12 club Bharatpe एप क्या है – Bharatpe कैसे यूज़ करें 2021-22

5/5 - (2 votes)

12 Club bharatpe :- हेलो दोस्तों आपने बहुत सारे एप्लीकेशन और इन्वेस्टमेंट, स्टॉक एक्सचेंज, डिमैट अकाउंट आदि फाइनेंस से जुड़े बहुत से नाम सुने ही होंगे। इसी तरह की श्रेणी में हम आपको लेकर आए हैं एक नए एप्लीकेशन के बारे में जिसको अभी ज्यादातर लोग नहीं जानते हैं कि यह एप्लीकेशन क्या है? और इस एप्लीकेशन को हमें किस तरह से इस्तेमाल करना चाहिए? तो दोस्तों आज के इस लेख में हम आपको एक ऐसे ही एप्लीकेशन के बारे में बात करेंगे जिसका नाम है 12% क्लब एप। 12% क्लब ऐप क्या है? इसके बारे में भी हम आगे पूरी डिटेल में जानेंगे।

जब भी हम कभी, किसी भी वस्तु या फिर किसी शब्द के बारे में सुनते हैं तो सबसे पहले हमारे मन में यही सवाल आता है कि आखिर यह है क्या? तो दोस्तों हम बात कर रहे हैं यहां पर 12% क्लब ऐप के बारे में तो यह जानना भी बहुत जरूरी है कि 12% क्लब ऐप क्या है? और यह कैसे करके इस्तेमाल किया जाता है? इसे हम कहां से डाउनलोड कर सकते हैं और इसे डाउनलोड करने के बाद किस तरह से हम अपने इस्तेमाल में ला सकते हैं?

दोस्तों यदि हम कहे तो पैसा कुछ नहीं है लेकिन हमें अपनी जीवन की दिनचर्या को बनाए रखने के लिए पैसों की जरूरत पड़ती है उसके लिए हमें कुछ कार्य करना भी बहुत जरूरी है इसीलिए दोस्तों हम आज के इस पोस्ट में आपके लिए 12% क्लब एप क्या है? और 12% क्लब ऐप पैसे कैसे कमाए जा सकते हैं? इसकी पूरी जानकारी लेकर आए हैं। सही और सटीक जानकारी लेने के लिए हमारी इस पोस्ट को पूरा जरूर पढ़ें।

12% क्लब एप क्या है – What Is 12% Club App

12% क्लब ऐप भारतपे के द्वारा बनाया गया एक ऐप है जो कि आरबीआई के साथ जुड़ा हुआ है और जो एक एनबीएफसी प्रमाणित ऐप है। इसके द्वारा हम अपनी इन्वेस्टमेंट और उधारी की आवश्यकता को पूरा कर सकते हैं। और अगर हम कुछ अलग शब्दों में कहें तो 12% क्लब भारतपे द्वारा संचालित एक अद्भुत निवेश और ऋण ऐप है, जो आपको अपनी निवेश की गई राशि पर 12% तक ब्याज अर्जित करने की अनुमति देता है। 12% क्लब ऐप के साथ, आप बचत करके 12% तक निवेश कर सकते हैं और कमा सकते हैं। इतना ही नहीं आप 12% क्लब से कभी भी 12% की समान ब्याज दर पर लोन ले सकते हैं।

जब आप इस ऐप में पैसा लगाते हैं तो आपको अपने खाते में दैनिक ब्याज क्रेडिट मिलेगा और आप जब चाहें उस राशि को निकाल सकते हैं। सावधि जमा और अधिकांश शेयरों की तुलना में रिटर्न बेहतर है। इसलिए यदि आप अपनी गाढ़ी कमाई को बढ़ाने के लिए एक सुरक्षित और सुरक्षित तरीका चाहते हैं तो यह वह जगह है जिसकी आपको तलाश करनी है। यहां बताया गया है कि आप 12% क्लब ऐप के साथ कैसे शुरुआत कर सकते हैं।

