how to transfer mb | Internet Data Transfer Kaise Kare 2020

Internet Data Transfer Kaise Kareइंटरनेट डाटा ट्रांसफर करने का क्या तरीका है। यदि आप मोबाइल ऑपरेटर है , तो आप इंटरनेट का उपयोग जरूर करते होंगे। कभी-कभी हमारे मोबाइल फोन के इंटरनेट सुविधा समाप्त हो जाती है , तो हम किसी दूसरे मोबाइल के इंटरनेट सुविधा अपने मोबाइल में चला सकते हैं।

यह सुविधा केवल किसी एक कंपनी – कंपनी के लिए उपलब्ध है जैसे कि :- Airtel to Airtel , jiyo to jiyo , idea to idea , Vodafone to Vodafone आदि। तो आज के इस लेख में हम आपको बताने वाले हैं कि आप अपना इंटरनेट दूसरे सिम में कैसे ट्रांसफर कर सकते हैं। आप किसी के भी फोन से अपने करना चाहते हैं , तो इसके लिए आपको अपनी सिम कार्ड डाटा ट्रांसफर कोड पता होना चाहिए।

बिना इंटरनेट ट्रांसफर कोड के बिना आप इंटरनेट डाटा शेयर नहीं कर सकते।यदि आप इसके बारे में संपूर्ण जानकारी प्राप्त करना चाहते हैं तो हमारे द्वारा लिखे गए इस महत्वपूर्ण को अंत तक अवश्य पढ़ें।

इंटरनेट डाटा ट्रांसफर कैसे करें ? Internet Data Transfer Kaise KareTransfer Kaise Kare

इंटरनेट डाटा शेयर करने के लिए हम जिस सिम का उपयोग करेंगे वह एक ही कंपनी के होने चाहिए।

Transfer internet data in Airtel to Airtel

हमें इंटरनेट डाटा ट्रांसफर करने के लिए वही प्रोसेस करना होता है , जो हम किसी मोबाइल को रिचार्ज करने में करते हैं। इसके लिए भी हमें fee देनी पड़ती है और डाटा ट्रांसफर की लिमिट होती है। ट्रांसफर की दूरी मीटर यदि हम बढ़ाते हैं तो हमें fee भी बढ़ानी पड़ती है।

25 एमबी डाटा शेयरिंग के लिए :-

  • *141*712*9*mobile number# पर कॉल करें।
    Transfer fee ₹1

60 एमबी डाटा शेयरिंग के लिए

  • *141*712*4*mobile number# पर कॉल करें।
    Transfer fee ₹1

How to transfer internet data in Vodafone to Vodafone

यदि आप प्रीपेड वोडाफोन नंबर यूज़ करते हैं , तो आप अपने इंटरनेट डाटा को शेयर नहीं कर सकते और यदि आप पोस्टपेड वोडाफोन नंबर यूज़ करते हैं , तो आप अपने इंटरनेट डाटा को किसी भी व्यक्ति के साथ जिसके पास वोडाफोन की सिम हो शेयर कर सकते हैं। इंटरनेट डाटा को शेयर करने के लिए आपको वोडाफोन रेड सर्विस का यूज करना होगा और आपको इसके लिए ₹99 भी चुकाने पड़ेंग

जिओ से जिओ में डाटा ट्रांसफर कैसे करें ? ( How to transfer internet data in jio to jio )

Internet data को शेयर करने के लिए आपको माय जिओ ऐप का प्रयोग करना होगा इसकी मदद से आप अपने इंटरनेट डाटा को दूसरे सिम में ट्रांसफर कर सकते हैं।

रिलायंस से रिलायंस में इंटरनेट डाटा ट्रांसफर कैसे करें ?

