Locanto app kya hai | लोकेंटो ऐप क्या है 2021

Locanto app kya hai : दोस्तों अक्सर आप सभी लोगों ने लोकेंटो ऐप का नाम तो सुना ही होगा और कुछ लोगों ने तो इसका इस्तेमाल भी किया होगा।अगर आप लोकेंटो ऐप क्या है और इसका क्या इस्तेमाल है, इस विषय पर जानकारी तलाश कर रहे थे, तो आज यह लेख आपके लिए ही प्रस्तुत किया गया है।

वैसे तो आमतौर पर लोग लोकेंटो ऐप का इस्तेमाल डेटिंग ऐप के रूप में करते हैं और भी इसके कई सारे उपयोग लोग अपनी आवश्यकता के अनुसार करते हैं। चलिए दोस्तों जानते हैं, कि आखिर लोकेंटो ऐप क्या है (locanto app kya hai) ? और इसका इस्तेमाल किस लिए किया जाता है (locanto app ka istemal kyon Kiya jata hai) ?।

लोकेंटो ऐप क्या है ? ( Locanto app kya hai)

दोस्तों लोकेंटो एप्लीकेशन का इस्तेमाल मुख्यतः ऐड पब्लिकेशन के रूप में किया जाता है। इस एप्लीकेशन के अंदर आप अपने क्वायरी और सर्विस दोनों ही को फ्री और प्रीमियम तरीके की ऐड चलाकर लाभ उठा सकते हैं।

लोकेंटो एप्लीकेशन के अंदर लोग अपनी सभी प्रकार की जरूरतों को पूरा करने के लिए एड पोस्टिंग करते हैं और वहां पर उनकी जरूरतों को पूरा करने के लिए भी लोग लोगों की आवश्यकता के अनुसार मौजूद रहते हैं।

अगर आपकी कोई क्वायरी है, तो आप बड़ी ही आसानी से अपने क्वायरी का ऐड प्रीमियम और निशुल्क रूप में लोकेंटो एप्लीकेशन के अंदर पब्लिश कर सकते हैं और फिर आपकी क्वायरी का सलूशन भी आपको किसी ऐप के अंदर बहुत ही आसानी से और कम समय में मिल जाता है।

इस एप्लीकेशन का इस्तेमाल करने के लिए आपको इसमें अपना सर्वप्रथम अकाउंट बनाना होगा और फिर उसके बाद आप इसका अपने आवश्यकता और क्वायरी के अनुसार बड़ी ही आसानी से इस्तेमाल कर पाएंगे।

लोकेंटो ऐप क्या है ? ( Locanto app kya hai)


लोकेंटो ऐप में अकाउंट कैसे बनाएं ? (How to create account in locanto in Hindi 2021)



अगर आपके पास जीमेल आईडी है, तो आप सीधे लोकेंटो एप के अंदर अपने जीमेल आईडी का इस्तेमाल करते हुए लॉगिन कर सकते हैं और फिर इस एप्लीकेशन का इस्तेमाल कर सकते हैं। इसके अतिरिक्त अगर आप चाहे तो इस एप्लीकेशन के अंदर आप अपना अकाउंट बहुत ही आसान स्टेप को फॉलो करते हुए बना सकते हैं।

यदि आप सोच रहे हैं, कि आखिर लोकेंटो इसके अंदर अकाउंट कैसे बनाएं (locanto app mein account kaise banaen) ?, तो नीचे बताया जाए आसान स्टेप को फॉलो करें और लोकेंटो अपना अपना अकाउंट बनाएं।

Step . 1 इसमें अकाउंट बनाने के लिए आपको सर्वप्रथम इसके आधिकारिक वेबसाइट पर जाना है और फिर इसके होम पेज को ओपन कर लेना।

Step . 2 अधिकारी वेबसाइट पर जाने के पश्चात आपको यहां पर लॉगिन और रजिस्ट्रेशन नामक दो विकल्प दिखाई देंगे।

