Is Tap Tap App Safe – क्या टप टप ऐप सुरक्षित है

आप टप टप नाम के एक एप्लीकेशन के बारे में बहुत अधिक सुन रखे होंगे। जो भारत में पब्जी बैन हो गया तब भारत में इस एप्लीकेशन के प्रचलित था बड़ी तेजी से फैली है क्योंकि सर्वप्रथम इसी एप्लीकेशन में पब्जी डाउनलोड करने की सुविधा मिली। सरल शब्दों में हम यह कह सकते है कि यह एक ऐसा एप्लीकेशन है जहां से आप फ्री में किसी भी गेम को बड़ी आसानी से डाउनलोड कर सकते है। मगर एक सवाल आता है is tap tap app safe? क्योंकि इसे आप प्ले स्टोर को तरह इस्तेमाल करेंगे। 

Is tap tap app safe? सवाल इस वजह से भी हर किसी के मन में आता है क्योंकि गूगल पर आपको ऐसा कोई भी एप्लीकेशन देखने को नहीं मिलता और गूगल उस तरह के एप्लीकेशन को प्ले स्टोर पर नहीं रखता है जो गूगल के नियमों का उल्लंघन करते हैं इस वजह से हम यह कह सकते हैं कि यह एप्लीकेशन गूगल के नियमों का उल्लंघन करता है जिस वजह से इसके ऊपर संदेह की उंगली उठती है। 

Tap Tap App क्या है 

जैसा कि हमने आपको बताया यह एक ऐसा एप्लीकेशन है जहां से आप विभिन्न प्रकार के किसी भी गेम या अन्य एप्लीकेशन को मुफ्त में डाउनलोड कर सकते है। जिस तरह आप अपने मोबाइल में गूगल प्ले स्टोर का इस्तेमाल करते हैं उसी प्रकार टप टप भी एक एप्लीकेशन है जो अलग-अलग तरह के एप्लीकेशन को डाउनलोड करने की सुविधा प्रदान करता है। 

इस एप्लीकेशन में एक कम्युनिटी टैब होता है जहां पर हर व्यक्ति बड़े आसानी से किसी से भी बात कर सकता है, और इस एप्लीकेशन का इस्तेमाल करने वाले अन्य व्यक्तियों के सामने अपनी बात रख सकता है। इसके अलावा इस एप्लीकेशन के प्रचलित का कारण पब्जी बना है क्योंकि जब भारत में पब्जी बैन हुआ तो यह पहला स्थान था जहां से लोग मुफ्त में पब्जी डाउनलोड कर सकते हैं आज भी आपको टप टप एप्लीकेशन में विभिन्न प्रकार के एप्लीकेशन मुफ्त में डाउनलोड करने की सुविधा मिल जाएगी। 

Is tap tap app safe

जब यह बात सबके समक्ष आई कि यह एप्लीकेशन गूगल के प्ले स्टोर पर उपलब्ध नहीं है तो एक साधारण सवाल लोगों के मस्तिष्क में आया कि क्या इसका इस्तेमाल करना सही है। 

अगर आप इसका जवाब ढूंढ रहे हैं तो आपको बता दें यह विभिन्न प्रकार के उलझन में उलझा हुआ है। मिसाल के तौर पर अगर यह एप्लीकेशन गूगल पर नहीं है तो इसका सीधा मतलब कि इसने गूगल के किसी नियम का उल्लंघन किया है और गूगल के किस नियम का उल्लंघन किया है इसके बारे में किसी को कोई जानकारी नहीं है। 

अगर इस एप्लीकेशन में गूगल के ऐसे नियम का उल्लंघन किया है जिससे आप को खतरा हो सकता है जैसे आपके फोन की जानकारी किसी और के साथ साझा करना तो ऐसे में यह एप्लीकेशन बहुत ही खतरनाक साबित हो सकता है। दूसरी तरफ एंड्रॉयड और गूगल यह सुझाव करते हैं कि गूगल के द्वारा निष्कासित किए गए एप्लीकेशन को अपने मोबाइल में नहीं रखना चाहिए। 

इन सब बातों के अलावा अगर हम उन व्यक्तियों से बात करें जिन्होंने इस एप्लीकेशन का इस्तेमाल किया है तो हमे यह जानने को मिलता है कि इस एप्लीकेशन का इस्तेमाल करने में किसी को किसी प्रकार का खतरा नहीं है यह एक साधारण एप्लीकेशन है जो चाइना के व्यक्तियों के द्वारा बनाया गया है और आप इस एप्लीकेशन की सहायता से किसी भी प्रकार के एप्लीकेशन को मुफ्त में डाउनलोड कर सकते हैं।

वैसे अगर आप चाइनीस प्रोडक्ट का इतिहास देखें तो सुझाव यही रहेगा कि आपको चाइनीस एप्लीकेशन डाउनलोड नहीं करना चाहिए।

