Locanto App क्या है और जानिए इसके विशेषताओं के बारे मे

क्या आप जानते हो कि Locato App Kya Hai और इसका क्या यूज होता है? अगर आपको नहीं पता तो कोई बात नहीं हम आपको बता दें कि यह एक ऐसी एप्लीकेशन है जहां पर आप अपने मन पसंदीदा ऐड को आसानी से फ्री में पब्लिक कर सकते हो। जिस प्रकार से ओएलएक्स और अन्य ऐड पब्लिश करने के प्लेटफार्म है ठीक उसी प्रकार से लोकेंटो भी ऐड पब्लिश करने का बेहतरीन प्लेटफार्म है।

अगर आपको लोकेंटो एप यूज़ करना नहीं आता है और ना ही इस में अकाउंट बनाना आता है तो कोई बात नहीं आज हम अपने इस महत्वपूर्ण लेख में आप सभी लोगों को लोकेंटो के बारे में पूरी महत्वपूर्ण जानकारी बताएंगे और साथ ही में यहां पर किस-किस प्रकार के ऐड पब्लिक की जा सकती है के बारे में विस्तार पूर्वक जानकारी मिलेगी। अगर आपको भी लोकेंटो के बारे में जानना है तो आपको हमारे इस लेख में दी गई जानकारी को शुरू से लेकर अंतिम तक पढ़ना होगा और एक भी जानकारी मिस नहीं करना है।

Locanto App क्या है

दोस्तों लोकेंटो एप्लीकेशन का इस्तेमाल मुख्यतः ऐड पब्लिकेशन के रूप में किया जाता है। इस एप्लीकेशन के अंदर आप अपने क्वायरी और सर्विस दोनों ही को फ्री और प्रीमियम तरीके की ऐड चलाकर लाभ उठा सकते हैं। लोकेंटो एप्लीकेशन के अंदर लोग अपनी सभी प्रकार की जरूरतों को पूरा करने के लिए एड पोस्टिंग करते हैं और वहां पर उनकी जरूरतों को पूरा करने के लिए भी लोग लोगों की आवश्यकता के अनुसार मौजूद रहते हैं।

अगर आपकी कोई क्वायरी है, तो आप बड़ी ही आसानी से अपने क्वायरी का ऐड प्रीमियम और निशुल्क रूप में लोकेंटो एप्लीकेशन के अंदर पब्लिश कर सकते हैं और फिर आपकी क्वायरी का सलूशन भी आपको किसी ऐप के अंदर बहुत ही आसानी से और कम समय में मिल जाता है। इस एप्लीकेशन का इस्तेमाल करने के लिए आपको इसमें अपना सर्वप्रथम अकाउंट बनाना होगा और फिर उसके बाद आप इसका अपने आवश्यकता और क्वायरी के अनुसार बड़ी ही आसानी से इस्तेमाल कर पाएंगे।

Locato App पर अकाउंट कैसे बनाये 

अगर आप लोकेंटो एप यूज करना चाहते हो तो सबसे पहले आपको इसमें अपना सफलतापूर्वक अकाउंट बनाना होगा और अगर आपको इसमें अकाउंट बनाने की प्रोसेस नहीं पता है तो कोई बात नहीं हम यहां पर आपको स्टेप बाय स्टेप तरीके से लोकेंटो एप में अकाउंट बनाने की प्रोसेस को समझाएंगे और इसके लिए आप नीचे दी गई जानकारी को ध्यान से पढ़ें और सारे स्टेप्स को फॉलो करें।

लोकेंटो एप डाउनलोड करे

सबसे पहले आप गूगल के प्ले स्टोर पर जाकर लोकेंटो के ऑफिशल एप्लीकेशन को अपने फोन में इंस्टॉल कर लेना है।

एप्लीकेशन को ओपन करे

जैसे ही आपके फोन में लोकेंटो की ऑफिशल एप्लीकेशन इंस्टॉल हो जाती है वैसे ही आपको इसे ओपन करना है और इसके होम इंटरफ़ेस पर चले जाना है।

प्रोफाइल के आइकन पर क्लिक करे

अब आपको इतना सारा प्रोसेस कंप्लीट कर लेने के पश्चात लोकेंटो के होम इंटरफ़ेस पर एक ‘प्रोफाइलका आइकन दिखाई देगा और आपको इस वाला आइकन पर क्लिक कर देना है।

क्रिएट अकाउंट पर क्लिक करे

अब आपको आगे इसके होम इंटरफेस पर ‘क्रिएट अकाउंट का एक ऑप्शन दिखाई देगा और आपको इस वाले ऑप्शन पर क्लिक करना होगा जैसे ही आप इस वाले ऑप्शन पर क्लिक करते हो वैसे ही आपके सामने एक नया इंटरफ़ेस खुलकर आएगा और यहां पर आपको मोबाइल नंबर एवं ईमेल आईडी के जरिए अकाउंट बनाने के ऑप्शन मिल जाएंगे।

