fauji game kya hai ? कैसे डाउनलोड करे

fauji game  की पुरी जानकारी, कब होगा रिलिज, कैसे होगा डाऊनलोड़ What is FAU-G Game in hindi  :-हाल ही मे भारत और चीन के बीच बढ़ते तनाव को देखते हुए और देश की सुरक्षा को मध्य नजर रखते हुए भारत सरकार ने देश मे करीबन 200 से ज्यादा चाईना के एप्पलीकेशन बैन कर दिये है। जिसमे भारत के युवाओ के बीच सबसे Popular PUGB (PlayerUnknown’s Battelground) गैम भी शामिल है।

PUGB जैसा बडा गैम बैन होते ही Social Media पर यह खबर छा गई की भारत का एक नया गैम FAU-G आने वाला है। तो आज हम अपने इस लेख मे आपसे इसी गैम से जुडी जानकारी शेयर करेगे। आप इस लेख को अतः तक पढ़ें ताकि आपको इससे जुडी सारी जानकारिया मिल सके।

क्या है FAU-G Game? (What is fauji game in hindi ?)

भारत के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के आत्मनिर्भर भारत के विजन के साथ ही Bollywood अभिनेता अक्षय कुमार ने एक मल्टीप्लेयर गैम Launch करने के लिए Announce किया है, जो कि FAU-G गैम के नाम से जाना जायेगा।

इस गैम के बारे मे जानकारी खुद अक्षय कुमार ने अपने ट्वीटर के जरिये शेयर की है साथ ही अक्षय कुमार ने यह भी बताया है की इस FAU-G गैम से मिलने वाले रैवेन्यू का 20 प्रतिशत हिस्सा भारत के वीर संस्था को दिया जायेगा जो की भारतीय सेना के हित मे काफी अच्छा फैसला है। मोदी सरकार के आत्मनिर्भर कैम्पेंन के साथ ही गैम मे भारतीय निखार लाया जायेगा। PUBG के बैन होने पर PUBG प्लेयर्स को एक बार तो झटका जरूर लगा है परन्तु अब उन्हे चिंता करने की जरूरत नही है क्योंकि उनके लिए भारत मे एक नया गैम FAU-G तैयार किया जा रहा है जो की PUBG तरह ही होगा।

FAU-G एक भारतीय गेम fauji  An Indian Game)

भारत के प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी में कोरोना के इस संकट काल मे आत्मनिर्भर बनने की अपील की है। इसी आत्मनिर्भरता की इसी सोच के साथ भारत की एक गेमिंग कंपनी Ncore games इस गेम को बना रही हैं। आपको शायद पता होगा या आपने कही सुना होगा कि इस गेम के मालिक बॉलीवुड अक्षय कुमार है, परंतु इस गेम का प्रोडक्शन Ncore games करेगी और इसमे अक्षय कुमार इसके साथ हैँ। इस गेम से जो भी revenue कंपनी को मिलेगा उसका 20 प्रतिशत हिस्सा भारत के वीर ट्रस्ट को दिया जाएगा।

FAU-G गैम का पुरा नाम (Full name of FAU-G Name)

FAU-G एक मल्टी-प्लेयर ओनलाईन एक्सन गेम है जिसका पुरा नाम Fearless And United – Guards है। इस गैम को भारत की NCore Games नाम की नामी गैमिंग कम्पनी डिजाईन कर रही है जो आने वाले कुछ महिनो मे लोगो के बीच मे आ जायेगा फिर आप उसे खेल सकते है। NCore Games के सह-संस्थापक Vishal Gondal ने अपने टवीटर के जरिये यह जानकारी दी है इस गेम के कुल रेवन्यू का 20 प्रतिशल हिस्सा BharatKeVeer ट्रस्ट को दिया जायेगा।

FAU-G गेम से संबंधित कुछ खास बातें (Some important things about FAU-G game)

वैसे तो इस गेम के बारे में ज्यादा जानकारी नही हैं परंतु इस गेम की कुछ बाते है जो social media पर Viral होती रहती है उनमे से कुछ निम्न हैं।

  • PUBG का वैकल्पिक माना जाने वाले इस गेम की डाउनलोड की साइज करीबन 1GB से 1.5GB के मध्य हो सकती हैं।
  • यह गेम एक मल्टीप्लेयर एक्शन गेम होगा जिसमें एक से ज्यादा लोग ऑनलाइन खेल सकेंगे।
  • वेसे तो इस गेम को अब तक रिलीस नही किया गया हैं परंतु इसकी ग्राफ़िक, इसमे उपयोग में आने वाले वेपन्स (केवल गेम के आधार पर) , प्लेयर्स के अवतार, गाड़िया इतियादी pubg जैसी ही होगी।
  • परन्तु यह भी हो सकता हैं इस गेम में map ओर style कुछ different हो सकती हैं, क्योंकि यह एक भारतीय गेम हैं इसलिए हो सकता हैं इस गेम में कुछ भारतीय फ्लेवर आ जाये ।
  • इस गेम की कुछ थीम भारतीय सेना की थीम के अनुसार होगी।
  • Pubg के बेन होने के बाद इस गेम का इंतजार काफी लोग कर रहे हैं जिसमे एक हम भी हैं।
  • हाल ही में FAU-G का ट्रेलर लॉन्च किया गया हैं जिसमे यह SAME PUBG जैसा ही दिखाई दे रहा हैं।
  • Game developer इसमे कुछ नयापन लाने के लिए इसमे कुछ लोकल wepans भी ऐड करेगी ताकि यह गेम खेलने में काफी इंट्रस्टिंग हो।