इसे भी जाने –

Tap Tap App Download कैसे करे

ऊपर बताई गई जानकारी को पढ़ने के बाद एक साधारण सवाल जो आपके मस्तिष्क में आ सकता है कि किस तरह आप इस एप्लीकेशन को अपने फोन में डाउनलोड करके इस्तेमाल कर सकते है, अगर आप इस एप्लीकेशन को डाउनलोड करना चाहते है तो नीचे बताए गए निर्देशों का आदेश अनुसार पालन करें – 

Step 1 – सबसे पहले आप इस एप्लीकेशन के अधिकारिक वेबसाइट पर जाएं, और वहां आपको डाउनलोड का विकल्प दिखेगा उस पर क्लिक करें। 

Step 2 – अपने मोबाइल के सेटिंग में जाकर अननोन सोर्सेस के ऑप्शन को इनेबल करें। उसके बाद आप डाउनलोड के बटन पर क्लिक करते ही एक नए पेज पर जाएंगे जहां कुछ देर रुकने के पश्चात डाउनलोड अपने आप शुरू हो जाएगा। 

Step 3 – डाउनलोड होने के बाद जब आप टप टप के फाइल पर क्लिक करेंगे तो आपसे विकल्प चुनने को कहा जाएगा कि आप किस यंत्र का इस्तेमाल कर रहे हैं अगर आप एंड्रॉयड का इस्तेमाल कर रहे हैं तो एंड्राइड पर क्लिक करें। 

Step 4 – उसके बाद इंस्टॉल का विकल्प आपके समक्ष आएगा जिस पर क्लिक करते ही यह एप्लीकेशन आपके एंड्राइड फोन में इंस्टॉल हो जाएगा और आप इसका इस्तेमाल अपनी मर्जी से कभी भी कर सकते हैं। 

इस एप्लीकेशन का इस्तेमाल करने के लिए आप यूं ही इसे ओपन करेंगे एक बड़ा सा सर्च बार देखने को मिलेगा जिस पर आप कुछ भी सर्च कर सकते हैं मुख्य तौर पर इस एप्लीकेशन का इस्तेमाल विभिन्न प्रकार के गेम को निशुल्क डाउनलोड करने के लिए किया जाता है। 

क्या टप टप ऐप से सेफ है? से संबंधित पूछे जाने वाले कुछ प्रश्न

यहां पर हमने क्या टप टप ऐप सुरक्षित है? से संबंधित पूछे जाने वाले कई अन्य महत्वपूर्ण प्रश्नों के उत्तर दिए हुए हैं और आप एक बार इन प्रश्नोत्तर को भी जरूर पढ़ें।

Q. Tap Tap App कहां का है?

Tap Tap App एक चाइनीज ऐप है जिसका इस्तेमाल करके अब किसी भी प्रकार के एप्लीकेशन को निशुल्क अपने मोबाइल में डाउनलोड कर सकते हैं।

Q. Is tap tap app safe?

यह एप्लिकेशन गूगल के नियमों का पालन नहीं करता है इस वजह से यह एक खतरनाक एप्लीकेशन माना जा सकता है। मगर जितने लोगों ने इसका इस्तेमाल किया है उन्हें इस एप्लीकेशन खराब से कोई परेशानी नहीं हुई है।

Q. Tap Tap App से क्या होता है?

यह एक ऐसा एप्लीकेशन है जिसकी सहायता से आप किसी भी प्रकार के गेम या अन्य एप्लीकेशन को मुफ्त में डाउनलोड कर सकते हैं।

निष्कर्ष

हमने आपने आज के इस महत्वपूर्ण लेख में आप सभी लोगों को Is Tap Tap App Safe? से संबंधित विस्तार पूर्वक जानकारी प्रदान की हुई है और हमें उम्मीद है कि हमारे द्वारा दी गई आज कि यह महत्वपूर्ण जानकारी आपके लिए काफी ज्यादा यूज़फुल और हेल्पफुल साबित हुई होगी।

अगर आपको हमारा आज का यह लेख पसंद आया हो तो आप इसे अपने दोस्तों के साथ और अपने सभी सोशल मीडिया हैंडल पर शेयर करना ना भूले ताकि आप जैसे ही अन्य लोगों को भी इस महत्वपूर्ण जानकारी के बारे में आप के जरिए पता चल सके एवं उन्हें ऐसे ही महत्वपूर्ण लेख पढ़ने के लिए कहीं और बार-बार भटकने के बिल्कुल भी हो सकता ना हो।

अगर आपके मन में हमारे आज के इस लेख से संबंधित कोई भी सवाल या फिर कोई भी सुझाव है तो आप हमें कमेंट बॉक्स में बता सकते हो हम आपके द्वारा दिए गए प्रतिक्रिया का जवाब शीघ्र से शीघ्र देने का पूरा प्रयास करेंगे और हमारे इस महत्वपूर्ण लेख को अंतिम तक पढ़ने के लिए आपका बहुत-बहुत धन्यवाद एवं आपका कीमती समय शुभ हो। 

Leave a Reply

Your email address will not be published.