डिटेल इंटर करे

अब यहां पर अकाउंट बनाने के लिए आपको अपनी कोई डिटेल इंटर करने के लिए कहा जाएगा जैसे कि आपको यहां पर आपको अपना नाम इंटर करना है, डेट ऑफ बर्थ इंटर करना है, अपना एड्रेस इंटर करना है और यहां पर जिस मोबाइल नंबर के जरिए आप अकाउंट बनाना चाहते हो वह मोबाइल नंबर भी इंटर करने के लिए कहा जाएगा और साथ ही में आपको ईमेल आईडी भी इंटर करने के लिए कहा जाएगा।

ओटीपी वेरीफाई करे

आप जैसे ही अपना मोबाइल नंबर इंटर करते हो ऐसे ही वेरिफिकेशन के तौर पर आपको एक ओटीपी भेजा जाता है और आपको उस ओटीपी को वेरीफाई करने के लिए कहा जाएगा और जैसे ही आपको ओटीपी प्राप्त हो आप उस ओटीपी को वेरीफाई कर लो।

अकाउंट बनकर तैयार है

इन सभी स्टेप्स को पूरा कर लेने के पश्चात आपका अकाउंट सफलतापूर्वक से बनकर तैयार हो जाता है और अब आप आसानी से लोकेंटो एप का यूज़ अपने आवश्यकतानुसार कर सकते हो।

Locato App की विशेषताएं

दोस्तों अगर आप लोकेंटो एप की विशेषता नहीं जानते हो तो आपको एक बार इसकी विशेषता भी जान लेनी चाहिए क्योंकि हो सकता है आपके लिए यह काफी ज्यादा यूज़फुल साबित हो और अब हम आपको आगे लोकेंटो एप की कुछ विशेषता बताने वाले हैं और इसके लिए नीचे दिए गए पॉइंट को ध्यान से पढ़ें।

  • आप इसमें जब चाहो तब आसानी से अपनी रिक्वायरमेंट की ऐड पोस्ट कर सकते हो।
  • रोजाना आप कई सारी ऐड को फ्री में पब्लिश कर सकते हो।
  • अगर आप चाहते हो कि किसी पार्टिकुलर लोकेशन पर आपकी ऐड दिखाई दे तो इसमें यह फीचर भी आपको दिया गया है।
  • अगर आप किसी विशेष कैटेगरी के लिए ऐड पब्लिश करना चाहते हो तो उसमें आप इस फीचर का भी इस्तेमाल कर सकते हो।
  • इसके अलावा आप टारगेटेड ऑडियंस के हिसाब से भी अपनी ऐड बनाकर यहां पर पब्लिश कर सकते हो।
  • आप इसमें फ्री ऐड के साथ-साथ प्रीमियम ऐड भी पब्लिश कर सकते हो।
  • अगर आप चाहते हो कि आपके द्वारा पब्लिक की गई ऐड हमेशा टॉप पर दिखाई दे तो आपको कुछ प्रीमियम ऐड खरीदना होगा और आप फिर प्रीमियम ऐड को पब्लिश कर सकते हो इससे आपको ज्यादा से ज्यादा क्वॉयरी मिलने लगेगी।
  • इसमें किसी भी ऐड को आसानी से तुरंत पब्लिश करने का हमें बेहतरीन यूजर इंटरफेस मिलता है जो हर कोई यूज़ कर सकता है। 



निष्कर्ष :-

दोस्तों आज के इस महत्वपूर्ण लेख में हमने आप सभी लोगों लोकेंटो ऐप क्या है (locanto app kya hai) ? और लोकेंटो ऐप का इस्तेमाल क्यों करते हैं (locanto app ka istemal kyon Karen) ?, इस विषय पर विस्तार पूर्वक से जानकारी प्रदान की है।

यदि आप सब लोगों ने इस लेख को पसंद किया है, तो आप इसे अपने मित्र जन और परिजन के साथ facebook ,whatsapp पर अवश्य साझा करें। यदि इस लेकर संबंधित अगर आपको कोई सवाल यह सुझाव है, तो आप हमें कमेंट बॉक्स में बताएं ।

4 Comments

  1. लोकेटो में मेरा विज्ञापन सबसे ऊपर रखने के लिए कया करु ओर escort service me

  2. Sir please delete my number in skokka app. Someone has misused my phone number. Please i request you to delete this phone number ([protected]). Many people are calling me and also messaging me, , so please help me. This is my sincere request i don’t know who has updated my number in this app but man
    y people are calling and messaging me. It’s very difficult to face these problem.

Leave a Reply

Your email address will not be published.