FAU-G गेम के लिए क्या चाहिए? (What needs for FAU-G game)

  • Pubg की तरह यह गेम भी एक मल्टी एक्शन गेम होगा जिसके लिए आपको एक स्मार्टफोन की जरूरत होगी जिसमें लेटेस्ट एंड्राइड होना जरूरी है। यह गेम बाद में डेस्कटॉप के लिए भी उपलब्ध सकता है। परंतु जैसा हमने पढ़ा हैं उस हिसाब से इस गेम को फिलहाल एंड्राइड के लिए लांच किया जाएगा।
  • FAU-G गेम को अपने फ़ोन में चलाने के लिए आपके पास लेटेस्ट अनरोइड वाला मोबाईल होना चाहिए जिसमे अच्छी स्पीड वाली रेम ओर अच्छा ग्राफ़िक कार्ड हो जिससे आपके फ़ोन में गेम हैंग नही होगा।
  • FAU-G गेम को खेलने के लिए कम से कम 2 प्लेयर्स की आवश्यकता होगी और यह गेम ऑनलाइन इंटरनेट कनेक्शन के जरिये खेला जाएगा।
  • इस गेम के रिलीस होने के बाद आप इसे playstore से डाउनलोड कर सकेंगे।
  • इस गेम को PUBG का भारतीय वर्जन भी कहा जा रहा हूँ।

FAU-G कब होगा रिलीस? (When FAU-G will be release)

जिस तरह आप इस गेम के लिए उत्साही है वैसे हम भी इस खेल ले रिलीस होने का इंतजार कर रहे है। वैसे तो इस गेम को रिलीस करने के लिए कोई अधिकारी घोषणा नहीं कि गई हैं परंतु इस गम को October तक रिलीस किया जा सकता है, उसके बाद यह गेम प्लेस्टोर के लिए उपलब्ध रहेगा। भविष्य में हो सकता हैं। इस गेम का desktop version या apple version भी लांच किया जायेगा या नही यह देखने वाली बात होगी।

NCores games से Dayanidhi MG, co-founder and CEO 

इनका कहना हैं कि, “हमारे पास विभिन्न शैलियों में विशेष रूप से मध्य-कोर गेम में गहराई से अनुभव है। हमने दुनिया भर के दर्शकों के लिए सुपरएविल मेगाकॉर्प के वैलिंगोरी जैसे शैली-परिभाषित MOBA खेलों का प्रबंधन किया। हमने रोवियो जैसे वैश्विक स्टूडियो के साथ भी काम किया है। हमारे पास एक अनुभवी टीम है और खेल खेलने के लिए सर्वश्रेष्ठ प्रतिभाओं को एक साथ लाने के लिए लगातार विस्तार कर रही है जिसे भारतीय गेमर्स खेलते समय संबंधित कर सकते हैं। ”

क्या pubg की जगह ले पायेगा FAU-G?

वेसे तो pubg एक एक्स्ट्रा एडवांस गेम हैं परंतु ऐसा कहा जा रहा हैं यह गेम pubg जैसा ही होगा और हो सकता हैं यह भविष्य में pubg की जगह भी ले ले।

कोन खेल सकता हैं FAU-G गेम?

हाल ही में इतना देखने और सुनने को मिल रहा हैं कि इस गेम को 18 वर्ष की ऊपर वाले उम्र के लड़के/लडकिया खेल सकते हैं। ऐसा भी सुनाई में आ रहा हैं कि यह गेम फिलहार भारत के लिए / भारतीयों के लिए ही उपलब्ध रहेगा, भविष्य में हो सकता हैं इस कि इस GAME को भारत के बार भी RELEASE किया जाए।

FAU-G कहा से किया जा सकेगा डाउनलोड? fauji game download kaise kare 

अभी फिलहाल यह गेम रिलीस नही हुआ हैं परंतु इस गेम को PlayStore पर रिलीस किया जाएगा। और आप वहां से इसे डाउनलोड कर सकते है।

निष्कर्ष

FAU-G गेम ओर इससे संबंधित सारी जानकारी हमने इस लेख में देने की कोशिस की हैं। FAU-G इस भारतीय गेम की कुछ खास बातें भी इस लेख में बताई गई हैं। यह एक भारतीय गेम हैं और इस गेम के रेवेन्यू का 20 प्रतिशत हिस्सा भारत के वीर ट्रस्ट को दिया जाएगा जो कि एक अच्छी पहल हैं। इस game के बारे में आपको इस लेख में जो भी बताया है वो रिसर्च के आधार पर बताया है। गेम के रिलीस होते ही इसमे क्या अपडेट आता है वो आपको इस लेख के माध्यम से आपको बताया जाएगा।

FAQ

Q. FAU-G गेम कब रिलीस होगा?

A. वैसे तो इस गेम की कोई आधिकारिक जानकारी नही मिल पाई हैं परंतु ऐसा माना जा रहा हैं कि यह गेम diwali के आसपास बाजार में आ सकता हैं।

Q. FAU-G गेम को कहा से डाउनलोड कर सकेंगे?

A. जब यह गेम रिलीस होगा तो इस गेम को PLAY STORE से डाउनलोड कर सकेंगे।

Q. PUBG का अल्टरनेटिव है FAU-G?

A. Fau-g pubg का alternative बन सकता हैं।

Q. FAU-G game कब रिलीस होगा?

A. यह गेम oct 2020 तक रिलीस किया जा सकता हैं।

top 10 mobile android games in hindi 2020

Share on:
About deepak yadav

Leave a Comment