JL stream app ka use kaise karen |अकाउंट कैसे बनाएं। 2021

4.6/5 - (7 votes)

JL stream app ka use kaise karen : करोना वायरस और लॉक डाउन की वजह से ज्यादातर लोग अपने घरों में ही आजकल रह रहे हैं और ऐसे में लोगों का बोर होना भी काफी स्वाभाविक सा है।

अगर आप घर में बोर हो रहे हैं और आपको एंटरटेनमेंट के लिए या फिर अगर आपके अंदर कोई टैलेंट है, उसे लोगों तक पहुंचाने के लिए किसी माध्यम की खोज कर रहे हैं, तो दोस्तों यह लेख आपके लिए ही प्रस्तुत किया गया है।

पिछले एक से डेढ़ वर्षो के बीच में लोगों ने अपने अंदर के टैलेंट या फिर स्किल को सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म का इस्तेमाल करके लोगों तक पहुंचाया है

हम आज के इस लेख में आप सभी लोगों को अभिनेत्री शिल्पा शेट्टी के द्वारा खुद लॉन्च किए जाने वाला जेएल स्ट्रीम के बारे में संपूर्ण जानकारी प्रदान करने वाले हैं। JL stream app पूरे तरीके से स्वदेशी ऐप है और यह एक सोशल ऐप है।

अगर आप जानना चाहते हैं, कि आखिर जेएल स्ट्रीम एप क्या है? और जेएल स्ट्रीम एप्प कैसे यूज़ करें? एवं जेएल स्ट्रीम एप को कैसे एवं कहां से डाउनलोड करें?, तो दोस्तों आज के इस लेख को अंतिम तक अवश्य पढ़ें और इस एप्लीकेशन का इस्तेमाल करके घर बैठे पैसे कमाने का भी मौका प्राप्त करें।

JL stream app ka use kaise karen |अकाउंट कैसे बनाएं। 2021

JL stream live app क्या है?

यह एक प्रकार से सोशल एप, लाइव स्ट्रीम एप एवं शार्ट वीडियो क्रिएटर एप्लीकेशन है। इस एप्लीकेशन का मालिक खुद बॉलीवुड इंडस्ट्री की जानी-मानी और खूबसूरत अभिनेत्री शिल्पा शेट्टी हैं। इन्होंने इस एप्लीकेशन को ख़ुद डिजाइन करवाया है और यह एक पूरे तरीके से स्वदेशी ऐप है।

इस एप्लीकेशन के अंदर आप अपने टैलेंट को स्ट्रीम के माध्यम से या फिर शॉर्ट वीडियो क्रिएट करके अन्य लोगों तक पहुंचा सकते हैं

एक लोकप्रिय मुकाम हासिल कर सकते हैं। इसके अलावा यहां पर आप ढेर सारे वीडियो को देख कर खुद को एंटरटेन भी कर सकते हैं।

कुल मिलाकर यह एक स्वदेशी कंप्लीट इंटरटेनमेंट एवं कमाई करने वाली एप्लीकेशन है। इसमें आप डायमंड और कॉइन प्राप्त करके उसे पैसे में परिवर्तित करके बैंक में प्राप्त कर सकते हैं और इस एप्लीकेशन को एक कमाई के रूप में भी आप इसका इस्तेमाल कर सकते हैं।

JL stream live app के टॉप फीचर्स कोन कोन से हैं?