12% क्लब भारतपे ऐप द्वारा संचालित है ताकि आप इसकी प्रामाणिकता पर भरोसा कर सकें। पैसा उनके आरबीआई-अनुमोदित पी 2 पी पार्टनर लेनदेनक्लब द्वारा निवेश किया गया है। यह पैसा अच्छे क्रेडिट इतिहास और मजबूत सिबिल स्कोर वाले उधारकर्ताओं को दिया जाता है। आप इसे क्रेड मिंट योजना के समान कह सकते हैं, जो सीआरईडी ऐप उपयोगकर्ताओं को अपना पैसा निवेश करने की अनुमति देता है जो फिर अन्य क्रेडिट उपयोगकर्ताओं को उधार दिया जाता है। दोस्तों अब तक हमने जाना कि 12% क्लब ऐप क्या है? अब हम आगे जानेगे कि 12% ऐप मे पैसे कमाने कि शुरुआत कैसे करें?

12% क्लब ऐप डाउनलोड कैसे करें

भारत पे के द्वारा 12% क्लब ऐप को बनाया गया है जिसका इस्तेमाल लोन लेने के लिए या व्यापार में पैसे का लेनदेन करने के लिए किया जाता है इसे आप कहां से डाउनलोड कर सकते हैं इस बारे में जानकारी दी गई है। 

यह काफी लोकप्रिय होता जा रहा है क्योंकि इसमें लोन लेने स्वाइपिंग मशीन लेने की सुविधा उपलब्ध है जो आपके व्यापार को बढ़ाने में मदद करती है। इस ऐप को आप अपने एंड्रॉयड में और iOS में चला सकते हैं। 

12% क्लब ऐप बिल्कुल फ्री ऐप है जिसका इस्तेमाल करने के लिए आप अपने एंड्रॉयड के प्ले स्टोर में या ios के एप स्टोर में जाकर “12% क्लॉक ऐप” सर्च करेंगे तो वहां बहुत सारे ऐप की लिस्ट मिल जाएगी जिसमें सबसे पहला ऐप भारत पे कंपनी के द्वारा बनाया गया 12% क्लब ऐप है। आपको उस ऐप की लिंक पर क्लिक करना है और इंस्टॉल कर लेना है जिसके बाद आप इस ऐप की सारी सुविधा अपने मोबाइल में मुफ्त पा सकते हैं। 

अगर आप अपने व्यापार में कंप्यूटर का इस्तेमाल करते हैं तो आप इस कंपनी ने अभी इस ऐप का डेक्सटॉप वर्जन नहीं निकाला है मगर इसे आप ब्लूस्टैक जैसे एम्युलेटर का इस्तेमाल करके अपने कंप्यूटर में चला सकते हैं। 

इसे भी पड़े –

Personal Loan kaise le in hindi 2021|पर्सनल लोन क्या होता है

12 club bharatpe ऐप पर अकाउंट कैसे बनाएँ – How To Make Account On 12% Club App

 How To Make Account On 12% Club App
How To Make Account On 12% Club App

जैसा कि दोस्तों हमने आपको बताया कि हम आपको इस लेख के माध्यम से पूरी जानकारी देने कि कोशिश करेंगे तो हमने अब तक आपको बताया कि 12% क्लब ऐप क्या है? और अब हम जानेगे कि इस पर अकाउंट कैसे बनाया जाए। इसकी कुछ स्टेप नीचे दी गयी हैं जिनहे फॉलो कर आप भी अपना अकाउंट बना सकते हैं-

स्टेप1:- इसको सबसे पहले हम प्ले स्टोर/एपल स्टोर से 12% Club ऐप डाउनलोड करें

स्टेप2:- इसके बाद अपने स्मार्टफोन में 12% क्लब ऐप इंस्टॉल कर लें और इन्स्टाल करने के बाद इसे खोलें।

स्टेप3:- अब इसमे आपको अपना मोबाइल नंबर डालकर ओटीपी से वेरीफाई करना है।

स्टेप4:- एक बार वेरीफाई हो जाने के बाद आप ऐप के डैशबोर्ड पर रीडायरेक्ट हो जाएंगे।

स्टेप5:-  अब आप 12% क्लब ऐप में पैसा लगाना शुरू कर सकते हैं। यहाँ यह कैसे करना है।

12% क्लब ऐप को कैसे यूज़ करें

इस लेख में अब तक आप यह समझ चुके होंगे कि 12% क्लब एप क्या है और इसके लिए आप रजिस्ट्रेशन कैसे कर सकते है अब यह जरूरी है कि आप इस बात को समझें कि 12% क्लब ऐप का इस्तेमाल कैसे किया जाता हैं। 

