Banned whatsapp ko Unbanned kaise kare । banned whatsapp kaise khole

जानिए बैन व्हाट्सएप को दोबारा चालू करने का तरीका….

सोशल मीडिया पर आजकल इतने प्लेटफॉर्म बन गए हैं जहां पर आज के समय में एक आम इंसान आमने-सामने बैठकर किसी से बात तक नहीं करता। अगर किसी को कोई बात करनी होती है या फिर कोई काम करना होता है तो वह व्हाट्सएप, फेसबुक, इंस्टाग्राम जैसी एप्स का सहारा लेते हैं। वैसे तो यह सभी ऐप्स लोगों की सहूलियत के लिए ही बनाई गई है परंतु कुछ लोग ऐसे भी हैं जो इनका ग़लत इस्तेमाल करते हैं जिनकी वजह से जो सही और इमानदार लोग हैं उनको भी इसका मुआवजा भरना पड़ता है। क्या आप का भी व्हाट्सएप बंद हो गया है?

क्या आप अपने फोन में व्हाट्सएप नहीं चला पा रहे हैं? क्या आपके व्हाट्सएप में कोई परेशानी हो गई है जिसकी वजह से ना आप मैसेजेस भेज पा रहे हैं और ना ही देख पा रहे हैं? आज हम आपको अपने आर्टिकल के जरिए बताने जा रहे हैं यदि आपका व्हाट्सएप बंद हो गया है तो आप उसे दोबारा कैसे चालू कर सकते हैं?

आपका व्हाट्सएप बंद होने की वजह…

क्या आपके फोन से चलने वाला व्हाट्सएप बंद हो गया है तो आइए जान लेते हैं इसके पीछे क्या कारण हो सकते हैं।

  • व्हाट्सएप से कोई भी ऐसी अफवाह फैलाना जो सच ना हो जिसकी वजह से आपका व्हाट्सएप बंद कर दिया जा सकता है।

  • यदि आप किसी व्यक्ति को बार-बार परेशान कर रहे हैं उसको उसकी मर्जी के बिना बार-बार मैसेजेस कर रहे हैं तो वह आपके नंबर को ब्लॉक या रिपोर्ट कर सकता है जिसकी वजह से आपका व्हाट्सएप चलना बंद हो सकता है।

  • यदि आप अपने व्हाट्सएप के जरिए कोई भी ऐसा मैसेज फैला रहे हैं जिसकी वजह से लोग परेशान हैं और लगभग 10 लोगों ने आपका व्हाट्सएप ब्लॉक या फिर रिपोर्ट कर दिया है इसकी वजह से आपके नंबर पर चलने वाला व्हाट्सएप बंद किया जा सकता है।

  • आज के समय में सोशल मीडिया पर बहुत सारे व्हाट्सएप के अल्टरनेट भी आए हुए हैं यदि आप उनमें से कोई व्हाट्सएप के अल्टरनेट यूज़ करते हैं जैसे व्हाट्सएप गोल्ड, जीबी व्हाट्सएप आदि तो आपका नॉरमल व्हाट्सएप बैन कर दिया जाता है।

व्हाट्सएप को बंद होने से बचाएं

यदि आप चाहते हैं कि आपका व्हाट्सएप बन्ना किया जाए तो इन नियमों का पालन करना ना भूले।

  • यदि कोई व्यक्ति आपको मैसेज करने से मना कर रहा है और आप बार-बार उसे परेशान कर रहे हैं तो उसे मैसेज करना बंद कर दें क्योंकि यदि वह व्यक्ति आपका व्हाट्सएप रिपोर्ट या ब्लॉक कर देगा तो आपका व्हाट्सएप बंद हो सकता है।

  • यदि आप अपने व्हाट्सएप के जरिए कोई गलत मैसेज या अफवाह फैलाते हैं और व्हाट्सएप कम्युनिटी को यह बात पता चल जाती है तो आपका व्हाट्सएप बैन किया जा सकता है।

  • ध्यान रखें आप अपने व्हाट्सएप को इस्तेमाल करते हुए कोई भी ऐसी बात ना फैलाएं और किसी को भी इस तरह से बार-बार परेशान ना करें कि वह आपको ब्लॉक या रिपोर्ट करें।

  • यदि आपके फोन में कोई भी व्हाट्सएप का अल्टरनेट ऐप डाउनलोडिंग है तो उसे अभी अनइनस्टॉल कर दें क्योंकि उस ऐप की वजह से आपका नॉर्मल व्हाट्सएप बैन किया जा सकता है।

बेन व्हाट्सएप को फिर से ठीक करने के लिए आप हमारी यूट्यूब वीडियो की सहायता ले सकते हैं।

Video

[su_youtube url=”https://youtu.be/yf5dwiQVk3w” width=”1200″]

1 thought on “Banned whatsapp ko Unbanned kaise kare । banned whatsapp kaise khole”

Leave a Comment