Jharkhand Bijli Bill Kaise Check Kare Online 2021 In Hindi- झारखण्ड बिजली बिल ऑनलाइन कैसे चेक करे पूरी जानकारी?

Rate this post

Jharkhand Bijli Bill Kaise Check Kare Online 2021 In Hindi:- झारखंड राज्य में निवास करने वाले मेरे प्यारे दोस्तो कैसे है आप सब आशा करता हूं आप सभी अच्छे होंगे। आज आप सभी को Jharkhand Bijli Bill Kaise Check Kare के बारे में जानकारी प्रदान करने वाले हैं दोस्तो आप सभी जानते है कि हमारे देश मे कोरोना महामारी फैली हुई है। जिसका एक ही उपाय है।

social distancing इसलिए ज्यादातर लोग सभी कम ऑनलाइन ही कर रहे है। यदि आपके घर मे बिजली कनेक्शन है बिजली विभाग की ओर से आपके घर हर महीने बिजली बिल जरूर आता होगा। लेकिन काफी काफी हमारे बिजली का बिल टाइम से नही है ऐसे में आपको बिजली बिल ऑनलाइन चेक करना चाहिए।

जिससे आप पता कर सके कि आपके घर मे बिजली कि कितनी खपत हो रही है। अगर आप ऑनलाइन बिजली बिल चेक करते है तो आप बिजली की होने वाली खपत को नियंत्रित कर सकते हैं। जिससे आपका बिजली बिल कम आएगा। अगर आप झारखण्ड ऑनलाइन बिजली बिल चेक करना चाहते हैं तो आप इस आर्टिकल को लास्ट तक पढ़े।

हम आपको इस आर्टिकल में बतायेगे की आप Jharkhand Bijli Bill Kaise Check Kare, Google Pay se Jharkhand bijli bill kaise check kare, Phone pay se Jharkhand bijli bill kaise check kare और paytm se Jharkhand bijli bill kaise check kare तो चलिए शुरू करते है।

 झारखंड नया बिजली कनेक्शन ऑनलाइन कैसे लें – How to apply for new  bijli connection in Jharkhand in Hindi

अगर आप झारखंड राज्य के निवासी हैं और आप घर बैठे नए बिजली कनेक्शन के लिए अपना आवेदन देना चाहते हैं तो दोस्तों आज के समय में यह सुविधा भी आपके लिए उपलब्ध हो चुकी है। बस आपको कुछ आसान स्टेप को घर बैठे फॉलो करना है और उसके बाद आप बड़ी ही आसानी से नए बिजली कनेक्शन के लिए अपना घर बैठे ऑनलाइन आवेदन पूरा कर पाएंगे। चलिए आगे की ओर बढ़ते हैं और जानते हैं कि आप झारखंड नया बिजली कनेक्शन लेने के लिए अपना ऑनलाइन आवेदन कैसे करेंगे? की जानकारी इस प्रकार से लिखित रूप में विस्तार से बताई गई है।

STEP 1. इसके लिए एक बार फिर से आपको  जेबीवीएनएल के आधिकारिक वेबसाइट पर चले जाना है और इसके होम पेज को ओपन कर लेना है। 

STEP 2. आधिकारिक वेबसाइट पर जाने के बाद आपको यहां पर ‘कंजूमर सर्विस’ नामक एक ऑप्शन दिखाई देगा और आपको इस ऑप्शन पर क्लिक कर देना होगा। 

STEP 3. अब इतना करने के बाद आपको अपने माउस के जरिए न्यू कनेक्शन के ऑप्शन पर क्लिक करना है और उसके बाद आपके सामने सुविधा पोर्टल(LT Connection) LTIS/HT नया कनेक्शन नामक एक ऑप्शन दिखाई देगा और आपको इस ऑप्शन पर क्लिक कर देना होगा।

STEP 4. अब आपको एक नए पेज पर ले जाया जाएगा और यहां पर आपको यूजर नेम और पासवर्ड का जरिया लॉगइन करने के लिए कहा जाएगा। अगर आपने यूजरनेम पासवर्ड नहीं बनाया है तो नीचे आपको नया अकाउंट बनाने का भी विकल्प मिल जाएगा और इसका इस्तेमाल करके आप अपना नया अकाउंट भी बना सकते हैं।

STEP 5. अब इसके बाद आपको आधिकारिक वेबसाइट पर यूजर नेम और पासवर्ड के जरिए अपना लॉगइन पूरा कर लेना है। 