Step . 3 अब यहां पर आपको रजिस्ट्रेशन करने के लिए रजिस्ट्रेशन नमक विकल्प पर क्लिक करना होगा और फिर आपके सामने एक नया इंटरफेस खोलकर आएगा।

Step . 4 अब यहां पर आपको अपनी प्रोफाइल बनाने के लिए कुछ पर्सनल डिटेल डालनी होगी और साथ ही में आपको अपना यूजरनेम और पासवर्ड भी बनाना होगा।

Step .5 इसके बाद आप चाहे तो मोबाइल नंबर से या फिर आप चाहे तो अपनी ईमेल आईडी से लोकेंटो के अकाउंट को वेरीफाई कर सकते हैं।

Step . 6 इतनी प्रक्रिया को पूरा करने के पश्चात आपका अकाउंट बड़ी ही आसानी से लोकेंटो ऐप के अंदर बन जाता है और फिर आप इस एप्लीकेशन का आसानी से इस्तेमाल कर पाएंगे।


लोकेंटो में फ्री क्लासिफाइड एड्स को कैसे पब्लिश करें ? (How to publish Lokanto free classified ad in Hindi 2021)

अगर दोस्तों आपने लोकेंटो के अंदर अपना अकाउंट बना लिया है और फिर आप इसके अंदर अपना फ्री क्लासिफाइड ऐड पब्लिश करना चाहते हैं, तो आप बड़ी ही आसानी से अपनी ऐड को कुछ आसान स्टेप को फॉलो करते हुए पब्लिश्ड कर पाएंगे।

लोकेंटो में फ्री क्लासिफाइड एड्स को पब्लिश करने की क्या प्रक्रिया है (locanto me free classified ad kaise publish Karen) ?, इसके लिए नीचे बताए गए आसान स्टेप को फॉलो करें।

Step . 1 दोस्तों लोकेंटो में फ्री क्लासिफाइड ऐड को पब्लिश करने के लिए सर्वप्रथम आपको इसकी आधिकारिक वेबसाइट पर जाना होगा।

Step . 2 अब आपको आधिकारिक वेबसाइट पर एकदम नीचे “पोस्ट एंड” नामक एक विकल्प दिखाई देगा और आपको इसे विकल्प पर क्लिक करना होगा।

Step . 3 इतनी प्रक्रिया को पूरा करने के पश्चात आपके सामने एक नया इंटरफ़ेस खुलेगा और आपको यहां पर अपनी ऐड और ऐड का टाइटल डालने के लिए कहा जाएगा।

Step . 4 इतनी प्रक्रिया को पूरा करने के बाद आपको अपनी पोस्ट का डिस्क्रिप्शन लिखना है और आपको डिस्क्रिप्शन बहुत ही विस्तार पूर्वक लिखना है, ताकि सामने वाला व्यक्ति आपकी ऐड को और आपकी डिस्क्रिप्शन को अपने क्वायरी को सॉल्व करवाने से संबंधित जानकारी का पता लगा पाए।

Step . 5 अब आपको आगे “नेक्स्ट” के बटन पर क्लिक करना है और आपको यहां पर अपना ऐड पोस्ट करने का एरिया सिलेक्ट करना है।

Step . 6 अब इतना कर लेने के बाद आपको अपने ऐड से संबंधित कुछ तस्वीरें लोकेंटो पर अपलोड करनी होगी और यहां पर आप एक या एक से अधिक विज्ञापन से संबंधित तस्वीर को इस्तेमाल कर सकते हैं। इसी तस्वीर के माध्यम से पता चलता है, कि आपका विज्ञापन किस विषय पर पब्लिश किया गया है।

Step . 7 अब इतनी प्रक्रिया को पूरा करने के पश्चात आपको एक बार फिर से “नेक्स्ट” के विकल्प पर क्लिक करना होगा।

Step . 8 अब आपके सामने एक नया इंटरफेस खुलेगा और आपको यहां पर अपनी उम्र मोबाइल नंबर अगर आपके पास कोई वेबसाइट है, तो उसका यूआरएल दर्ज करना होगा और अगर आपकी कोई वेबसाइट नहीं है, तो आप इस जगह को खाली छोड़ सकते है।

