Flipkart Axis Bank Credit Card kaise apply karen

5/5 - (4 votes)

Flipkart Axis Bank Credit Card kaise apply karen के बारे में जानना चाहते है, तो आज का हमारा यह आर्टिकल आपको शुरू से लेकर अंत तक पढ़ना होगा। जैसा कि हम सभी लोग जानते है, फेस्टिवल का समय चल रहा है और सभी ई-कॉमर्स कंपनियों और बड़ी-बड़ी बैंक कंपनियां अपने अपने ग्राहकों को अलग-अलग प्रकार के आकर्षक ऑफर प्रदान कर रहे हैं।

 फ्लिपकार्ट ने एक्सिस बैंक के साथ मिलकर फ्लिपकार्ट एक्सिस बैंक क्रेडिट कार्ड का निर्माण किया है और अगर आप इस क्रेडिट कार्ड के जरिए शॉपिंग करते है तो आपको वर्तमान में चल चल रहे भारी डिस्काउंट के साथ साथ क्रेडिट कार्ड की अन्य सुविधाओं का भी लाभ प्राप्त होगा।  

अगर आप फ्लिपकार्ट एक्सिस बैंक क्रेडिट कार्ड के लिए आवेदन करना चाहते है तो आपको आज का हमारा यह आर्टिकल अंतिम तक पढ़ना होगा। आज हम आपको आज के इस विषय पर विस्तार पूर्वक जानकारी प्रदान करेंगे इतना ही नहीं फ्लिपकार्ट एक्सिस बैंक क्रेडिट कार्ड का शुल्क क्या लगता है? इस पर भी आपको इस लेख में जानकारी प्राप्त होगी। कुल मिलाकर आज का आर्टिकल आपके लिए काफी महत्वपूर्ण है और आपको इसे अंतिम तक पढ़ना होगा।

Table of Contents

फ्लिपकार्ट एक्सिस बैंक क्रेडिट कार्ड क्या है और फ्लिपकार्ट एक्सिस बैंक क्रेडिट कार्ड कैसे अप्लाई करें – Flipkart Axis Bank credit card Kaise apply Karen 

जिस प्रकार से एटीएम कार्ड होता है ठीक उसी प्रकार से क्रेडिट कार्ड भी होता है। परंतु एटीएम में हमें सीधे अपने बैंक खाते से ट्रांजैक्शन करना पड़ता है वही क्रेडिट कार्ड के जरिए आप निर्धारित की गई हर महीने की लोन राशि के जरिए ट्रांजैक्शन करने की सुविधा प्राप्त करते हैं।

 फ्लिपकार्ट और एक्सिस बैंक में मिलकर अपने ग्राहकों को एक नई सुविधा प्रदान की है और उसका नाम फ्लिपकार्ट एक्सिस बैंक क्रेडिट कार्ड है।  जिस प्रकार से अन्य बैंक के क्रेडिट कार्ड सुविधाएं प्रदान करते है ठीक उसी प्रकार से फ्लिपकार्ट एक्सिस बैंक क्रेडिट कार्ड भी आपको सुविधा प्रदान करेगा परंतु इसकी सुविधाएं थोड़ी सीमित होंगी।

 इस कार्ड के जरिए आप फ्लिपकार्ड, मिंत्रा और 2 जीयूडी जैसे प्लेटफार्म पर पेमेंट करने की सुविधा प्राप्त करते है और आकर्षक कैशबैक प्राप्त करते है। इसके अतिरिक्त आप वाहन रिफ्यूलिंग से लेकर एयरपोर्ट लाउंज की सुविधाओं का आनंद लेने के लिए आप इस क्रेडिट कार्ड का इस्तेमाल कर सकते है। 

प्रत्येक ट्रांजैक्शन पर फ्लिपकार्ट और एक्सिस बैंक की तरफ से यूजर को 4% का निर्धारित कैशबैक प्रदान किया ही जाता है। आप फ्लिपकार्ट एक्सिस बैंक क्रेडिट कार्ड के लिए अपना ऑनलाइन और ऑफलाइन दोनों की तरीके से आवेदन कर सकते हैं।