कुछ ऐसे स्टेट होते हैं , जहां पर यह कोड काम नहीं करता क्योंकि यह सेवा बंद कर दी गई है। कुछ ही ऐसे स्टेट है जहां पर यह कोड काम करता है। यदि आप रिलायंस के यूजर हैं , तो आप *312*3# पर डायल करें। कुछ देर बाद आपको कुछ इंस्ट्रक्शंस को फॉलो करना है। उसके बाद आपको अपना प्लान सिलेक्ट करके आप जिस भी व्यक्ति को अपना इंटरनेट डाटा शेयर करना चाहते हैं , उसका नंबर डालकर इंटरनेट डाटा भेज सकते हैं।

How to transfer internet data in idea to idea

  • यदि आप आइडिया के यूजर हैं और अपना इंटरनेट डाटा किसी अन्य आइडिया उपभोक्ता को शेयर करना चाहते हैं, तो आइडिया डाटा को शेयर करने के लिए आपको हमारे द्वारा बताए गए पूरे प्रोसेस को देखना होगा।
  • आइडिया से आइडिया में इंटरनेट डाटा शेयर करने के लिए आपको सबसे पहले *121*121# कोड डायल करना होगा।
  • कोड डायल करने के बाद आप जितना भी इंटरनेट डाटा शेयर करना चाहते हैं , उसे सिलेक्ट करके शेयर करें।जैसा कि हमने बताया था इंटरनेट डाटा शेयर करने के लिए आप जितना ज्यादा इंटरनेट डाटा शेयर करना चाहेंगे उतनी ही ज्यादा फीस भी बढ़ती जाएगी। इंटरनेट डाटा शेयर करने के लिए आज से ₹1 , ₹2 , ₹3 फीस ली जा सकती है।
  • यह तरीका आइडिया से आइडिया में इंटरनेट डाटा शेयर करने का बहुत ही अच्छा तरीका है।

बीएसएनएल से बीएसएनएल में इंटरनेट डाटा कैसे शेयर करें ? ( How to transfer internet data in BSNL to BSNL )


यदि आप बीएसएनल सिम के उपभोक्ता है तो आप अपने इंटरनेट डाटा को शेयर नहीं कर सकते क्योंकि बीएसएनल कंपनी ने अभी तक ऐसी किसी भी प्रकार की सेवा नहीं लाई है।

निष्कर्ष :-

यदि आप मोबाइल पर है , तो आप इंटरनेट चलाना काफी पसंद करते होंगे। कभी-कभी हमारे पास समय का अभाव रहता है या फिर किसी ऐसे व्यक्ति को इंटरनेट की सख्त आवश्यकता होती है। जिसका डाटा खत्म हो जाता है , ऐसे में हम अपना Internet Data Transfer Kaise Kare आसानी से कर सकते हैं।

अगर आपको आजका आर्टिकल पसंद आया हो तो इसे अपने दोस्तों को facebook whatsapp पर शेयर करना न भूले

FAQ :-

  • प्रश्न :- इंटरनेट डाटा शेयर करने के लिए क्या हमें किसी भी प्रकार का शुल्क देना पड़ता है ?

    उत्तर :- इंटरनेट डाटा शेयर करने के लिए हमें शेयर किए जाने वाले एमबी के हिसाब से शुल्क देना पड़ता है।
  • प्रश्न :- क्या प्रत्येक टेलीकॉम कंपनियों का डाटा शेयरिंग प्रोसेस सामान्य होता है ?

    उत्तर : जी नहीं प्रत्येक टेलीकॉम कंपनियों का डाटा शेयरिंग प्रोसेस अलग-अलग होता है। किसी टेलीकॉम कंपनियों का डाटा शेयरिंग कोड के माध्यम से और किसी का ऐप के माध्यम से होता है।
  • प्रश्न :- क्या हम इंटरनेट डाटा को GB में शेयर कर सकते हैं ?

    उत्तर :- जी नहीं हम इंटरनेट डाटा खबर केवल MB में ही शेयर कर सकते हैं।

सीएससी क्या होता है , csc certificate download kaise kare

online form kaise bhare | ऑनलाइन फॉर्म कैसे भरते है

Leave a Comment