STEP 6. अब आपको यहां पर नए कनेक्शन को लेने के लिए एक आवेदन फॉर्म प्राप्त होगा और आपको इस आवेदन फॉर्म में पूछी जा रही जानकारियों को सबसे पहले ध्यान पूर्वक से पढ़ना है और फिर एक-एक करके जानकारी को भरना है।

STEP 7. अब इतना कर लेने के बाद आपको मांगे जा रहे डॉक्यूमेंट को भी आधिकारिक वेबसाइट पर एक-एक करके अपलोड कर देना है और फिर फाइनल में अपने आवेदन फॉर्म को सबमिट कर देना है।

STEP 8. अब इतना करने के बाद अंतिम में आपको बिजली का कनेक्शन लेने के लिए कुछ निर्धारित सरकार द्वारा किए गए शुल्क का भुगतान करना होगा और भुगतान करने के लिए आपको इसी जगह पर कई तरह पेमेंट के ऑप्शन दिखाई देंगे और आप उनमें से अपने सुविधानुसार किसी भी पेमेंट ऑप्शन का चुनाव कर सकते हैं।

STEP 10. अब आप को निर्धारित पेमेंट का भुगतान कर देना है और बस इतना करने के बाद आपका झारखंड बिजली कनेक्शन के लिए नया आवेदन पूरा हो जाता है।

Jharkhand bijli customer I’d kya hai:-

यह 12 अंको का बहुत ही जरूरी नंबर होता है जिसे customer number भी कहा जाता है। दोस्तो यदि आप झारखण्ड बिजली बिल ऑनलाइन चेक करने वाले हैं तो आपको Jharkhand bijli customer I’d की बहुत जरूरत होगी। अगर आपके पास customer Id नही है तो आप झारखण्ड बिजली बिल ऑनलाइन चेक नही कर सकते है। अगर आप Jharkhand bijli customer I’d को प्राप्त करना चाहते हैं तो आपको सबसे पहले अपने घर के पुराने बिजली बिल की तलाश करनी होगी। उस बिजली बिल में आपको Jharkhand bijli customer I’d आसानी से मिल जाएगा। इसके बाद आप आसानी से झारखण्ड बिजली बिल ऑनलाइन चेक कर पाएंगे।

Jharkhand bijli bill kaise check kare-

झारखण्ड बिजली बिल ऑनलाइन चेक करने के बहुत सारे तरीके है जिनकी जानकारी हम आपको नीचे उपलब्ध कराने जा रहे है। आप झारखण्ड बिजली विभाग की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर बिजली बिल ऑनलाइन चेक कर सकते है। आप नीचे दिए गए स्टेप्स को फॉलो करके ऑनलाइन बिजली बिल चेक कर सकते हैं।

Step1. सबसे पहले आपको झारखण्ड राज्य की ऑफिशियल वेबसाइट पर विजिट करना होगा। अगर आप डारेक्ट ऑफिशियल वेबसाइट के होम पेज पर जाना चाहते हैं।

Step2. होम पेज पर पहुँचते ही आपको pay bill का ऑप्शन दिखाई देगा। इस पर क्लिक करें।

Jharkhand Bijli Bill Kaise Check Kare Online 2020 In Hindi

Step3. Pay bill के ऑप्शन पर क्लिक करते ही आपके सामने एक नया पेज ओपन हो जाएगा। यहाँ आपसे अपका custumer number और subdivision code fill करने को कहा जायेगा।

Jharkhand Bijli Bill Kaise Check Kare Online 2020 In Hindi

Step4. सभी जानकारी सही से भरने के बाद सब्मिट के बटन पर क्लिक करें। क्लिक करते ही आपके सामने आपका झारखण्ड बिजली बिल शो होने लगेगा।

आप इस प्रकार ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर झारखण्ड बिजली बिल ऑनलाइन चेक कर सकते हैं इसके अलावा आप किसी अन्य thrid party App के द्वारा भी झारखण्ड बिजली बिल ऑनलाइन चेक कर सकते हैं जिनकी जानकारी हम आपको नीचे उपलब्ध करा रहे हैं।

झारखंड ऑनलाइन बिजली का बिल कैसे चेक करें – How to check Jharkhand online Bijli bill using JBVNL In Hindi