Flipkart Axis Bank Credit Card के लिए पात्रता की जानकारी – Flipkart Axis Bank credit card eligibility detail in Hindi

फ्लिपकार्ट एक्सिस क्रेडिट कार्ड के आवेदन के दौरान आपको कुछ पात्रता मापदंड से भी होकर गुजरना होगा नहीं तो आपका आवेदन पूरा होगा ही नहीं और फिर आप कहेंगे कि हमने आपको सही से जानकारी नहीं दी। तो चलिए जानते है कि फ्लिपकार्ट एक्सिस बैंक क्रेडिट कार्ड के लिए पात्रता क्या है? जिसकी जानकारी इस प्रकार से नीचे निम्नलिखित है।

  • सबसे पहले तो आपका फ्लिपकार्ट ई-कॉमर्स के पोर्टल पर अकाउंट होना चाहिए।
  • 18 वर्ष से लेकर 70 वर्ष के बीच में के उम्र वाले लोग इसके लिए अपना आवेदन कर सकते हैं।
  • अनिवासी भारतीय फिर भारत का मूल निवासी होने वाला व्यक्ति भी इसके लिए अपना आवेदन कर सकता है।
  • इतना ही नहीं आपकी इनकम सोर्स अच्छी होनी चाहिए।
  • अगर आप अपना खुद का कोई बिजनेस करते है तो आपके बिजनेस की इनकम रिपोर्ट भी आप इसमें लगा सकते हैं। 
  • अगर आप नौकरी करते हैं तो आप ऐसे में अपनी सैलरी रिपोर्ट भी इसकी आवेदन के लिए लगा सकते हैं।
  •  इसके अतिरिक्त अगर आपके पास कोई और बैंक का क्रेडिट कार्ड है तब भी आप इसका इस्तेमाल करके फ्लिपकार्ट एक्सिस बैंक क्रेडिट कार्ड के लिए आवेदन कर सकते हैं।

ध्यान दें:-

अगर एलिजिबिलिटी क्राइटेरिया को पूरा करने के बाद भी आपका आवेदन स्वीकार नहीं किया जाता है तो इसका पूरा अधिकार फ्लिपकार्ट और एक्सिस बैंक को है इसमें उनके द्वारा ही किसी को क्रेडिट कार्ड अलाव किया जाता है तो किसी को नहीं।

Flipkart Axis Bank Credit Card लेने के लिए आवश्यक डॉक्यूमेंट

अगर आप फ्लिपकार्ट एक्सिस बैंक क्रेडिट कार्ड के लिए अपना ऑनलाइन या फिर ऑफलाइन आवेदन करना चाहते है तो सबसे पहले आपको इसमें लगने वाले आवश्यक दस्तावेजों के बारे में जानकारी होनी चाहिए। 

आवेदन के दौरान दस्तावेज मांगे जाएंगे तब आपको इसके बारे में पता ही नहीं होगा और ऐसे में आप अपना आवेदन पूरा नहीं कर पाएंगे। तो चलिए जानते है कि आवेदन के लिए क्या-क्या डॉक्यूमेंट है? जो इस प्रकार से नीचे निम्नलिखित है।

  • आवश्यक दस्तावेज के रूप में आपको पैन कार्ड या फिर फॉर्म 60 कि एक फोटोग्राफी।
  • निवास प्रमाण के रूप में आप कोई भी निवास प्रमाण पत्र संबंधित दस्तावेज का इस्तेमाल कर सकते हैं।
  •  पहचान संबंधित प्रमाण पत्र के रूप में आप अपना कोई भी पहचान प्रमाण पत्र उपयोग कर सकते हैं।
  • आवेदन के दौरान आपको एक रंगीन नवीनतम फोटो की आवश्यकता होगी।
  • नवीनतम भुगतान के रूप में आय का प्रमाण / फॉर्म 16 /
  • आईटी रिटर्न कॉपी