12% क्लब ऐप में अकाउंट बनाना या रजिस्ट्रेशन करना जितना आसान है उससे भी ज्यादा आसान इसको इस्तेमाल करना है आपको 12% क्लब का इस्तेमाल समझने के लिए केवल इसके कुछ सर्विसेज के बारे में जानकारी लेनी होगी जिस बारे में नीचे विस्तार से बताया गया है। 

  • बैलेंस चेक – इस ऐप के फीचर के जरिए जब आप पेमेंट लेंगे तो आप अपने 1 दिन के कलेक्शन किए अमाउंट को भी देख सकते हैं। 
  • रिचार्ज एंड बिल पेमेंट – इस ऐप के जरिए आप अपना रिचार्ज या पेमेंट भी कर सकते हैं अगर आपको अपना बिजली बिल पानी बिल यह सेट टॉप बॉक्स का बिल भरना है तो आप इस ऐप का इस्तेमाल कर सकते हैं इसके साथ ही हर मोबाइल में रिचार्ज करने के व्यवस्था भी इस ऐप में की गई है। 
  • भारत स्वैप – व्यापर में पैसे देने की सुविधा जितनी अच्छी हो व्यापार उतना अच्छा चलता है, इस बात को ध्यान में रखते हुए 12% क्लब में भारत स्वाइप का एक फीचर रखा है जिसमें आप स्वाइपिंग मशीन ऑर्डर कर सकते है उसके बाद अपने व्यापार में आप क्रेडिट कार्ड और डेबिट कार्ड से पेमेंट ले सकते हैं आपको इस स्वाइपिंग मशीन के लिए कोई रेंटल कॉस्ट नहीं देना ना ही ट्रांजैक्शन फीस देना है। 
  • लोन – इस ऐप का सबसे महत्वपूर्ण फीचर लोन है इसे इसी के लिए बनाया गया है आप इस ऐप के जरिए 12% इंटरेस्ट के साथ 500000 तक का लोन ले सकते हैं। इस ऐप मैं लोन लेने के लिए आपके पास पैन कार्ड नंबर होना आवश्यक है आप अपने पैन कार्ड का नंबर और शॉप का पिन कोड नंबर डालकर अपने बैंक अकाउंट में लोन की राशि को ले सकते हैं। 

12% क्लब ऐप मे पैसों को इन्वेस्ट करने का तरीका – The Process Of Investing Money In 12% Club App

 How To Take Borrow Money From 12% Club App

जिस तरह से यह जानना जरूरी है कि 12% क्लब ऐप क्या है? उसी प्रकार यह भी जानना जरूरी है कि इसमें इन्वेस्ट करके पैसे कैसे कमाएं जा सकते हैं? इसकी कुछ स्टेप नीचे दी गयी हैं-

स्टेप1. सबसे पहले 12% क्लब ऐप खोलें और ऐड मनी बटन पर क्लिक करें।

स्टेप2. इसके बाद आपको अपने बैंक खाते को लिंक करना होगा।

स्टेप3. अब आपको Link Now पर क्लिक करना है और लिस्ट में से अपना बैंक अकाउंट सेलेक्ट करना है।

स्टेप4. एक बार जब आपको अपना बैंक खाता मिल जाए तो बस उस पर क्लिक करें।

स्टेप5. इसके बाद आपको अपने आधार को ओटीपी से वेरिफाई करना होगा।

स्टेप6. एक बार जब आप अपना आधार केवाईसी पूरा कर लेते हैं तो आपको अपनी सेल्फी अपलोड करनी होती है।

स्टेप7. अंत में सभी नियम और शर्तें स्वीकार करें और उसके बाद आपका खाता स्वीकृत हो जाएगा।

स्टेप8. अब अपने खाते में पैसे डालें और 12% तक ब्याज कमाना शुरू करें।

भारत पे के 12% क्लॉथ ऐप में लोन कैसे ले सकते हैं

जैसा कि हम जानते हैं भारत पे के द्वारा बनाया गया 12% क्लब एप लोन लेने के लिए मुख्य तौर पर प्रचलित है। अगर आप यह जानना चाहते हैं कि इस ऐप में किस तरह से लोन लिया जाता है तो नीचे दिए गए निर्देशों का पालन करें। 

