Gallery Se Delete Photo Kaise Laye – गैलरी से डिलीट फोटो कैसे लाये

Gallery Se Delete Photo Kaise Laye – हर व्यक्ति जो स्मार्ट फ़ोन का Use करता है,तो वह अपने यादगार पलों को फ़ोटो के रूप में सेव रखता है।जिससे वह अपने उन पलों आजीवन ना भूल सकें और फ़ोटो को देखकर व्यतीत किये गए समय को महसूस कर सकें।लेकिन बहुत सी बार किसी कारण वो फ़ोटो गलती से वो फ़ोटो हमारी गैलरी से डिलीट हो जाते है।

जिससे हमें काफी बुरा लगता है।क्योंकि हमारी एक छोटी सी गलती के कारण हम जीवन के बीते हुए अनमोल पलों की यादों खो चुके है।लेकिन अगर आप इस आर्टिकल तक पहुँचे है और आर्टिकल को अंत तक पड़ते है, तो हम उम्मीद कर सकते है कि आप डिलीट हुए उन फ़ोटो को वापस गैलरी में ला सकेंगे।क्योंकि बहुत से ऐसे तरीके है,जिनके माध्यम से Gallery फोटो वापस वापस लाये । तो चलिए शुरू करते है –

डिलीट फ़ोटो को गैलरी में वापस लाने के तरीके – How To Recover Delete Photos In Gallery

यदि किसी कारण आपके गैलरी से इम्पोर्टेन्ट फ़ोटो डिलीट हो गए है और आप उन्हें वापस गैलरी में लाना चाहते है।तो आसानी से ला सकते है और इंटरनेट पर इसके बहुत से तरीके भी उपलब्ध है।लेकिन बहुत से तरीके ऐसे भी है,जो प्रॉपर वर्क नहीं करते है और हम फ़ोटो को रिकवर करने में असमर्थ हो जाते है।इसी बात को ध्यान में रखते हुए काफी शोध के पश्चात हमारी टीम द्वारा इस आर्टिकल को तैयार किया गया है।जिसमें हम आपको उन तरीकों के बारे में ही बताएंगे।जिनका उपयोग करके आप वास्तव में डिलीट फ़ोटो को वापस गैलरी में ला सकते है। तो आइए जानते है –

Gallery Se Delete Photo Kaise Laye By DiskDigger App

डिलीट फोटोज़ को वापस लाने का सबसे बेस्ट ऑप्शन DiskDigger App माना जाता है।जिसका उपयोग करके आप डिलीट Photos को आसानी से अपनी गैलरी में वापस ला सकते है।इसलिए आप इसके माध्यम से फोटोज को वापस लाना चाहते है।तो नीचे बताये गए तरीके को फॉलो करके ला सकते है।जो कि कुछ निम्न प्रकार है –

  • इसके लिए आपको सबसे पहले Google Play Store में जाना है और वहां DiskDigger Type करके सर्च कर देना है।
  • सर्च करने के बाद आपके सामने जो रिजल्ट पेज Open होगा।वहां आपको Install का बटन दिखायी देगा। जिसके बाद DiskDigger App आपके इंटरनेट की स्पीड के अनुसार कुछ समय में ही आपके मोबाइल में डाउनलोड एंड इंस्टाल होकर Home Screen पर शो होने लगेगा।
  • अब आपको इस App पर Click करके इसे Open लर लेना है।
  • Open करने के बाद App के डैशबोर्ड पर ही आपको START BASIC PHOTO SCAN का ऑप्शन दिखाई देगा।जिस पर आपको क्लिक कर देना है।
  • अब आपको बहुत से फ़ोटो दिखायी देंगे।जो आपके फ़ोन से डिलीट हो चुके है और फिर आपको इसमें से उन Photos को सलेक्ट कर लेना है।जिन्हें आप वापस गैलरी में वापस लाना चाहते है।
  • इसके बाद आपको आखिर में Recover पर क्लिक कर देना है।कुछ इस प्रकार आप प्रक्रिया को फॉलो करके आप DiskDigger के द्वारा फ़ोटो रिकवर कर सकेंगे।

EaseUs Mobisaver के द्वारा – Delete Photos Recover By EaseUs Mobisaver

हमारी लिस्ट में दूसरे नंबर पर EaseUs Mobisaver App को शामिल किया गया है,क्योंकि ये डिलीट फ़ोटो वापस लाने के लिए काफी उपयोगी App है और प्लेस्टोर पर user द्वारा दी गयी रेटिंग से साफ पता चलता है।कि ये उपयोगी भी है।इसलिए अगर आप चाहे तो इस ऐप को भी डिलीट फ़ोटो वापस लाने के लिए उपयोग में ला सकते है।जिसके लिए आप नीचे दी गयी स्टेप्स को फॉलो कर सकते है।जो कि निम्न प्रकार है –