अगर आप झारखंड जेबीवीएनएल के जरिए अपने बिजली का स्टेटस चेक करना चाहते हैं तो दोस्तों इसे भी आप घर बैठे बिना किसी अतिरिक्त शुल्क को दिए ऑनलाइन चेक कर पाएंगे और इसकी प्रोसेस इस प्रकार नीचे स्टेप बाय स्टेप तरीके से विस्तार पूर्वक से बताई गई है।

STEP 1. इसके लिए आपको सबसे पहले झारखंड बिजली वितरण निगम लिमिटेड की आधिकारिक वेबसाइट पर चले जाना है और फिर इसकी होम पेज को ओपन कर लेना है।

STEP 2. आधिकारिक वेबसाइट पर जाने के बाद आपको थोड़ा नीचे की ओर स्क्रोल करना है और उसके बाद आपको ‘ऑनलाइन बिल भुगतान’ नामक एक विकल्प दिखाई देगा और आपको इस पर क्लिक कर देना होगा।

STEP 3. अब इतनी प्रोसेस को कंप्लीट करने के बाद आपको एक नए पेज पर रीडायरेक्ट कर दिया जाएगा और यहां पर आपको ‘कस्टमर नंबर’ और ‘बिजली नंबर’ नामक दो ऑप्शन दिखा देंगे और आप इनमें से अपनी सुविधा अनुसार विकल्प का चयन कर सकते हैं।

STEP 4. सुविधा अनुसार विकल्प का चयन करने के बाद आपको अंतिम में ‘सबमिट’ का एक ऑप्शन दिखाई देगा और आपको इस ऑप्शन पर क्लिक कर देना होगा।

STEP 5. अब आपके सामने एक डैशबोर्ड ओपन हो कर आएगा और यहां पर आपको मंथली वाइज बिजली का बिल दिखाई देगा और इसे चेक करने के लिए आपको लेटेस्ट माह के वाले कॉलम के अंदर आपको ‘व्यू’ का ऑप्शन दिखाई देगा और आपको उस पर क्लिक कर देना होगा।

STEP 6. बस इतना सा प्रोसेस कंप्लीट करने के बाद आप बड़ी ही आसानी से अपने झारखंड के बिजली का बिल जेबीवीएनएल के जरिए ऑनलाइन घर बैठे देख पाएंगे।

जेबीवीएनएल एप्लीकेशन के जरिए झारखंड बिजली का बिल ऑनलाइन कैसे चेक करें – How to check Jharkhand Bijli bill online using JBVNL Mobile app in Hindi

जिस प्रकार से दोस्तों आपने जेबीवीएनएल के आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर अपने झारखंड के बिजली का बिल ऑनलाइन चेक किया है ठीक उसी प्रकार से आपको इसका एक एप्लीकेशन में मिल जाएगा और इसके जरिए भी आप अपने बिजली का बिल घर बैठे चेक कर सकते हैं। दोस्तों इसके लिए हमने नीचे स्टेप बाय स्टेप विस्तार पूर्वक पर जानकारी दी है और कृपया करके आप इन्हें फॉलो करें।

STEP 1. इसके लिए आपको सबसे पहले अपने गूगल प्ले स्टोर में चले जाना है और उसके बाद आपको  जेबीवीएनएल लिखकर सर्च कर देना है। 

STEP 2. अमित की बात आपके सामने एप्लीकेशन आ जाएगी और फिर इस पर क्लिक करके आप इसे अपने फोन में डाउनलोड कर ले।

STEP 3. अब इसके बाद आपको एप्लीकेशन को ओपन करना है और फिर यहां पर आपको सबसे पहले अपना रजिस्ट्रेशन करने के लिए कहा जाएगा।

STEP 4. एप्लीकेशन के अंदर रजिस्ट्रेशन करने के लिए आपको यहां पर अपना नाम, अपना ईमेल आईडी और अपना मोबाइल नंबर दर्ज करना होगा।

STEP 5. अब इतनी प्रक्रिया को पूरा करने के बाद आपको अंतिम में ‘सेंड ओटीपी’ नामक एक विकल्प दिखाई देगा और आपको इस पर क्लिक कर देना होगा। 

STEP 6. अब आपके मोबाइल नंबर पर ओटीपी प्राप्त होगा और आपको उस ओटीपी को वेरीफाई कर देना है।