Flipkart Axis Bank Credit Card के मुख्य फीचर्स

 दोस्तों कभी कभी ऑनलाइन ई-कॉमर्स वेबसाइट पर आकर्षक और कुछ लिमिटेड समय के लिए ही रहते है और इतना ही नहीं आवश्यकता पड़ने पर हमें कहीं ना कहीं काफी अर्जेंट में कोई ट्रांजैक्शन करना पड़ता ही है ऐसे में क्रेडिट कार्ड अपनी महत्वपूर्ण भूमिका निभाता है। 

अगर आपके पास फ्लिपकार्ट एक्सिस बैंक का क्रेडिट कार्ड है तब आप बड़े ही आसानी से किसी भी प्रकार के ट्रांजैक्शन का भुगतान कर सकते है और उस ट्रांजैक्शन के अंतर्गत किए गए धनराशि का भुगतान आप 40 दिनों के भीतर भीतर कभी भी कर सकते है। 

और उसके लिए आपको कोई भी अतिरिक्त शुल्क नहीं देना होता है। अगर आपकी नहीं कारणों से 40 दिनों के बाद भुगतान करते है तब आपको धन राशि के ऊपर लगने वाला ब्याज देना होगा।  दोस्तों आप क्रेडिट कार्ड का उपयोग करके कई सारे आकर्षक ऑफर का भी फायदा उठा सकते है। 

और इतना ही नहीं चल रहे फेस्टिव सीजन के आकर्षक डिस्काउंट के साथ सर क्रेडिट कार्ड के ऊपर भी चल रहे हैं और का लाभ उठा पाएंगे मतलब की डबल फायदा आपको इसके जरिए होने वाला है।

Flipkart Axis Bank Credit Card लेने के लिए कितनी Fees / charges लगता है

यहां पर हमने टेबल के जरिए आप सभी लोगों को फ्लिपकार्ट एक्सिस बैंक क्रेडिट कार्ड पर लगने वाली फीस और 40 दिनों के बाद भुगतान करने के परिस्थिति में कितने रुपए का चार्ज लेट फीस के तौर पर लगाया जाता है? इसकी जानकारी प्रदान करेंगे तो नीचे टेबल को समझे।

विवरणप्रभार
शामिल हेतु शुल्कRs. 500
वार्षिक शुल्कपहला साल: शून्यदूसरा वर्ष: ₹500
ऐड-ऑन कार्ड जॉइनिंग शुल्कमुक्त
ऐड-ऑन कार्ड वार्षिक शुल्कमुक्त
कार्ड रिप्लेसमेंट₹100
नकद भुगतान शुल्क₹100
डुप्लीकेट स्टेटमेंट शुल्कमाफ
शुल्क पर्ची पुनर्प्राप्ति शुल्क या कॉपी अनुरोध शुल्कमाफ
बाहरी चेक शुल्कमाफ
ट्रांजेक्शन के लिए मोबाइल अलर्टमुक्त
हॉटलिस्टिंग शुल्कशून्य
शेष पूछताछ शुल्कमाफ
वित्त शुल्क (खुदरा खरीद और नकदी)3.4% प्रति माह (49.36% प्रति वर्ष)
नकद निकासी शुल्कनकद राशि का 2.5% (न्यूनतम ₹ 500)
ओवरड्यू पेनल्टी या लेट पेमेंट फीसकुल ₹ 300 तक के भुगतान देय होने पर शून्य₹ 301 – ₹ 500 तक के भुगतान देय होने पर ₹ 100Rs. 501 – ₹ 1,000 तक के भुगतान देय होने पर ₹ 500₹ 1,001 – ₹ 10,000 तक के भुगतान देय होने पर ₹ 750Rs. 10,001 – ₹ 25,000 तक के भुगतान देय होने पर ₹ 950₹ 25,001 – ₹ 50,000 तक के भुगतान देय होने पर ₹ 1000₹ 50,000 उससे अधिक के भुगतान देय होने पर ₹ 1200
ओवर-लिमिट पेनल्टीओवर लिमिट राशि का 3% (न्यूनतम ₹ 500)
चैक वापसी या अनादर शुल्क या ऑटो-डेबिट रिवर्सलभुगतान राशि का 2% न्यूनतम ₹450 के अधीन।
रेलवे टिकट खरीदने या रद्द करने पर सरचार्ज परजैसा कि आईआरसीटीसी / भारतीय रेलवे द्वारा निर्धारित है
विदेशी मुद्रा ट्रांजेक्शन शुल्कट्रांजेक्शन मूल्य का 3.5%