जैसा कि हम जानते हैं इस ऐप में जिस तरह का लोन दिया जाता है वह व्यापार करने के लिए होता है तो वह लोन लेने के लिए आप का क्रेडिट स्कोर अच्छा होना चाहिए दूसरा आपके व्यापर के qr-code से 30 दिन तक लेन देन होना आवश्यक है। 

जब आप इस ऐप को अपने मोबाइल में इंस्टॉल करके लोन वाले सेक्शन में जाएंगे तो एलिजिबिलिटी ऑन हो जाएगी जहां आपको यह पता चलेगा कि लोन लेने के लिए किन-किन योग्यताओं की आवश्यकता है। आपको बता दें दस्तावेज के रूप में आपके पास पैन कार्ड नंबर होना आवश्यक है। 

अर्थात अगर आपके पास पैन कार्ड का नंबर उपलब्ध है आप 30 दिन तक अपने व्यापार के qr-code से लेनदेन कर चुके हैं साथ ही आपका क्रेडिट स्कोर काफी अच्छा है तो आप इस ऐप से 7 लाख तक का लोन 2 से 18 महीने तक की सीमा के लिए ले सकते हैं। 

लोन और समय की मात्रा आपके क्रेडिट स्कोर के हिसाब से ज्यादा या कम हो सकती है इस ऐप में लोन लेने की जो प्रोसेसिंग फीस है वह जीरो प्रतिशत लगती है साथ ही ब्याज दर 12% से 24% तक लगता है जो आपके लिए गए राशि और समय सीमा के ऊपर निर्भर करता है। 

अगर आपके समझ गए है तो इस ऐप में लोन के सेक्शन में लोन लेने का एक बटन होगा जिस पर क्लिक करते ही आपके पास आगे की प्रक्रिया का विवरण आ जाएगा जिसका पालन करते ही आपके बैंक अकाउंट में आपकी मनचाही राशि जमा कर दी जाएगी। 

रेफर करके 12% क्लब ऐप से पैसे कैसे कमाएं – How To Earn Money By Refer 12% Club App

How To Earn Money By Refer 12% Club App

प्रत्येक सफल रेफरल के लिए, आपको अपने दोस्त की कमाई का 10% मिलेगा और यह आपके बैंक 12% क्लब खाते में मासिक कैशबैक क्रेडिट के रूप में जमा हो जाएगा। क्या यह दिलचस्प नहीं है? तो आप ऐप खोलने और अपने रेफ़रल लिंक को पकड़ने का इंतजार क्यों कर रहे हैं? अब अपने दोस्तों और परिवार के साथ इस भयानक ऐप के बारे में बताएं और उन्हें अपना पैसा भी बढ़ने दें। नीचे दी गई प्रक्रिया का पालन करने के लिए अपना खुद का रेफरल कोड प्राप्त करने के लिए।

  1. 12% क्लब ऐप खोलें और ऐप के ऊपरी दाएं कोने पर हैम्बर्गर मेनू पर क्लिक करें।
  2. अब रेफर एंड अर्न पर क्लिक करें और अपना 12% क्लब ऐप रेफरल कोड कॉपी करें।
  3. इसमें कोई रेफ़रिंग कोड नहीं है, इसलिए आप जितने मित्रों को संदर्भित कर सकते हैं, उन्हें संदर्भित कर सकते हैं।

12 परसेंट क्लॉक ऐप के फायदे

इस एप को इस्तमाल करने कि बहुत सारे फायदे हैं उनमें से कुछ फायदे नीचे दिए गए हैं कृपया उन्हें ध्यान से पढ़ें। 