JL stream app ka use kaise karen :-अगर हम दोस्तों आपको इस एप्लीकेशन के टॉप फीचर्स के बारे में बताएं तो इसका सबसे बड़ा टॉप फीचर्स यह है, कि यह पूरी तरीके से थोड़ी सी है और इससे होने वाली इनकम का फायदा इसके यूजर और देशवासियों को होगा।

चलिए दोस्तों इस लेख में आगे बढ़ते हैं और हम आपको इस एप्लीकेशन के कुछ टॉप फीचर्स के बारे में बताते हैं, जो इस प्रकार से नीचे निम्नलिखित हैं।

Entertainment :-दोस्तों जिस प्रकार से टिक टॉक और अन्य शॉर्ट वीडियो प्लेटफार्म में ठीक उसी प्रकार से यदि एक शॉट वीडियो प्लेटफार्म है और अगर आप बोर हो रहे हैं, तो यहां पर अनेकों क्रिएटर की वीडियो देख सकते हैं और खुद को एंटरटेन कर सकते हैं।

Streaming :-अगर आपके अंदर कोई टैलेंट है या फिर आपके अंदर कोई ऐसी कला है, जिसके जरिए लोगों को आप इंटरटेन करना चाहते हैं या फिर उन्हें कोई एजुकेशन परपस की जानकारी प्रदान करना चाहते हैं, तो ऐसे में आप खुद को लाइव स्ट्रीम कर सकते हैं और ज्यादा से ज्यादा लोगों तक अपनी बात को पहुंचा सकते हैं।

Short video :-आप इसमें स्ट्रीमिंग करने के साथ-साथ टिक टॉक जैसे एप्लीकेशन की तरह ही अपनी कोई शॉट वीडियो क्रिएट कर सकते हैं और फिर उसे पब्लिश कर सकते हैं।

इसमें आप अपने शॉर्ट वीडियो को बनाकर उसे कई सारे विकल्पों का इस्तेमाल करके अट्रैक्टिव बना सकते हैं और फिर लोगों के ज्यादा से ज्यादा लाइक और वीडियो पर व्यू प्राप्त करके लोकप्रिय हो सकते हैं।

Diamonds and coins :-आप इसमें तो अपने फ्रेंड्स या फॉलोअर्स के द्वारा प्राप्त कॉइन और डायमंड प्राप्त करके उसे रुपए में कन्वर्ट करके पैसे कमा सकते हैं। इसमें हम जितना ज्यादा लाइव रहेंगे और जितने ज्यादा हमारे दोस्त या हमारे फॉलोअर्स हमें डायमंड और कॉइन भेजेंगे उतनी ही ज्यादा इनकम हमारी होगी।

Invite :-इसमें हम अपने दोस्तों को इनवाइट कर के भी पैसे कमा सकते हैं और जितने ही ज्यादा हम लोगों को इनवाइट करेंगे और वह हमारे द्वारा इस एप्लीकेशन को डाउनलोड करके इस्तेमाल करेंगे उतने ही ज्यादा अच्छी इनकम हमारी इस एप्लीकेशन के अंदर होने वाली है।

Etc :-इसके अलावा भी आपको अप्लीकेशन के अंदर बहुत सारे नए नए फीचर्स इस्तेमाल करने के लिए आपको मिल जाते हैं और अगर आप इस एप्लीकेशन को इस्तेमाल करते हैं, तो आप इसमें कई सारे फीचर्स बिल्कुल निशुल्क में इस्तेमाल कर पाएंगे।

Also Read: UP Free Cycle Sahayata Yojana me Registration kaise karen?

JL stream app को कैसे डाउनलोड करें?

अगर आप इस एप्लीकेशन को इस्तेमाल करने के लिए डाउनलोड करना चाहते हैं और आप सोच रहे हैं कि इस एप्लीकेशन को आखिर हम कहां से और कैसे डाउनलोड कर सकते हैं

इसके लिए आपको नीचे बताए गए आसान स्टेप को फॉलो करना होगा और दोस्तों हम आपको बता दें, कि वर्तमान समय में आप एंड्राइड ऑपरेटिंग सिस्टम में ही इस्तेमाल कर पाएंगे और आगे चल कर इसे आईओएस ऑपरेटिंग सिस्टम के लिए भी लॉन्च किया जाएगा।