STEP 7. बस आपके सामने आप एप्लीकेशन का पूरा डैशबोर्ड ओपन होकर आ जाएगा और यहां पर आपको अपने बिजली बिल को चेक करने के लिए ‘इलेक्ट्रिसिटी बिल’ नामक ऑप्शन पर क्लिक करना होगा।  

STEP 8. अब आपको एक नए पेज पर रीडायरेक्ट कर दिया जाएगा और यहां पर आपको सबडिवीजन, कंज्यूमर नंबर और अंतिम में आपको ‘फेच-बिल’ का ऑप्शन दिखाई देगा और आपको इस ऑप्शन पर क्लिक करना होगा।

STEP 9. अब आपके स्क्रीन के सामने आपके झारखंड राज्य के बिजली बिल संबंधित सारी जानकारी दिखाई देने लगेगी और आप चाहे तो एक ही जगह से अपने बिजली बिल के भुगतान को भी पूरा कर सकते हैं।

Google Pay se Jharkhand bijli bill kaise check kare-

अगर आप Google pay से ऑनलाइन बिजली बिल चेक करना चाहते हैं तो आप नीचे दिए गए निम्न स्टेप्स को फॉलो करें। जिन्हें फॉलो करके आप सरलता से झारखण्ड बिजली बिल ऑनलाइन चेक कर सकते हैं।

Step1. यदि आपका एकाउंट Google Pay पर बना हुआ नही है तो सबसे पहले आपको अपना एकाउंट बनाकर लॉगिन करना है।

Step2. login करते ही आपके सामने कुछ इस प्रकार का इंटरफेस ओपन हो जाएगा। यहाँ आपको नीले रंग में +new payment का ऑप्शन को सेलेक्ट करके क्लिक करना होगा।

Step3. इसके बाद आपके सामने Bill payment का ऑप्शन दिखाई देगा इस पर क्लिक करें। क्लिक करते ही आपके सामने electricity का ऑप्शन आ जायेगा इस ऑप्शन पर आपको क्लिक करना होगा।

Step4. इसके बाद आपके सामने electric Bord की list आ जायेगी। यहाँ आपको harkhand bijli vitran Nigam Limited (JBVNL) को सेलेक्ट करना होगा।

Step5. harkhand bijli vitran Nigam Limited (JBVNL) को सेलेक्ट करने के बाद आपको Get start के बटन पर क्लिक करना होगा।

Step6. इतना करने के बाद आपको जिला और Account Number को एंटर करके नीचे दिए गए proceed के ऑप्शन पर क्लिक करना होगा।

Step7. अब आपके सामने आपका झारखण्ड बिजली बिल आ जाएगा। आप यहाँ से अपने बिजली बिल का भुकतान भी कर सकते है।

Phone pay se Jharkhand bijli bill kaise check kare-

इसके अत्तिरिक्त आदि आप चाहे तो फ़ोन पे की सहायता से भी झारखण्ड बिजली बिल ऑनलाइन चेक कर सकते हैं। इसके लिए आपको कुछ स्टेप्स को फॉलो करना है इसके बाद आप झारखण्ड बिजली बिल ऑनलाइन चेक कर सकते है। आपकी सुविधा के लिए हमने नीचे कुछ स्टेप्स की जानकारी दी है इन स्टेप्स को फॉलो करके आप आसानी से झारखण्ड बिजली बिल ऑनलाइन घर बैठे चेक कर सकते हैं।

Step1. अगर आप phone pay से झारखण्ड बिजली बिल ऑनलाइन चेक करना चाहते हैं तो आपको अपने मोबाइल में फ़ोन पे को डाऊनलोड करके install करना होगा। आप नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करके फ़ोन pay डाऊनलोड कर सकते हैं।

Jharkhand Bijli Bill Kaise Check Kare Online 2020 In Hindi

Step2. Aap install करने के बाद आपको इसे ओपन करना है यहाँ आपको electricity का ऑप्शन दिखाई देगा जिस पर आप क्लिक करें।

Step3. electricity के आप पर क्लिक करते ही आपके सामने इलेक्ट्रिक बोर्ड की लिस्ट ओपन हो जाएगी। इस लिस्ट में आपको jharkhand bijli vitran Nigam Limited (JBVNL) को सेलेक्ट करना है।

Step4. इसके बाद आपको अपना जिला और कस्टमर नंबर को एंटर करना है। जिला और कस्टमर नंबर को एंटर करने के बाद आपको सब्मिट के ऑप्शन पर क्लिक करना है। इस तरह से आप phone pay से झारखण्ड बिजली बिल ऑनलाइन चेक कर सकते हैं।