Flipkart Axis Bank Credit Card ऑनलाइन अप्लाई कैसे करें

अगर आप फ्लिपकार्ट एक्सिस बैंक क्रेडिट कार्ड के लिए अपना ऑनलाइन आवेदन करना चाहते है और जानना चाहते है कि इसके लिए आपको क्या-क्या स्टेप फॉलो करना होगा तो दोस्तों आपको घबराने की आवश्यकता नहीं है यहां पर हमने इसके लिए ऑनलाइन स्टेप बाय स्टेप प्रक्रिया को विस्तार पूर्वक से नीचे निम्नलिखित रुप में बताया है।

STEP 1. सबसे पहले आपको फ्लिपकार्ट एप्लीकेशन को अपने फोन में ओपन कर लेना है और ओपन करने के बाद इसके सर्च बॉक्स में आपको ‘फ्लिपकार्ट एक्सिस बैंक क्रेडिट कार्ड’ लिखना है। 

STEP 2. अब आपके सामने आपके द्वारा सर्च किए गए क्वायरी का परिणाम दिखाई देगा और आपको इसके पहले ही विकल्प पर क्लिक कर देना है।

STEP 3. अब आपके सामने एक नया पेज खोलकर आएगा और यहां पर आप को आवेदन करने के लिए एलिजिबिलिटी की डिटेल भी दिखाई देगी और इनके सारे टर्म्स एंड कंडीशन भी आपको इसी जगह पर दिखाई देंगे। एक बार दिखाई दे रहे इन सभी डिटेल को आप शुरू से अंत तक अवश्य पढ़ें।

STEP 4. अब इसके बाद आपको नीचे ‘अप्लाई’ का एक ऑप्शन दिखाई देगा और अगर आपको अप्लाई का ऑप्शन नहीं दिखाई दे रहा तो कोई बात नहीं आगे हम इसका सलूशन भी बताएंगे।

STEP 5. अब आपके सामने एक नया पेज खुल कर आएगा और आपको यहां पर पूछी जा रही जानकारियों को ध्यानपूर्वक पर पढ़ना है और फिर सही सही जानकारी भरना है।

STEP 6. इस प्रकार से आपको लगभग 4 से 5 स्टेप फॉलो करने है और सभी स्टेप को फॉलो करने के बाद आपको नीचे आ रहे ‘नेक्स्ट’ के बटन पर क्लिक करना होगा।

STEP 7. अब इसके बाद आपको इतने सारे स्टेप को फॉलो करने के बाद कुछ डिटेल दिखाई देगी और अब उस डिटेल को पढ़ना है और फिर ‘कंटिन्यू’ नामक एक ऑप्शन पर क्लिक कर देना है। 

STEP 8. इतना करने के बाद आपको एक नया पेज दिखाई देगा और इस नए पेज में आपको फ्लिपकार्ट और एक्सिस बैंक के टॉम एंड कंडीशन दिखाई देंगे और आप एक बार इनके टर्म एंड कंडीशन को पढ़े और फिर नीचे ‘एक्सेप्ट एंड कंटिन्यू’ का विकल्प दिखाई देगा इस पर क्लिक कर दें।

STEP 9. अब इतना कर लेने के बाद आपके फ्लिप कार्ड में रजिस्टर्ड मोबाइल नंबर पर एक ओटीपी भेजा जाएगा और आपको उस ओटीपी को वेरीफाई कर लेना है।