  • इसके लिए आपको सबसे पहले गूगल प्लेस्टोर पर जाकर EaseUs Mobisaver App को install कर लेना है।जो कि साइज मात्र 6.4 Mb है।इसलिए आपको इसे डाउनलोड करने के लिए ज्यादा इंटरनेट की भी आवश्यकता नहीं होगी।
  • ऐप को डाउनलोड और इनस्टॉल कर लेने के बाद आपको इसे ओपन कर लेना है और फिर आपको ऐप के डैशबोर्ड पर ही Photo & Video का ऑप्शन दिखायी देगा।जिस पर आपको क्लिक कर देना है।
  • क्लिक करने के बाद आपसे कुछ स्टोरेज परमिशन मांगी जाएंगी।जिन्हें आपको Allow कर देना है।
  • Allow करने के पश्चात आपके सामने Photos आने शुरू हो जाएंगे।जो आपके फ़ोन से डिलीट हो चुके है।
  • अब आपको यहां से उन Photos को सलेक्ट कर लेना है,जिन्हें आप वापस गैलरी में लाना चाहते है और सलेक्ट करने के बाद ऊपर की तरफ दिख रहे Recover के बटन पर क्लिक कर देना है।
  • इस प्रकार आपके फ़ोटो से डिलीट फ़ोटो फिर से वापस गैलरी में आ जाएंगे।

DigDeep Image Recovery App द्वारा – Recover Delete Photos By DigDeep App

हमने तीसरे नंबर पर DigDeep App को शामिल किया है।जो डिलीट फ़ोटो को वापस लाने के काफी उपयोगी ऐप है और जिसके चलते इसे प्लेस्टोर अब तक 10 मिलियन से अधिक बार इनस्टॉल किया जा चुका है।जो कि 3.0 MB का App है और आप चाहे तो आप भी इसको डिलीट फोटोज को वापस लाने में उपयोग में ला सकते है।जिसके लिए आप नीचे दी गयी स्टेपस को फॉलो कर सकते है।जोकि कुछ निम्न प्रकार है –

  • सर्वप्रथम अपकप प्लेस्टोर पर जाकर DigDeep Image Recovery App को खोजना है और वहां से उसे इनस्टॉल कर लेना है।
  • इनस्टॉल होने के बाद जब वह आपके मोबाइल के Home Screen पर आ जाये।तो उसे Open करना है और जो परमिशन एप्लीकेशन द्वारा मांगी जाएं।उन सभी को Allow कर देना है।
  • जिसके बाद आपके सामने डिलीट Photos शो होने। लगेंगे।जहां से आपको उन सभी फ़ोटोज को सलेक्ट कर लेना है।जिन्हें आप गैलरी में वापस लाना चाहते हैं।
  • और फिर अंत में आपको Restore के बटन पर क्लिक कर देना है।
  • इस प्रकार आप DigDeep द्वारा डिलीट फोटोज को वापस गैलरी में ला सकेंगे।

इसे भी पड़े – Delete Photo Ko Wapas Kaise Laye 3 बेस्ट एवं आसान तरीके 2022

डिलीट फ़ोटो गैलरी में वापस लायें से सम्बंधित जरूरी सवाल – जबाब

अब तक यदि आपने लेख को ध्यान पूर्वक पढ़ा है,तो बेशक आप अपने डिलीट photos को वापस लाना चाहते है।लेकिन अभी भी आपके दिमाग में डिलीट फ़ोटो कैसे लाएं? से जुड़े कुछ सवाल चल रहे होंगे।जिन्हें दूर करने के लिए हमने नीचे कुछ सवाल – जबाब को साझा किया है।जो कि निम्न है –

Q.क्या डिलीट फोटोज को गैलरी में वापस लाना संभव है?

जी हाँ! डिलीट फोटोज को गैलरी में वापस लाना संभव है।

Q. डिलीट Photos को कैसे वापस लाएं?

वैसे तो बहुत से तरीके है,जिनके माध्यम से डिलीट फोटोज को वापस गैलरी में लाया जा सकता है।जिसमें कुछ मुख्य के बारे में हमने ऊपर लेख विस्तार से बताया है।

Q. क्या डिलीट फ़ोटो को वापस लाने वाले App का उपयोग करना सुरक्षित है?

जी हां! डिलीट फ़ोटो को वापस App का उपयोग करना सुरक्षित है।

Q. क्या App द्वारा डिलीट फोटोज को वापस लाने के लिए हमें कोई भुगतान करना होगा?

जी नहीं! आर्टिकल में बताये गये ऐप्स के द्वारा अगर आप फ़ोटो रिकवर करेंगे।तो आपको किसी भी शुल्क का भुगतान नहीं करना होगा।

Q. क्या ऊपर बताये गए सभी App गूगल प्लेस्टोर पर उपलब्ध है?

जी हां! ऊपर आर्टिकल में जिन फोटोज रिकवर करने वाले Apps के बारे में बताया गया है।वो सभी गूगल प्लेस्टोर पर उपलब्ध है।

निष्कर्ष –

अगर आप एंड्रोइड यूजर है, तो आपको लेख में बतायी गयी Gallery Se Delete Photo Kaise Laye से जुड़ी जानकारी के बारे में पढ़कर आपको काफी अच्छा लगा होगा।क्योंकि बहुत से यूज़र्स है जिनके इम्पोर्टन फोटोज किसी मिस्टेक के कारण डिलीट हो जाते है और वे उसे रिकवर करना चाहते है।इसके अलावा अगर आप डिलीट फ़ोटो कैसे वापस करें? से संबंधित कोई विशेष जानकारी प्राप्त करना चाहते है या फिर लेख से संबंधित कोई सुझाव प्रस्तुत करना चाहते है,तो कमेंट बॉक्स में कमेंट कर सकते है।हमारी टीम द्वारा आपकी कमेंट पर जल्द से जल्द प्रतिउत्तर प्रदान किया जायेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published.