Paytm se Jharkhand bijli bill kaise check kare

Paytm App से झारखण्ड बिजली बिल ऑनलाइन चेक करना चाहते हैं तो ऑनलाइन बिजली बिल चेक करने के लिए आपको कुछ आसान स्टेप्स को फॉलो करना है। इसके बाद आप आसानी से paytm App से झारखण्ड बिजली बिल ऑनलाइन चेक कर सकते हैं। इन स्टेप्स की full details हमने आपके लिए नीचे दी है।

Step1. सबसे पहले आपको प्लेस्टोर में जाकर paytm App डाऊनलोड करके इनस्टॉल करना है इसके बाद आपको पेटीएम में लॉगिन करना है।

Step2. अगर paytm App में आपका एकाउंट नही है तो आपको अपना एकाउंट बनाना होगा। एकाउंट बनते ही आपके सामने paytm का होम पेज ओपन हो जाएगा।

Step3. इस होम पेज पर आपको Recharge & Bill Pay का ऑप्शन दिखाई देगा। आपको इस ऑप्शन पर क्लिक करना है।

Step4. क्लिक करते ही आपके सामने बहुत सारे ऑप्शन आ जायेंगे इसमें आपको electricity का ऑप्शन दिखाई देगा। जिस पर आपको सेलेक्ट करना है।

Step5. इसके बाद अब आपको state के कॉलम में झारखण्ड तथा बिजली बोर्ड के कॉलम में jharkhand bijli vitran Nigam Limited (JBVNL) को सेलेक्ट करना है।

Step6. अब आपको जिला और custumer number को एंटर करके proceed के ऑप्शन पर क्लिक करना होगा। इतना करते ही आपके सामने झारखण्ड बिजली बिल ओपन हो जाएगा जिसमे आपके बिजली बिल का बकाया धनराशि दी होगी। अगर आप चाहे तो अपने बिजली बिल का भुकतान भी कर सकते है।

झारखंड ऑनलाइन बिजली का बिल कैसे भरे – How to pay online Jharkhand bijli Bill In Hindi

अगर आप चाहे तो झारखंड के बिजली का बिल चेक करने के साथ-साथ घर बैठे इसे जमा भी कर सकते हैं और इसके लिए आपको कहीं जाने की आवश्यकता भी नहीं है। झारखंड बिजली का बिल भरने के लिए आपको बस कुछ आसान स्टेप को फॉलो करना होगा और सभी इष्ट बिल्कुल फ्री होने वाले हैं तो दोस्तों चलिए लेख में आगे की ओर बढ़ते हैं और जानते हैं कि झारखंड बिजली के बिल को ऑनलाइन घर बैठे कैसे भरा जा सकता है? जिसकी जानकारी इस प्रकार से नीचे निम्नलिखित है।

STEP 1. इसके लिए आपको सबसे पहले जेवीवीएनएल की आधिकारिक वेबसाइट पर चले जाना है और इसके होम पेज को ओपन कर लेना है।

STEP 2. आधिकारिक वेबसाइट पर जाने के बाद आपको अपना इस पर लॉग इन कर लेना है और आप चाहे तो अपना नया यूजर आईडी पासवर्ड भी आधिकारिक वेबसाइट पर बना सकते हैं।

STEP 3. आधिकारिक वेबसाइट पर लॉगइन करने के पश्चात आपका ‘ऑनलाइन भुगतान’ नामक एक ऑप्शन दिखाई देगा और आपको इस पर क्लिक कर देना होगा।  

STEP 4.  अब इसके बाद आपको आधिकारिक वेबसाइट पर सीधे नए पेज पर रीडायरेक्ट कर दिया जाएगा और यहां पर आपको कंज्यूमर नंबर और ‘बिल नंबर’ का एक ऑप्शन दिखाई देगा इनमें से आप अपने सुविधानुसार ऑप्शन का चुनाव कर सकते हैं।

STEP 5. अब इतना कर लेने के बाद आपके कंप्यूटर स्क्रीन पर ‘सबमिट’ का एक ऑप्शन दिखाई देगा और आपको इस ऑप्शन पर क्लिक करना होगा। 