STEP 10. ओटीपी को वेरीफाई करने के बाद आपके सामने एक नया पेज खुल कर आएगा और यहां पर  आपकी एप्लीकेशन के लाइव अप्लाई की प्रोसेस दिखाई देगी और सभी डिटेल लाइव वेरीफाई होगी। यहां पर करीब आपको  4 से 5 मिनट रुकना है जब तक कि आपका पूरा प्रोसेस कंप्लीट ना हो जाए।

STEP 11. यहां पर इस प्रोसेस को पूरा हो जाने के बाद अगर आपको ‘एप्लीकेशन फॉर्म फील्ड’ नामक स्टेटस आ जाता है तो आपका आवेदन पूरा हो जाता है और आपको कार्ड जारी कर दिया जाएगा।

STEP 12. अब अगले स्टेप में आपको कुछ नहीं करना बस आपको वेट करना है। आपके नजदीकी एक्सिस बैंक के ब्रांच से आपको कॉल आएगा और फिर आपके सारे डॉक्यूमेंट को एंप्लॉय पिकअप करने आएगा।

STEP 13. आपके द्वारा बताए गए एड्रेस पर एम्पलाई आता है और फिर आपके सारे डिटेल्स और डॉक्यूमेंट को पिकअप करके ले जाता है। अब बैंक में जाकर आपके सारे डॉक्यूमेंट को वेरीफाई किया जाता है और सब कुछ सही पाए जाने के पश्चात 21 दिनों के अंदर अंदर आपको कार्ड जारी करके आपके एड्रेस पर भेज दिया जाता है।

 एक्सिस बैंक के जरिए फ्लिपकार्ट एक्सिस क्रेडिट कार्ड के लिए आवेदन कैसे करें – How to apply for Flipkart Axis Bank credit card using Axis Bank portal in Hindi

ऊपर हमने फ्लिपकार्ट एप्लीकेशन के जरिए फ्लिपकार्ट एक्सिस बैंक क्रेडिट कार्ड के लिए आवेदन करने की विस्तार से प्रक्रिया बताई है। हमने बताया था कि आपको वहां पर अप्लाई का ऑप्शन दिखाई देगा और अगर कमिंग सून का ऑप्शन आपको वहां पर आ रहा है तब इस केस में आपको यहां पर बताए गए इस  स्टेप को फॉलो करना होगा जो कि नीचे निम्नलिखित है।

STEP 1. फ्लिपकार्ट एक्सिस बैंक क्रेडिट कार्ड के लिए आपको सबसे पहले एक्सिस बैंक के अधिकारिक वेबसाइट पर जाना है और इसके होम पेज को ओपन कर लेना है।

STEP 2. अब आप से यहां पर पूछा जाएगा कि क्या आप एक्सिस बैंक अकाउंट के होल्डर हैं या फिर नहीं अगर हैं तो आपको ‘यस’ और अगर नहीं है तो ‘नो’ के ऑप्शन पर क्लिक कर देना होगा।

STEP 3. इतना करने के बाद आपके सामने एक नया पेज खुल कर आएगा और यहां पर आपको कुछ जानकारियां दर्ज करने के लिए कहीं जाएंगे जिसमें आपको आपका मोबाइल नंबर, आपका पैन कार्ड नंबर, आपके एरिया का पिन कोड और अंतिम में एनुअल इनकम का चुनाव करने के लिए कहा जाएगा और आपको इन डिटेल को सही से भर देना है। 

STEP 4. अब कितना करने के बाद आपको नीचे ‘नेक्स्ट’ का विकल्प दिखाई देगा और आपको इस विकल्प पर क्लिक कर देना है। इसके बाद आपके द्वारा दर्ज किए गए मोबाइल नंबर पर एक ओटीपी भेजा जाएगा।

STEP 5. ओटीपी को वेरीफाई करने के बाद आपको नीचे टर्म एंड कंडीशन का एक बॉक्स दिखाई देगा और आपको इस पर चेक कर देना है फिर अंतिम में फिर से आपको ‘नेक्स्ट’ के बटन पर क्लिक कर देना है।