Step . 1 इस एप्लीकेशन को डाउनलोड करने के लिए आपको सर्वप्रथम गूगल के प्ले स्टोर में जाना है
Step . 2 गूगल के प्ले स्टोर में जाने के बाद आपको सर्च बॉक्स में एप्लीकेशन का नाम लिखना है और फिर पर बटन पर क्लिक कर देना है।
Step . 3 अब आपके सामने एप्लीकेशन आ जाएगी और उस पर आपको एक बार क्लिक करना होगा।
Step . 4 एप्लीकेशन पर क्लिक करने के पश्चात आपके सामने “इंस्टॉल” का एक विकल्प आएगा और आपको उस विकल्प पर भी क्लिक करना होगा।
Step . 5 इतनी प्रक्रिया को पूरा करने के बाद धीरे धीरे आपके इंटरनेट की स्पीड के आधार पर एप्लीकेशन आपके फोन में इंस्टॉल होना शुरू हो जाएगा और फिर आसानी से यह आपके फोन में इंस्टॉल हो जाएगा।

JL stream app ka use kaise karen |अकाउंट कैसे बनाएं। 2021
JL stream live app

JBL Xtreme app के अंदर अकाउंट कैसे बनाते हैं?

इसमें अकाउंट बनाना बहुत ही सरल है और इसमें आप अपने जीमेल आईडी फेसबुक आईडी और मोबाइल नंबर के माध्यम से अकाउंट बना सकते हैं और हम आगे आपको मोबाइल नंबर के माध्यम से इसमें अकाउंट बनाने की प्रक्रिया को विस्तार से बताएंगे,जिसकी जानकारी इस प्रकार से नीचे स्टेप बाय स्टेप बताई गई है।

Step . 1 सबसे पहले एप्लीकेशन को अपने फोन में इंस्टॉल करने के बाद इसे ओपन कर ले।

Step . 2 अब यहां पर आपको मोबाइल से साइन अप करने के लिए मोबाइल नंबर वाले विकल्प का चयन करना है।

Step . 3 अब आपको अपना मोबाइल नंबर दर्ज करना है और उसके बाद “नेक्स्ट” पर विकल्प पर क्लिक कर देना है।

Step . 4 अब आपके द्वारा दर्ज किए गए मोबाइल नंबर पर वेरिफिकेशन के लिए एक ओटीपी प्राप्त होगा और आपको उस ओटीपी को वेरीफाई करना होगा।

Step . 5 इतनी प्रक्रिया को पूरा करने के बाद आपका बहुत ही सरलता पूर्वक से एप्लीकेशन के अंदर अकाउंट बनकर तैयार हो जाता है और अब आप इस एप्लीकेशन का इस्तेमाल कर सकते हैं।

निष्कर्ष :-

JL stream app ka use kaise karen :- आज के इस लेख में हमने आप सभी लोगों को जेएल स्ट्रीम एप्प के बारे में विस्तार पूर्वक से जानकारी दी है और हमें उम्मीद है, कि आपको आज का हमारा यह लेख अत्यधिक पसंद आया होगा।

अगर आपके अंदर इस लेख से संबंधित कोई भी सवाल या फिर सुझाव है, तो आप हमें कमेंट बॉक्स में बता सकते हैं। आप आज के हमारे इस लेख को अपने मित्रों और अन्य जानने वाले लोगों के साथ ज्यादा से ज्यादा शेयर करें ताकि उन्हें भी इस स्वदेशी ऐप के बारे में जानकारी मिल सके और वे इसका इस्तेमाल कर सकें।

Share on:

मैं उत्तर प्रदेश वाराणसी डिस्ट्रिक्ट का रहने वाला हूं और मैं एक दिव्यांग हूं। मुझे अलग-अलग विषयों पर आर्टिकल लिखना बहुत अच्छा लगता है और इसी को मैंने अपना जुनून बनाया है। मैं पिछले 3 वर्षों से आर्टिकल लेखन का कार्य कर रहा हूं। आपको हमारे द्वारा लिखे गए लेख कैसे लगते हैं?, आप हमें कमेंट बॉक्स में अवश्य बताएं। धन्यवादGmail ID - [email protected]

Leave a Comment