STEP 6. अब आपको यहां पर एक डैशबोर्ड दिखाई देगा और यहां पर  इस डैशबोर्ड के अंदर आपको मंथली बिजली का बिल दिखाई देगा और साथ ही आपको इसी जगह पर ‘व्यू’ का एक ऑप्शन दिखाई देगा और आपको इस ऑप्शन पर क्लिक करना के लिए कहा जाएगा।

STEP 7.  अब इसके बाद आपकी बकाया राशि दिखाई देने लगेगी और आप चाहे तो उसी जगह पर ‘पेमेंट’ के ऑप्शन पर क्लिक करके इसका भुगतान कर सकते हैं।

STEP 8. पेमेंट के ऑप्शन पर क्लिक करने के बाद आपके सामने एक नया पेज आएगा और यहां पर आपको पेमेंट करने के लिए कई सारे ऑप्शन दिखाई देंगे और आप इनमें से अपनी सुविधा अनुसार किसी भी प्रकार के पेमेंट ऑप्शन का चुनाव कर सकते हैं।

 STEP 9.  अब आप बिजली के बिल की बकाया राशि को यहां पर दर्ज करें और उसके बाद अपने पेमेंट को  कंफर्म कर दीजिए और बस इस प्रकार से आपके झारखंड बिजली के बिल का भुगतान घर बैठे पूरा हो जाता है।

Contact Details of JBVNL Portal

  • Address : Jharkhand Bijli Vitran Nigam Ltd., Engineer’s Building, Dhurwa Ranchi- 834001 (Jharkhand)
  • Phone : 1800-345-6570, 1800-123-8745
  • Mail : [email protected]

निष्कर्ष:-

दोस्तो आज की हमारी पोस्ट कैसी लगी में आप लोगो से उम्मीद करता हूँ। की आपके लिए हमारी पोस्ट Jharkhand Bijli Bill Kaise Check Kare Online 2021 In Hindi- झारखण्ड बिजली बिल ऑनलाइन कैसे चेक करे पूरी जानकारी? जानकारी पूरी तरह समझ मे आ गई होगी। यदि आपके लिए किसी प्रकार की प्रोब्लेम्स हो तो आप हमें कमेंट बॉक्स कंमेंट कर के जरूर पूछे हम आपकी पूरी तरह से मदद करेंगे।

यह पोस्ट की जानकारी अपने रिश्तेदारों और दोस्तों को facebook ,whatsapp par ज़रूर शेयर करें ताकि आपके दोस्त और रिश्तेदार भी इस Jharkhand Bijli Bill Kaise Check Kare Online 2021 In Hindi- झारखण्ड बिजली बिल ऑनलाइन कैसे चेक करे पूरी जानकारी? लाभ का उठा सके ।।धन्यवाद।।

Faq About Jharkhand Bijli Bill Kaise Check Kare Online

  1. Q: जेबीवीएनएल का पूरा मतलब क्या है?

    ANS:-  जेबीवीएनएल का पूरा मतलब ‘झारखंड बिजली वितरण निगम लिमिटेड’ होता है।

  2. Q: झारखंड नया बिजली कनेक्शन कैसे ले?

    ANS:-  अगर आप झारखंड में नए बिजली कनेक्शन को लेना चाहते हैं तब ऐसे में आपके सामने ऑफलाइन और ऑनलाइन आवेदन करने के दो ऑप्शन मिल जाते हैं और आप इनमें से कोई भी ऑप्शन का चुनाव कर सकते हैं।

  3. Q: झारखंड नया बिजली कनेक्शन लेने पर कितना शुल्क देना होगा?

    ANS:- इसकी जानकारी आपको झारखंड राज्य के बिजली विभाग के आधिकारिक वेबसाइट पर या फिर सीधे ऑफिस में जाकर पता करना होगा।

  4. Q: झारखंड नया बिजली कनेक्शन लेने के बाद कितने दिन में कनेक्शन लगा दिया जाता है?

    ANS:-  1 हफ्ते के अंदर अंदर ही आवेदन करने के बाद आपको बिजली का कनेक्शन विभाग के द्वारा प्रदान कर दिया जाता है।

Share on:

Indian Hindi Content Writer & Hello friends my name is Govind Arya and I am a studied ( IT ?️ Engineer ) and I am very fond of writing so I give Hindi content for someone's website. And give information about internet and government scheme

1 thought on “Jharkhand Bijli Bill Kaise Check Kare Online 2021 In Hindi- झारखण्ड बिजली बिल ऑनलाइन कैसे चेक करे पूरी जानकारी?”

Leave a Comment