STEP 6. अब इतना करने के बाद आपके सामने एक नया इंटरफ़ेस खुलकर आएगा और यहां पर आपको एक्सिस बैंक द्वारा ऑफर किए जा रहे क्रेडिट कार्ड के तीन प्रकार दिखाई देंगे और अंतिम में आपको ‘फ्लिपकार्ट एक्सिस बैंक क्रेडिट कार्ड’ का ऑप्शन मिलेगा और आपको  इसको चुन लेना है और फिर नीचे ‘सम्मिट’ के बटन पर क्लिक कर देना है।

STEP 7. बस इतनी प्रक्रिया को पूरा कर लेने के बाद आपका आवेदन पूरा हो जाता है और फिर जिस प्रकार से फ्लिपकार्ट के अंतर्गत सारे प्रोसेस को कंप्लीट करने के बाद आगे का प्रोसेस बैंक के द्वारा पूरा किया जाता है ठीक उसी प्रकार से यहां पर भी बैंक द्वारा आगे का प्रोसेस पूरा किया जाएगा।

फ्लिपकार्ट एक्सिस बैंक क्रेडिट कार्ड के लिए ऑफलाइन अप्लाई कैसे करें – how to apply offline for Flipkart Axis Bank credit card in Hindi 2021

अगर आप इसके लिए अपना ऑनलाइन आवेदन ना करके ऑफलाइन आवेदन करना चाहते हैं तो नीचे बताए गए कुछ आसान स्टेप को फॉलो करें।

STEP 1. इसके लिए आपको सबसे पहले अपने नजदीकी एक्सिस बैंक के ब्रांच में सारे दस्तावेजों के साथ चले जाना है।

STEP 2. अब आप संबंधित ऑफिसर से कहिए कि आप फ्लिपकार्ट एक्सिस बैंक क्रेडिट कार्ड के लिए अपना आवेदन करना चाहते हैं। फिर ऑफिसर आपसे कुछ आवश्यक दस्तावेज लेगा और आवेदन करने की प्रक्रिया को पूरा करना शुरू करेगा।

STEP 3. अगर आप एलिजिबल होंगे तो तुरंत ही सारे डॉक्यूमेंट को वेरीफाई कर लिया जाएगा और 21 दिनों के अंदर अंदर आपको कार्ड जारी करके आपके एड्रेस पर भेज दिया जाएगा।
STEP 4. अब आपको क्रेडिट कार्ड का वेट करना है और इस प्रकार से आप का सफलतापूर्वक ऑफलाइन आवेदन फ्लिपकार्ट एक्सिस बैंक क्रेडिट कार्ड का आवेदन पूरा हो जाता है।

Flipkart Axis Bank Credit Card के फायदे – Benefit of Flipkart Axis Bank credit card in Hindi 2021

अगर ज्यादातर आप ऑनलाइन शॉपिंग करते हैं तो दोस्तों यकीन मानिए आपको एक्सिस बैंक का यह क्रेडिट कार्ड काफी ज्यादा बेनिफिट प्रदान करने वाला है। चलिए जानते हैं कि फ्लिपकार्ट एक्सिस बैंक क्रेडिट कार्ड के फायदे आपके लिए क्या-क्या हो सकते हैं?। जिसकी डिटेल इस प्रकार से नीचे निम्नलिखित है।

