अधिकतम 18 वर्ष से अधिक आयु सीमा के लोग इसका इस्तेमाल कर सकते हैं। 12 वर्षीय लोग इसे इस्तेमाल करने के लिए अपने पेरेंट्स की परमिशन ले और उनके देखरेख में इसका इस्तेमाल करें।

  1. Q : Migo app के लिए रिक्वायर्ड एंड्राइड वर्जन क्या है ?

Ans :- 5.0 से लेकर इसके अधिक के एंड्रॉयड वर्जन में इस एप्लीकेशन का आप इस्तेमाल कर सकते हैं।

  1. Q : Migo app में क्या लड़की और लड़का दोनों ही लोगों के साथ वॉइस चैट या वीडियो चैट का आनंद ले सकते हैं ?

Ans :- जी हां बिल्कुल आप इसमें कैटेगरी वाइज वॉइस चैट या वॉइस रूम क्रिएट किए हुए को ज्वाइन कर सकते हैं और उनसे बातें कर सकते हैं।

lamour app kya hai | best video chatting app 2020

Top 5 Indian dating app 2021. डेटिंग एप क्या है और डेटिंग एप का इस्तेमाल कैसे करें।

Share on:

मैं उत्तर प्रदेश वाराणसी डिस्ट्रिक्ट का रहने वाला हूं और मैं एक दिव्यांग हूं। मुझे अलग-अलग विषयों पर आर्टिकल लिखना बहुत अच्छा लगता है और इसी को मैंने अपना जुनून बनाया है। मैं पिछले 3 वर्षों से आर्टिकल लेखन का कार्य कर रहा हूं। आपको हमारे द्वारा लिखे गए लेख कैसे लगते हैं?, आप हमें कमेंट बॉक्स में अवश्य बताएं। धन्यवाद Gmail ID - [email protected]

Leave a Comment