  • 12% क्लॉथ ऐप में आप बड़ी आसानी से लोन ले सकते हैं आप अपनी लोन की मात्रा सात लाख तक रख सकते हैं जो कम से कम ब्याज दर पर मिल जाती है।
  • इस ऐप के जरिए आप अपने बिल का भुगतान कर सकते है आप किसी भी जगह पर बिल दे सकते है साथ ही अपने मोबाइल या सेट टॉप बॉक्स का रिचार्ज कर सकते हैं। 
  • इस ऐप के जरिए आप स्वीपिंग मशीन अपने बिजनेस में मंगा सकते हैं जिसके जरिए आप क्रेडिट कार्ड और डेबिट कार्ड से पेमेंट ले सकते हैं वह भी बिना रेंटल फीस या ट्रांजैक्शन फीस दिए। 
  • इस ऐप में हर तरह का यूपीआई सपोर्ट करता है कम से कम डेढ़ सौ से ज्यादा तरह के यूपीआई पेमेंट इस ऐप के जरिए किए जा सकते हैं। 
  • इस ऐप के जरिए आप यह पता लगा सकते है कि आपके व्यापार में रोजाना कितने का लेन देना हो रहा है।
  • 12% क्लब रात में किसी भी तरह का लिमिट नहीं दिया गया है आप इसमें 1 दिन में जितना चाहे उतना ट्रांजैक्शन कर सकते हैं साथ ही 24 घंटे और सातों दिन इसका इस्तेमाल किया जा सकता है। 

12% क्लब आप के नुकसान

हर चीज के कुछ नुकसान और कुछ फायदे होते है उसी में से एक है 12% क्लब ऐप है इस ऐप का कुछ फायदा और कुछ नुकसान दोनों ही है इस ऐप के नए होने के कारण इसके फायदे और नुकसान दोनों का ही अच्छे पता लगाना काफी मुश्किल है।

तो इस वक्त आप यह कह सकते हैं कि 12% क्लब ऐप में केवल एक ही नुकसान या खानी है वह यह है यह अभी नया है वक्त के साथ हमें आप पर भरोसा होने लगेगा।

क्या 12% तक लब एप सुरक्षित है

12% क्लब ऐप भारत पे के द्वारा बनाया हुआ एक ऐप है जिसे आप मुफ्त में अपने एंड्राइड या आई.ओ.एस के लिए डाउनलोड कर सकते हैं और लोन ले सकते हैं। 

बात करें इसके सुरक्षित होने की तो अभी तक या ऐप बहुत ही सुरक्षित है यह इस बात की पुष्टि करता है कि आपके किसी भी डाटा का मिस यूज नहीं करेगा साथ ही आपकी किसी भी जानकारी को बिना आपकी मर्जी के लिख नहीं करेगा।

पर इस बात को भी हम नजरअंदाज नहीं कर सकते की यह एक प्राइवेट कंपनी है और इसके प्राइवेसी पॉलिसी के हिसाब से यह कंपनी अपनी किसी भी तरह की जवाबदेही नहीं मानती है और किसी भी किस्म के जोखिम में पूरी जिम्मेदारी ग्राहकों का होता है। 

भारत पे ब्रांड एंबेसडर कौन है

भारत पे एक नई कंपनी है जिसने लोन लेने के लिए और व्यापार में पैसों का लेनदेन करने के लिए एक ऐप बनाया है इस ऐप के प्रचार और प्रसार के लिए भारत के बॉलीवुड एक्टर सलमान खान को इस ऐप का ब्रांड एंबेसडर बनाया गया है।

साथ ही इस आपने अपना प्रचार प्रसार भारतीय इंटरनेशनल क्रिकेट टीम के खिलाड़ी रोहित शर्मा के राहुल और जसप्रीत बुमराह के द्वारा भी किया है। 

अक्सर पूछे जाने वाले प्रशन – FAQ About 12% Club App kya hai

क्या 12% क्लब ऐप विश्वसनीय है?

खैर, यह ऐप भारतपे द्वारा संचालित है जो भारत में भुगतान स्वीकार करने के लिए एक विश्वसनीय मर्चेंट ऐप है। यह निश्चित रूप से कुछ विश्वसनीयता लाता है। साथ ही, यह ऐप आपके निवेशित धन को एक मजबूत क्रेडिट प्रोफ़ाइल के साथ उधारकर्ताओं को उधार देता है, जो जोखिम को कम करता है।

फिर भी, यह आपकी मूल राशि को जोखिम में डालता है क्योंकि आप ऋण दे रहे हैं। इसलिए, 12% क्लब ऐप को 100% सुरक्षित और जोखिम-मुक्त नहीं माना जा सकता है, और हम निश्चित रूप से आपको अपना सारा पैसा इसमें न लगाने की सलाह देंगे।