  • अगर आप पहली बार फ्लिपकार्ड और एक्सिस बैंक के तरफ से ऑफर किए जा रहे इस क्रेडिट कार्ड को बनवाते हैं और ऑनलाइन शॉपिंग करते हैं तब आपको पहली शॉपिंग पर करीब ₹3000 का फायदा प्रदान किया जाता है।
  • अगर आप कहीं भी फ्लिपकार्ट के और एक्सिस बैंक के इस क्रेडिट कार्ड को स्वाइप करते हैं तो पहली स्वाइप पर आप को करीब ₹500 तक का फ्लिपकार्ट वाउचर प्रदान किया जाता है।
  • क्रेडिट कार्ड के साथ-साथ आपको कई अन्य गाना एप और पॉडकास्ट प्लेटफार्म जैसे चीजों का वाउचर प्रदान किया जाता है।
  •  गोइबिबो पर टिकट बुक करने पर आपको लगभग 2000 से ₹2500 तक का छूट प्राप्त हो सकता है।
  • क्रेडिट कार्ड का इस्तेमाल करते हुए पहली बार मिंत्रा की वेबसाइट पर  लेन-देन करने पर आपको ₹500 तक की छूट प्राप्त हो सकता है।
  • इसके अतिरिक्त आपको फेस्टिव सीजन पर एक्स्ट्रा डिस्काउंट भी मिलते हैं।
  • ईएमआई संबंधित आपको कई सारे लाभ इस क्रेडिट कार्ड के माध्यम से प्रदान किए जाते हैं।

FAQ about Flipkart Axis Bank credit card Kaise apply Karen 

Q: फ्लिपकार्ट एक्सिस बैंक क्रेडिट कार्ड कैसे ऐड-ऑन क्रेडिट कार्ड मिल सकता है?

ANS:- अगर आप की सुविधा का लाभ उठाना चाहते हैं तब आपको नीचे बताए गए कुछ योग्यताओं से होकर गुजरना होगा।

पति पत्नी
बेटी और बेटा (यदि वे 18 वर्ष और उससे अधिक आयु के हैं)
माता-पिता
एक माँ की संताने

Q: फ्लिपकार्ट एक्सिस बैंक क्रेडिट कार्ड को किस ने लांच किया?

ANS:- इसको फ्लिपकार्ट और एक्सिस बैंक के तरफ से मिलकर लांच किया गया है।

Q: क्या फ्लिपकार्ट ऐप के जरिए फ्लिपकार्ट एक्सिस बैंक क्रेडिट कार्ड का आवेदन किया जा सकता है?

ANS:- जी हां बिल्कुल आप फ्लिपकार्ट ऐप के जरिए इसके लिए अपना आवेदन कर सकते हैं।

Q: फ्लिपकार्ट एक्सिस बैंक क्रेडिट कार्ड का अप्लाई करने के लिए कोई शुल्क देना होगा?

ANS:- जी बिल्कुल भी नहीं इसके लिए उम्मीदवार को कोई भी एक्स्ट्रा शुल्क देने की आवश्यकता नहीं है।

Q: फ्लिपकार्ट एक्सिस बैंक क्रेडिट कार्ड के लिए आवेदन कैसे किया जा सकता है?

ANS:- इसके लिए ऑफलाइन और ऑनलाइन दोनों ही तरीकों से आवेदन किया जा सकता है और इसकी विस्तृत जानकारी किस लेख में बताई गई है।

निष्कर्ष:-

आज का इस आर्टिकल में हमने आप सभी लोगों के लिए फेस्टिव सीजन का लाभ उठाने हेतु Flipkart Axis Bank credit card Kaise apply Karen इसके ऊपर विस्तार से जानकारी प्रदान की हुई है। इसके अतिरिक्त से जुड़े हुए कुछ अन्य महत्वपूर्ण जानकारियों को भी इस आर्टिकल में कवर किया हुआ है। हमें उम्मीद है कि आज का हमारा यह आर्टिकल आपके लिए काफी हेल्पफुल रहा होगा और आपको सारी जानकारी समझ में आ गई होगी।

अगर आपके मन में इस लेख से संबंधित कोई भी सवाल या फिर  सुझाव है तो आप कमेंट बॉक्स का इस्तेमाल कर सकते हैं। इसके अतिरिक्त अगर आपको आज का हमारा या लेख जरा सा भी पसंद आया हो तो आप इसे अपने दोस्तों के साथ और अपने सभी सोशल मीडिया चैनल पर शेयर करना ना भूले।

Share on:

1 thought on “Flipkart Axis Bank Credit Card kaise apply karen”

Leave a Comment