Step . 9 इतनी प्रक्रिया को पूरा करने के बाद आपको अंतिम ए “पोस्ट योर एड्स” नामक एक विकल्प दिखाई देगा और आपको इस विकल्प पर क्लिक करना है।

Step . 10 अब आपके सामने एक नया इंटरफ़ेस खुलेगा और यहां पर आपको आपके द्वारा तैयार की गई ऐड का पूरा प्रीव्यू दिखाई देगा और अगर आपको सब कुछ सही लगता है तो आप को अंतिम में “प्रोसीड” के विकल्प पर क्लिक कर देना है और फिर आपका ऐड इतना करते ही पब्लिक हो जाता है।

Step . 11 अब आपने जिस भी श्रेणी में अपनी ऐड पब्लिश की होगी उस श्रेणी में आपको कुछ ही सेकंड में अपनी ऐड लाइव दिखाई देने लगेगी।

लोकेंटो पर अपने द्वारा पब्लिश की गई ऐड को कैसे देखें ? (How to see your Public Ads on Locanto (2021 in Hindi)

अगर आपने लोकेंटो पर अपनी कोई ऐड पब्लिक की है और आप अपने द्वारा पब्लिक की गई ऐड को देखना चाहते हैं और उसमें कुछ सुधार करना चाहते हैं, तो आपको कुछ ज्यादा इसके लिए करना नहीं होगा आपको नीचे बताए गए कुछ आसान स्टेट को बस इसके लिए फॉलो करना है।

चलिए आगे जानते हैं कि अपने द्वारा पब्लिक की गई ऐड को कैसे देखें (locanto par apni live ads kaise dekhen) ?, जिसकी प्रक्रिया सरकार से नीचे निम्नलिखित हैं।

Step . 1 किसके लिए आपको सर्वप्रथम लोकेंटो के अधिकारी वेबसाइट या एप्लीकेशन में लॉगिन होना होगा।

Step . 2 अपने लोकेंटो में लॉगिन करने के पश्चात आपको यहां पर अपना प्रोफाइल ओपन कर लेना है और फिर यहां पर आपको आपके द्वारा पब्लिक की गई कई सारी ऐड की सूची दिखाई देगी।

Step . 3 अब यहां पर आपअपने द्वारा पब्लिक की गई किसी भी एक ऐड को देखने के लिए या उसमें कोई नया बदलाव करने के लिए उस पर क्लिक करें।

Step . 4 इसके लिए आपको “माय ऐड” पर क्लिक करना है और फिर आप अपने ऐड में अपने अनुसार कोई भी नया बदलाव एडिट के माध्यम से कर सकते हैं।

Step . 5 अब यहां पर आप अपने अनुसार ऐड में कोई भी नया बदलाव कर सकते हैं और या फिर ऐड को शेयर कर सकते हैं और इसके अतिरिक्त अपने द्वारा पब्लिक की गई ऐड को भी हमेशा के लिए लोकेंटो से डिलीट भी कर सकते हैं।

निष्कर्ष :-

दोस्तों आज के इस महत्वपूर्ण लेख में हमने आप सभी लोगों लोकेंटो ऐप क्या है (locanto app kya hai) ? और लोकेंटो ऐप का इस्तेमाल क्यों करते हैं (locanto app ka istemal kyon Karen) ?, इस विषय पर विस्तार पूर्वक से जानकारी प्रदान की है।

यदि आप सब लोगों ने इस लेख को पसंद किया है, तो आप इसे अपने मित्र जन और परिजन के साथ facebook ,whatsapp पर अवश्य साझा करें। यदि इस लेकर संबंधित अगर आपको कोई सवाल यह सुझाव है, तो आप हमें कमेंट बॉक्स में बताएं ।

Top 5 dating app after banned Chinese app in Hindi

1 thought on “Locanto app kya hai | लोकेंटो ऐप क्या है 2021”

Leave a Comment