यदि आप मेरी राय पूछते हैं, तो मुझे अपने निष्क्रिय तरल धन (30-40-50k) को पार्क करने में खुशी हो रही है जो आमतौर पर तत्काल उपयोग के लिए मेरे बचत खाते में रहता है, इस ऐप में, कुछ अच्छे रिटर्न का मंथन करने के लिए, जो अन्यथा नहीं होगा। मुमकिन।

फिर से मैं एक वित्तीय सलाहकार नहीं हूं और यह कोई सिफारिश नहीं है, बस यही मैं करूंगा। मैं इस योजना के लिए अपनी FD या अन्य सुरक्षित साधनों को जोखिम में नहीं डालूंगा

मैं उधार ली गई राशि का पुनर्भुगतान कैसे कर सकता हूं?

12% क्लब ऐप आपको केवल निश्चित 3 महीने के लिए ऋण राशि देता है। एक बार 3 महीने की अवधि समाप्त हो जाने के बाद आपको अपने पंजीकृत बैंक खाते से अपने 12% क्लब वॉलेट में ब्याज राशि के साथ मूलधन राशि जमा करनी होगी। हालांकि, आप बिना किसी पूर्व भुगतान दंड के कभी भी अपनी ऋण राशि को बंद कर सकते हैं।

मैं 12% पर उधार लेने के योग्य कैसे हो सकता हूँ?

आपके क्रेडिट इतिहास पर, आपको 12% क्लब ऐप से कितना ऋण मिल सकता है, यह आपको मिलेगा। आपके पास जितना अधिक क्रेडिट स्कोर होगा, आपको उतनी ही अधिक क्रेडिट सीमा मिलेगी।

क्या कोई निकासी शुल्क है?

नहीं, वर्तमान में 12% क्लब ऐप से निकासी पर कोई अतिरिक्त शुल्क नहीं है।

आपके बैंक खाते में पैसे निकालने में कितना समय लगेगा?

मेरे मामले में, मेरे बैंक खाते में तुरंत पैसा आ गया। हालाँकि, आपकी निकासी को संसाधित करने में 24 घंटे तक का समय लग सकता है। यदि 24 घंटे से अधिक समय लगता है तो ग्राहक सेवा से संपर्क करना सुनिश्चित करें या अपनी समस्या का समाधान करने के लिए उनसे चैट करें।

12% क्लब खाते में पैसे जोड़ने के तरीके क्या हैं?

आप UPI, नेटबैंकिंग, क्रेडिट कार्ड, डेबिट कार्ड के जरिए पैसे जोड़ सकते हैं। इनमें से किसी भी तरीके का उपयोग करने के लिए कोई अतिरिक्त शुल्क नहीं है।

निस्कर्ष

जैसा कि आपने इस लेख में पड़ा कि 12% क्लब ऐप भारत पे ( 12 Club bharatpe ) कंपनी के द्वारा बनाया गया एक ऐप है जिसका इस्तेमाल आप लोन लेने के लिए और व्यापार में अपने पैसे के लेनदेन के लिए कर सकते है इस ऐप में अन्य अलग-अलग फीचर भी है जिनका इस्तेमाल करके आप अपना व्यापार आसान और बड़ा बना सकते हैं। 

उम्मीद करते हैं इस लेख के जरिए आप 12% क्लब एप क्या है, इसे डाउनलोड कैसे कर सकते हैं, इस में लोन कैसे लें, और सभी प्रकार की अन्य जानकारियां समझ ली होगी साथ ही अगर आपको यह लगता है कि यह एक महत्वपूर्ण लेख है तो इसे अपने मित्रों के साथ साझा करें और हो सके तो कमेंट करके अपने विचार हमें बताना ना भूले। 

Share on:

मेरा नाम Deepak Yadav है। मैं इस Kaisekarehelp.com Blog और Kaise kare help youtube चैनल का Founder हूँ। हमारा इस kaisekarehelp.com Blog को बनाने का मुख्य उद्देश्य हिंदी भाषी लोगों को Internet से जुड़ी जानकारी प्रदान करवाना है। यहाँ आपको शिक्षा, तकनिकी, कंप्यूटर और मेक मनी से जुड़ी हर तरह की जानकारी अपनी मातृ भाषा Hindi में मिलने वाली है।

Leave a Comment